For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक फिल्म, सीरियल, विज्ञापनों की शूटिंग बंद- एक बार फिर इंडस्ट्री को भारी नुकसान

    |

    महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों का कहर साफ देखा जा सकता है। मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अगले 15 दिन के लिए लागू ब्रेक द चेन की घोषणा की है। जिसके तहत 14 अप्रैल की रात 8 बजे से 1 मई की सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दी गई है।

    हर तरह की पाबंदियों के साथ मुंबई में फिल्म, टीवी और विज्ञापनों की शूटिंग पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही सिनेमाहॉल भी बुधवार से 15 दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं।

    फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयज (FWICE) के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने कहा कि, "सरकार ने लोगों कि हित में फैसला लिया है लेकिन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के हित में ये फैसला नहीं है क्योंकि शूटिंग बंद हो जाने से काफी नुकसान हो जाएगा।"

    बता दें, इन दिनों कई बड़ी- छोटी फिल्मों की शूटिंग चल रही थी। किसी फिल्म की शूटिंग कुछ ही दिनों पहले शुरु हुई है, किसी फिल्म की एक हफ्ते की शूटिंग बची है, तो किसी की एक दिन की.. ऐसे में अब निर्माता- निर्देशकों को अब शूटिंग खत्म करने के लिए 15 दिनों का इंतजार करना होगा।

    15 दिनों का लॉकडाउन

    15 दिनों का लॉकडाउन

    वहीं, मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद इंडियन फिल्म्स एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल के चैयरमेन ​​​​जेडी मजीठिया ने कहा- "सीएम उद्धव ठाकरे ने मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए जो कदम उठाया है, हम उसके साथ हैं।"

    हम सरकार के साथ हैं

    हम सरकार के साथ हैं

    उन्होंने आगे कहा, "फिलहाल जो कहा गया है, उसमें शूटिंग बंद रहेगी और जैसा हम पहले से कहते रहे हैं कि इस वक्त हम लोग भी एक तरीके से फ्रंटलाइन वर्कर हैं, क्योंकि हम घरों में बंद लोगों का मनोरंजन कर उन्हें डिप्रेशन में जाने से और महामारी के एडवर्स इफैक्ट से बचा सकते हैं। हम फिर भी सरकार के इस ऑर्डर को पढ़ेंगे। अगर हम एक बायो बबल क्रिएट कर सके तो सरकार को एप्रोच करेंगे।"

    मुंबई में कोरोना संक्रमण

    मुंबई में कोरोना संक्रमण

    मुंबई में सोमवार को 6,905 नए कोरोना केस सामने आए हैं। राहत की बात ये रही कि मुंबई में ठीक होने वाले लोगों की संख्या नए पॉजिटिव केसेस से ज्यादा रही। सोमवार को 9,037 लोग ठीक हुए। जबकि 43 लोगों की मौत हुई। मुंबई में ठीक होने वालों की दर (रिकवरी रेट) 80% है।

    कई बड़ी फिल्में पोस्टपोन

    कई बड़ी फिल्में पोस्टपोन

    लॉकाडउन के शूटिंग पर रोक लगने से पठान, गंगूबाई काठियावाड़ी, टाइगर 3, मैदान सहित 2 दर्जन बड़ी फिल्मों की शूटिंग बंद हो जाएगी। फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया भट्ट का सिर्फ एक दिन का काम बाकी था। जिसके लिए संजय लीला भंसाली को फिर लॉकडाउन खुलने का इंतजार करना पड़ेगा।

    करोड़ों का नुकसान

    करोड़ों का नुकसान

    साफ तौर पर 2020 की तरह एक बार फिर इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को कोरोना की वजह से भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। अभी पिछले साल के नुकसान से थियेटर और फिल्म निर्माता उबर भी नहीं पाए थे कि कोरोना की दूसरी लहर का कहर बरपना शुरु हो गया।

    कोरोना कर्फ्यू

    कोरोना कर्फ्यू

    महाराष्ट्र में ज़रूरी सेवाओं को छोड़ कर सब कुछ बंद कर दिया गया है।सभी सरकारी, गैर सरकारी दफ्तर, बाज़ार बंद रहेंगे। ये प्रतिबंध 15 दिन के लिए लागू किये गए हैं।

    अक्षय कुमार हुए कोरोना निगेटिव, अस्पताल से मिली छुट्टी और पहुंचे घर- ट्विंकल खन्ना ने दी जानकारीअक्षय कुमार हुए कोरोना निगेटिव, अस्पताल से मिली छुट्टी और पहुंचे घर- ट्विंकल खन्ना ने दी जानकारी

    English summary
    The new coronavirus guidelines for Maharashtra mentioned that the shooting for films, serials and advertisement will remain closed till April 30.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X