For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    महाराष्ट्र में अक्षय कुमार की 'बेल बॉटम' नहीं होगी रिलीज, मेकर्स को तगड़ा झटका, फैंस निराश

    |

    महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के मामलों में आई गिरावट को देखते हुए नई लॉकडाउन गाइडलाइन्स को जारी किया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने 15 अगस्त से राज्य में कुछ पाबंदियों में छूट देने का ऐलान किया है। जहां मॉल और रेस्टॉरेंट्स 4 बजे शाम की जगह अब रात 10 बजे तक खोला जा सकेगा.. वहीं, सिनेमाप्रेमियों की उम्मीदों को झटका देते हुए सरकार ने अभी भी राज्य में सिनेमाघरों को बंद ही रखने का फैसला लिया है।

    सरकार का यह फैसला थोड़ा चौंकाने वाला है। बता दें, अक्षय कुमार की फिल्म 'बेल बॉटम' जो 19 अगस्त को दुनियाभर में रिलीज होने वाली है, उसे महाराष्ट्र में दर्शक नहीं देख पाएंगे।

    सरकार के इस फैसले से फिल्म इंडस्ट्री और प्रदर्शकों को भी बड़ा झटका मिला है। एग्जीबीटर्स उम्मीद कर रहे थे कि महाराष्ट्र सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति देगा। लेकिन राज्य सरकार ने नए आदेश में थियेटर्स को बंद रखने का ही फैसला लिया है, जो थिएटर मालिकों के लिए निराशाजनक साबित हुआ। फिलहाल सितंबर के पहले हफ्ते में थियेटर्स खुलने की उम्मीद जताई जा रही है।

    'शेरशाह' फिल्म रिव्यू- कारगिल हीरो के देशभक्ति और जांबाजी की कहानी, सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिखाया दम'शेरशाह' फिल्म रिव्यू- कारगिल हीरो के देशभक्ति और जांबाजी की कहानी, सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिखाया दम

    फिल्मों की बात करें तो खासकर अक्षय कुमार की बेल बॉटम के निर्माता और पूरी टीम के लिए यह बड़ा झटका साबित हो सकता है क्योंकि फिल्म 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

    3डी में रिलीज होगी फिल्म

    3डी में रिलीज होगी फिल्म

    बेल बॉटम दुनियाभर में 3डी में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म से थियेटर मालिकों को एक बार फिर से टिकट खिड़की और बॉक्स ऑफिस पर उत्साह की उम्मीद थी। लेकिन फिलहाल सरकार के अगले आदेश तक राज्य भर में सिनेमाघर बंद ही रहेंगे।

    अक्षय कुमार का बयान

    अक्षय कुमार का बयान

    इस बारे में अक्षय कुमार कहते हैं, "फिल्म की कमाई का 30% कलेक्शन महाराष्ट्र से आता है, जहां सिनेमाघर बंद हैं। अन्य राज्यों में 50% ऑक्यूपेंसी के साथ खुले हैं यानी अन्य 70% का 50% भी चला गया है। लेकिन हमें जोखिम उठाना होगा।"

    बेल बॉटम

    बेल बॉटम

    अक्षय कुमार की बेल बॉटम इस साल कोविड -19 के बाद सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली पहली हिंदी है। ट्रेड पंडितों की मानें तो इस फिल्म से अच्छे बिजनेस करने की उम्मीद है। लेकिन महाराष्ट्र में सिनेमाघरों के बंद होने से इसके बिजनेस पर भारी प्रभाव पड़ेगा।

    हॉलीवुड फिल्मों पर भी असर

    हॉलीवुड फिल्मों पर भी असर

    सिर्फ बेल बॉटम ही नहीं, बल्कि इस महीने कई हॉलीवुड फिल्में भी भारत में रिलीज हो रही हैं। जैसे कि फास्ट 7 फ्यूरियस 9, कॉन्ज्यूरिंग: द डेविल मेड मी डू आदि। लेकिन इस फैसले से हॉलीवुड फिल्मों के कारोबार पर भी असर पड़ेगा क्योंकि इन फिल्मों के रेवेन्यू का एक बड़ा हिस्सा मुंबई से आता है।

    एग्सीबीटर्स निराश

    एग्सीबीटर्स निराश

    पीवीआर, आइनॉक्स और सिनेपोलिस जैसे प्रमुख मल्टीप्लेक्स चेन्स दोबारा काम शुरु करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कई राज्यों में सिनेमाघरों को 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ खोल भी दिया गया है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार का यह फैसला एग्सीबीटर्स को निराश करता है।

    निराशाजनक फैसला

    निराशाजनक फैसला

    मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया ने कहा कि सिनेमाघरों को बंद रखने का महाराष्ट्र सरकार का फ़ैसला पूरी फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए निराशाजनक है। यह फ़ैसला ऐसे समय में आया है, जबकि सभी बड़े राज्यों में सिनेमाघर खोलने की अनुमति मिल चुकी है और पैऩ़डेमिक की वजह से हुए नुकसान की भरपाई करने की कोशिश में जुटी है। एसोसिएशन ने महाराष्ट्र सरकार से इस फ़ैसले पर दोबारा विचार करने की गुज़ारिश की है।

    English summary
    Maharashtra theatres to remain close till August last which will be a big blow for Akshay Kumar's Bell Bottom box office.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X