For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान खान और अजय देवगन की फिल्म लंदन ड्रीम्स के 11 साल पूरे, निर्देशक विपुल शाह ने साझा की यादें

    By Filmibeat Desk
    |

    निर्माता-निर्देशक विपुल अमृतलाल शाह की 'लंदन ड्रीम्स' जिसमें दो सुपरस्टार सलमान खान और अजय देवगन के साथ असिन, आदित्य रॉय कपूर और रणविजय सिंह ने अभिनय किया था, यह फ़िल्म इस साल 30 अक्टूबर को अपनी रिलीज़ के 11 शानदार साल पूरे कर चुकी है। निर्माता-निर्देशक ने यह स्वीकार किया है कि पहली बार दो सुपरस्टार्स के साथ-साथ अच्छे कलाकारों और क्रू के साथ शूटिंग करना एक अद्भुत अनुभव था, जिसे वह हमेशा याद रखेंगे!

    फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान से जुड़े एक इंसिडेंट को याद करते हुए, जिसने उनका दिल छू लिया था, विपुल शाह ने बताया, "लंदन ड्रीम्स की शूटिंग की सबसे अविस्मरणीय इंसिडेंट में से एक जो मुझे याद है कि सलमान (खान) दुर्भाग्य से अपने दो प्यारे कुत्ते- माय सन और माय जान को खो चुके थे। शेड्यूल के अनुसार, हमारे पास म्यूजिकल कॉन्सर्ट की शूटिंग के दो दिन थे, जिनमें एक-एक महीने का वक़्त था और दोनों समय, सलमान ने अपने कुत्तों को खो दिया। कुत्तों को खोने के बावजूद, जो उन्हें बहुत प्रिय थे, उन्होंने शूटिंग जारी रखी और सुबह 6 या 7 बजे पैक अप करने के बाद, वह कर्जत से मुंबई गए, अपने कुत्ते को उठाया, उनके फार्महाउस में अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी की और शाम 4 बजे शूट करने के लिए सेट पर पहुंच गए और फिर से शूटिंग शुरू कर दी। "

    Director Vipul Shah

    "चूंकि हम कॉन्सर्ट की शूटिंग कर रहे थे और वे शूटिंग के बहुत एक्सपेंसिव दिन थे, इसलिए सलमान नहीं चाहते थे कि उन दिनों को कैंसिल किया जाए। मैं सलमान के उन दिनों के प्रोफ़ेशनल और ह्यूमन अप्रोच से दंग रह गया था, अपने दर्द को भुला दिया और यूनिट की कड़ी मेहनत को देख कर उन्होंने सेट पर वापस रिपोर्ट किया और 48 घंटे तक बिना सोए शूटिंग करना जारी रखी।",विपुल ने कहा।

    अब महेश भट्ट की बहन ने लवीना लोध पर किया मानहानि का केस, मांगा 90 लाख रुपये का हर्जानाअब महेश भट्ट की बहन ने लवीना लोध पर किया मानहानि का केस, मांगा 90 लाख रुपये का हर्जाना

    सफल फिल्मकार ने सलमान और अजय के साथ पहली बार लंदन ड्रीम्स में काम किया था। उन्होंने कहा, "मैंने कई कहानियों के बारे में सुना था कि मैं इन दोनों सुपरस्टार्स के साथ शूटिंग कैसे कर पाऊंगा,"वह याद करते हुए बताते हैं,"लेकिन मेरे मुताबिक, शूटिंग पिकनिक की तरह थी। मुझे नहीं लगता कि मैं लंदन ड्रीम्स के सेट के अलावा किसी भी अन्य सेट पर इतना हँसा हूँ क्योंकि सलमान हर समय मजाक उड़ाते रहते थे और साथ ही अजय के पास प्रैंक करने का एक जबरदस्त दम था। इन दोनों सुपरस्टार्स के साथ काम करने का अनुभव हमेशा खास रहेगा क्योंकि उन्होंने मुझे पहले ही दिन से घर जैसा महसूस कराया, मुझे अपनी पूरी आजादी दी और मेरे साथ मेरे विज़न पर काम किया कि मैं कैसे फिल्म की शूटिंग करना चाहता हूं और इसे बनाना चाहता हूं। "

    अंत मे विपुल शाह ने साझा किया,"फिल्म की प्रमुख संपत्ति में से एक, मेरे डीओपी सेजल शाह थे। वह मैजिकल थे। मुझे नहीं लगता कि फिल्म की शूटिंग 54 दिनों में की जाती अगर वह सेजल के लिए नहीं होती। इसके अलावा, एडिटर अमिताभ शुक्ला सहित रितेश शाह और सुरेश नायर जैसे उम्दा लेखकों की मेरी शानदार टीम जो नमस्ते लंदन से ले कर सिंह इज किंज तक साथ रही है।

    उन्होंने मुझे वही दिया, जो मुझे स्क्रिप्ट के लिए मेरी दृष्टि के संदर्भ में चाहिए था, यह कैसे अलग दिख सकता है, यह सलमान और अजय को दो सुपरस्टार के रूप में कैसे कैप्चर कर सकती है और इसे एडिट टेबल पर कैसे एडिट किया जा सकता है। शंकर एहसान लॉय द्वारा मुझे बेस्ट म्यूजिक और फिल्म के गानों को खूबसूरत लिरिक्स देने के लिए प्रसून जोशी का विशेष धन्यवाद। जब भी मैं थोड़ा उदास महसूस करता हूँ, मैं फिल्म का साउंडट्रैक सुन लेता हूं।"

    English summary
    london dreams completes 11 years: Director Vipul Shah share experience with salman khan and ajay devgn
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X