For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शादीशुदा महिलाएं सबसे खुश नहीं होतीं - मलाईका अरोड़ा ने खोला महिला दिवस पर बड़ा राज़

    |

    मलाईका अरोड़ा ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर एक बेहद प्यारा पोस्ट शेयर करते हुए सशक्त महिलाओं का सबसे बड़ा राज़ बताया। मलाईका ने अपनी एक बेहद प्यारी मुस्कुराती हुई तस्वीर शेयर की और साथ में एक शानदार पोस्ट भी शेयर किया।

    मलाईका ने शेयर किया - खुश महिलाएं वो नहीं हैं जो शादीशुदा हैं। खुश महिलाएं वो भी नहीं है जो सिंगल हैं। ना ही वो जिनका एक फलता फूलता करियर है और हाथ में अच्छी आमदनी है।

    मलाईका ने लिखा - सबसे खुश और सशक्त वो महिलाएं हैं जिन्होंने अपने आपको पूरी तरह से अपनाने और प्यार करने का फैसला किया। वो महिलाएं जिन्होंने अपना अतीत पीछे छोड़ा, अपने आत्मसम्मान पर काम किया और उसकी रक्षा की।

    सशक्त महिलाएं वो हैं जो खुद को शिकार नहीं बनने देतीं, जो लाचार बनना छोड़ चुकी हैं और खुद पर तरस खाना भी। वो अपने आंसुओं को, गुस्से को और कड़ुवाहट को पीछे छोड़ चुकी हैं। जिन्होंने ये समझा कि खुश रहना हर किसी के अपने हाथ में है और ये उनकी ज़िम्मेदारी है।

    malaika-arora-talks-about-women-being-happy-on-international-women-s-day

    सशक्त महिलाएं वो हैं जो अपने आज से जानी जाती हैं, अतीत से नहीं। वो खुश हैं क्योंकि उन्हें किसी से किसी चीज़ का ठप्पा नहीं चाहिए। वो खुश हैं क्योंकि उन्हें किसी की ज़रूरत नहीं है अपनी अच्छाईयां दिखाने के लिए। वो खुश हैं क्योंकि वो अपनी ज़िंदगी की मालकिन हैं। हर किसी को महिला दिवस की शुभकामनाएं।

    कुछ दिनों पहले, मलाईका ने अपनी ज़िंदगी में खुश रहने और तलाक लेने पर खुलकर बात की थी।

    आसान नहीं होता

    आसान नहीं होता

    मलाईका ने तलाक के बारे में बात करते हुए बताया कि ये आसान नहीं होता। ना ही इस बारे में बात करना आसान होता है। ऊपर से लोग एक दूसरे पर दोष देना आसान समझने लग जाते हैं।

    किसी की गलती होती है

    किसी की गलती होती है

    मलाईका बताती है कि कुछ ही हो, अंत में आपको किसी की तरफ उंगली उठानी पड़ती है कि इसकी गलती है। जीवन के हर फैसले की तरह ये फैसला भी उतना ही मुश्किल हो जाता है। एक दूसरे पर उंगली उठाना, इंसान का स्वभाव होता है।

    हम दोनों दुखी थे

    हम दोनों दुखी थे

    मलाईका ने बताया कि मैं और अरबाज़ दोनों एक दुखभरे रिश्ते का बोझ ढो रहे थे। और इसलिए हमने तय किया कि बिना एक दूसरे को और दुख पहुंचाए, समझदारी से अलग होना ही बेहतर होगा।

    हर कोई परेशान रहता था

    हर कोई परेशान रहता था

    मलाईका ने बताया कि हमने ये फैसला लेने से पहले हर पॉज़िटिव और निगेटिव बात के बारे में सोचा। और फिर हमने तय किया कि बेहतर है हम अलग रास्ते जाएं और खुश रहें। क्योंकि हम दोनों ही शादी से दुखी हो चुके थे और हमारी वजह से हमारे आस पास के लोग भी दुखी रहते थे।

    कोई साथ नहीं देता

    कोई साथ नहीं देता

    मलाईका ने बताया कि जब आप ऐसे फैसले लेते हैं तो कोई आपका साथ नहीं देता और कोई नहीं कहता है कि हां अच्छा फैसला है, यही कर लो। उनके तलाक से एक रात पहले भी उनका परिवार उनके साथ बैठकर उनसे पूछ रहा था कि क्या वो वाकई ये करना चाहती हैं।

    बाद में सबने दिया साथ

    बाद में सबने दिया साथ

    मलाईका ने बताया कि उनके परिवार और दोस्तों ने उनका साथ दिया और कहा कि अगर यही उनका फैसला तो वो सब उनके साथ है और उन्हें एक मज़बूत महिला मानते हैं जिससे मलाईका को बहुत राहत मिली।

    अपनी ज़िंदगी में खुश

    अपनी ज़िंदगी में खुश

    अब मलाईका अरोड़ा अपनी ज़िंदगी में खुश हैं। फिलहाल वो अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं और उनके इस अफेयर की खबरें काफी समय से चर्चा में थी। माना जा रहा था कि ये अफेयर ही उनके तलाक का कारण था।

    बच्चों पर पड़ा असर

    बच्चों पर पड़ा असर

    तलाक का असर अक्सर बच्चों पर पड़ता है। हालांकि मलाईका और अरबाज़ अरहान के लिए हमेशा साथ में खड़े दिखाई देते हैं। उनका जन्मदिन भी मलाईका और अरबाज़ ने साथ में मनाया था।

    English summary
    Malaika Arora wished Women’s day and explained how empowered women are the one’s who are the happiest in life.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X