For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    देश में 1 पुलिस वाले पर 700 नागरिकों का ज़िम्मा, कंगना पर 11 पुलिस वाले क्यों - महुआ मोईत्रा

    |

    कंगना रनौत के y plus सिक्योरिटी पर दबी ज़ुबान में सवाल उठाए जा रहे थे लेकिन अब TMC MP महुओ मोईत्रा ने बेहद ज़रूरी मुद्दा उठाते हुए ये सवाल पूछा है। गौरतलब है कि कंगना रनौत की Y सिक्योरिटी में 10 - 11 CRPF जवान लगे हुए हैं। और अब महुआ मोईत्रा ने सरकारी आंकड़े सामने रखते हुए इस सिक्योरिटी पर सवाल उठाया है।

    महुआ मोईत्रा ने पूछा - इस देश में एक लाख नागरिकों के लिए लगभग 138 पुलिस ऑफिसर हैं। ऐसे में कंगना रनौत को Y plus सिक्योरिटी देने का क्या औचित्य है। क्या इसकी वाकई ज़रूरत थी?

    महुआ ने आंकड़ों में ये भी बताया कि जनसंख्या बनाम पुलिस अनुपात दर में भारत 71 देशों में बिल्कुल नीचे आता है। महुआ के आंकड़ों की मानें तो वाकई इस देश में हर पुलिस अफसर के ऊपर लगभग 750 नागिरकों की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी है। ऐसे में 11 ऑफिसर्स केवल कंगना की ज़िम्मेदारी ले चुके हैं।

    कितनी है कीमत

    कितनी है कीमत

    गौरतलब है कि भारत में सिक्योरिटी सर्विस के लिए एक तय कीमत चुकानी पड़ती है। कंगना को y+ सिक्योरिटी तो मिल चुकी है लेकिन इसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। Y और Y+ लेवेल की सुरक्षा की कीमत 10 - 15 लाख रूपये के बीच है।

    कौन चुका रहा है कीमत

    कौन चुका रहा है कीमत

    अब सवाल उठता है कि कंगना के लिए इतनी महंगी सुरक्षा के पैसे सरकार भरेगी या कंगना खुद? गृह मंत्रालय ने उन्हें ये सुरक्षा प्रदान की है जिसके लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी सरकार का धन्यवाद किया था।

    कुबरा सैत ने पूछा सवाल

    कुबरा सैत ने पूछा सवाल

    फिल्म एक्ट्रेस कुबरा सैत ने भी सवाल पूछा था कि आखिर इस सिक्योरिटी के पैसे कौन भर रहा है? क्या ये हमारे दिए हुए टैक्स से जा रहा है?

    रंगोली से मिला जवाब

    रंगोली से मिला जवाब

    कंगना रनौत की बहन ने जवाब में कुबरा सैत से पूछा कि टैक्स की चिंता क्यों कर रही हैं। उनके जैसे लोग आखिर देश को कितना ही टैक्स भरते हैं।

    लोगों ने मारा ताना

    लोगों ने मारा ताना

    वहीं बॉलीवुड में कई लोगों ने कंगना पर ताना कसते हुए पूछा कि आखिर कंगना को सिक्योरिटी मिल किससे रही है। उन्हें सुरक्षित रखना किससे हैं। वहीं कईयों का कहना था कि कायदे से ये सिक्योरिटी स्वरा भास्कर को मिलनी चाहिए। लेकिन स्वरा ने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि देश के टैक्स भरने वालों का पैसा ढंग के काम में लगना चाहिए।

    पहली बॉलीवुड सेलिब्रिटी

    पहली बॉलीवुड सेलिब्रिटी

    गौरतलब है कि कंगना रनौत पहली बॉलीवुड सेलिब्रिटी हैं जिन्हें CRPF की सुरक्षा मिली है। इसके अंदर 11 - 12 CRPF जवान कंगना की सुरक्षा में तत्पर रहेंगे।

    मुंबई की तुलना पाकिस्तान

    मुंबई की तुलना पाकिस्तान

    गौरतलब है कि कंगना रनौत और शिव सेना के बीच सारा विवाद तब से शुरू हुआ जब कंगना ने मुंबई पुलिस के बारे में कुछ बातें कहीं और मुंबई को POK कहा। इसके बाद शिव सेना से लेकर मुंबई वासी तक कंगना पर भड़क गए।

    कंगना की खुली चेतावनी

    कंगना की खुली चेतावनी

    इसके बाद कंगना ने खुली चेतावनी दी थी कि मुंबई किसी के बाप की नहीं है। वो 9 सितंबर को लौट रही हैं और अपनी फ्लाईट डीटेल्स दे देंगी। जिसे एयरपोर्ट पर आकर जो उखाड़ना है उखाड़ ले।

    पिता ने मांगी थी सुरक्षा

    पिता ने मांगी थी सुरक्षा

    कंगना के पिता ने लिखित में उनके लिए सुरक्षा मांगी थी। कंगना ने पहले भी बताया है कि उनके माता पिता उनके लिए काफी चिंतित रहते हैं।

    English summary
    TMC MP Mahua Moitra questions Kangana Ranaut Y plus security and informs the scarcity of police officers.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X