For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    राजा के जरिये जानिए कास्टिंग काउच का घिनौना सच

    |

    आज एक बार फिर से रानी मुखर्जी के भाई राज मुखर्जी की खबर ने कास्टिंग काउच के पन्नों को पलट दिया है। रानी के भाई निर्माता-निर्देशक राजा मुखर्जी पर एक नवोदित लेखिका ने छेड़खानी का आरोप लगाया है जिसके कारण राजा मुखर्जी आज पुलिस की गिरफ्त में है। लेकिन यह कोई पहला मौका नहीं है जब इस तरह की बातें सामने आयी हैं इससे पहले नामचीन हस्तियों के सिर पर कास्टिंग काउच का कलंक लग चुका है जिनमें से कुछ तो इस कलंक को मिटाकर पाक-साफ हो गये लेकिन कुछ आज भी इसकी गिरफ्त में हैं।

    आईये आपको बताते हैं कास्टिंग काउच के घेरे में आये नामचीन हस्तियों के बारे में

    मधुर भंडारकर

    मधुर भंडारकर

    कास्टिंग काउच का जिक्र हो और मधुर भंडारकर का जिक्र ना हो ऐसा कैसे हो सकता है। रियल फिल्म बनाने वाले मधुर पर मॉडल प्रीति जैन ने शोषण का आरोप लगाया है। मामला कोर्ट में है, प्रीति ने यहां तक कह दिया है कि वो मधुर के बच्चे की मां बनने वाली थी लेकिन मधुर ने उसका गर्भपात तक करवाया है। लेकिन मधुर का कहना है कि प्रीति उनके पास काम मांगने आयी थी लेकिन वो अंडरवर्लड के साथ जुड़ी हुई है और उसे मरवाना चाहती थी इसके अलावा वो प्रीति को नहीं जानते हैं। मामला कोर्ट में चल रह है।

    पायल रोहतगी

    पायल रोहतगी

    निर्माता-निर्देशक दिबाकर बैनर्जी पर मॉडल से अभिनेत्री बनीं पायल रोहतगी ने कास्टिंग काउच का आरोप लगाकर जबरदस्त सनसनी फैला दी थी। पायल ने दिबाकर पर देह शोषण के सनसनी खेज आरोप लगाये थे लेकिन दिबाकर का कहना था कि पायल उन्हें ब्लैकमेल कर रही है वो उनसे फिल्मों में काम दिलवाने के लिए कह रही थी लेकिन जब उन्होंने मना कर दिया तो पायल ने उनपर यह गंदा इल्जाम लगा दिया।

    इरफान खान

    इरफान खान

    फिल्म पान सिंह तोमर में रोल दिलवाने के लिए अभिनेत्री ममता पटेल ने इरफान पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था। ममता का कहना था कि मात्र दो सींस के लिए उन्हें आउटडोर शूटिंग में इरफान के साथ घंटो बिताने पड़े थे। ममता ने कहा था कि इरफान ने उनका शोषण किया है और जब वो मुंह खोलने जा रही थी उन्होंने कहा कि इस तरह से कहकर वो अपना फिल्मी करियर चौपट कर लेंगी।

    सुभाष घई

    सुभाष घई

    राजकपूर के बाद बॉलीवुड के शो मैन कहे जाने वाले निर्माता-निर्देशक सुभाष घई के ऊपर भी इस्त्राराइली लेखिका रीना गोलान ने कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था। रीना ने इस बात का जिक्र अपनी किताब 'डियर मिस्टर बॉलीवुड' में किया था कि सुभाष घई ने उन्हें बॉलीवुड में काम दिलाने के बदले हमबिस्तर होने की बात कही थी।

    बरूण सोबती

    बरूण सोबती

    टीवी की दुनिया के सबसे हैंडसम अभिनेताओं में से एक बरूण सोबती ने भी कहा था कि उन्हें भी अपने करियर की शुरूआत में कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा था।

    शक्ति कपूर

    शक्ति कपूर

    2005 में एक चैनल ने शक्ति कपूर का स्टिंग ऑपरेशन प्रसारित करके उनका घिनौना चेहरा लाने की कोशिश की थी। वीडियो में शक्ति कपूर एक नोवदित कलाकार से साथ सोने की बात कर रहे थे जिस पर काफी बवाल मचा था लेकिन बाद में शक्ति कपूर यह कह कर साफ मुकर गये कि यह सब उनकी इमेज को खराब करने के लिए किया जा रहा है।

    English summary
    Here is the list of Casting couch Cases Including Raja Mukherji. Actress Rani Mukherji's Brother Raja Mukherji arrested on molestation charges. Casting couch is Bitter Truth of Bollywood.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X