For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    साल 2011 में किन हसीनाओं के हुए पांव भारी?

    |

    दोस्तों, साल 2011 हमसे विदा लेने को तैयार है और नया साल 2012 बांहे फैलाकर हमारा इंतजार कर रहा है। हर साल की तरह यह साल भी बहुत लोगों को बहुत कुछ देकर गया। लेकिन साल 2011 बॉलीवुड की कुछ हॉट और स्वीट अभिनेत्रियों के लिए बहुत अच्छा साबित हुआ। दरअसल हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों की जो इस साल संपूर्ण महिला बन गयीं मतलब यह कि उनके सूने आंगन में नन्हीं किलकारियां गूंज उठी।

    इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है प्रतिभाशाली अभिनेत्री कोंकणा सेना शर्मा का, जो मार्च 2011 में चांद से बेटे की मां बनीं है। अभिनेता रणबीर शौरी के साथ लंबे अरसे से लिव इन रिलेशन में रह रहीं कोंकणा ने साल 2010 में ही रणबीर शौरी से शादी की थी और बहुत जल्द ही उन्होंने साल 2011 में मातृत्व सुख पा लिया।

    कोंकणा के बाद बात करते हैं टीवी अभिनेत्री और क्रिकेट होस्ट मंदिरा बेदी की जिनके घर शादी के करीब दस साल बाद बच्चे की किलकारी गूंजी। फिल्मकार राज कौशल से शादी के करने के बाद मंदिरा ने अपने करियर में बहुत सारे प्रयोग किये लेकिन उन्हें मातृत्व का सुख 19 जून साल 2011 में आकर मिला। मंदिरा ने अपने बेटे का नाम वीर रखा। इसलिए साल 2011 जितना मंदिरा के लिए खास रहा उतना शायद ही किसी और के लिए होगा।

    लेकिन साल 2011 की सबसे चर्चित अभिनेत्री रहीं ऐश्वर्या राय। जिनकी गर्भवती होने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गयी। जिसने केवल भारतीय मंच पर ही नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सुर्खियां बनीं। जब से उनके पिता तुल्य ससुर जी अमिताभ साहब ने टि्वटर पर ऐलान किया कि ऐश के पांव भारी है तब से ही लोगो को ऐश की मां बनने का इंतजार था।

    आलम यह हो गया था कि बकायदा मीडिया पर लगाम लगाने के लिए एडवाइजरी जारी की गयी। पूरे देश समेत बच्चन परिवार को अपनी नयी पीढ़ी 16 नवंबर को उस समय नसीब हुई जब ऐश ने मुंबई के सिविलियन अस्पताल में एक नन्ही परी को जन्म दिया। अभिषेक बच्चन और ऐश की यह पहली संतान है।

    जहां विश्वसुंदरी ऐश्वर्या ने खुशखबरी सुनायी, उसके कुछ दिन ही बाद एक और ब्रह्मांड सुंदरी ने अपने मां बनने की खुशी का ऐलान किया। आपने सही समझा हम बात कर रहे हैं लारा दत्ता की। जिन्होंने अपना यह राज टि्वटर पर बांटा। फरवरी 2011 में टेनिस स्टार महेश भूपति के साथ सात फेरे लेने वाली लारा दत्ता साल 2012 फरवरी में मम्मी बनेंगी। एक साक्षात्कार में लारा ने स्वयं कहा कि वो अपने जीवन में साल 2011 कभी नहीं भूल सकती हैं क्योंकि इसी साल उन्हें पत्नी और मां बनने का अवसर मिला।

    लारा के बाद एक और रैंप हसीना ने अपने मां बनने की खबर सुनायी। इस हसीना का नाम है सेलीना जेटली जिन्होंने गुपचुप ढंग से अपने एनआरआई मित्र के साथ विदेश में शादी रचा ली। और कुछ दिनों बाद ऐलान किया कि वो गर्भवती हैं। खबर हैं कि सेलीना जुड़वा बच्चों को जन्म देने वाली है। सेलीना के घर भी किलकारी फरवरी 2012 में गूंजेंगी।

    सेलीना के बाद बात करते हैं बॉलीवुड की हॉट अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की। जिन्होंने हाल ही में खुलासा किया है वो भी गर्भवती हैं। साल 2009 में उद्योगपति राज कुंद्रा से ब्याह रचाने वाली शिल्पा के भी मां बनने की अटकलें लंबे अरसे से लगायी जा रही थीं लेकिन शिल्पा ने अब जाकर यह कदम उठाया है। शिल्पा और राज की भी पहली संतान अगले साल अस्तित्व में आयेगी।

    यह तो बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्रियां रही जिन्हें इस साल मां बनने का गौरव हासिल हुआ है और जिन्हें नहीं हुआ है वो इस रास्ते से गुजर रही है। अब आपको बताते हैं उस महिला का नाम जिसने बिन शोर के मातृ्त्व का अधिकार पा लिया। हम बात कर रहे हैं निर्देशिका किरण राव की। जो कि अभिनेता आमिर खान की दूसरी पत्नी हैं और हाल ही में मां बनीं हैं।

    शारीरिक परेशानियों के चलते किरण गर्भधारण नहीं कर सकती थीं लेकिन आईवीएफ और सैरोगेट मदर की मदद से आमिर-किरण मम्मी -पापा बनें। किरण-आमिर की यह पहली संतान है। किरण ने अपने बेटे का नाम आमिर के परदादा के नाम पर आजाद रखा है।

    English summary
    This is the list of Bollywood Actress Who Are Carrying baby in this Year.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X