For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'फिल्म मैरी कॉम में प्रियंका चोपड़ा की जगह मणिपुरी एक्ट्रेस क्यों नहीं हुईं कास्ट", एक्ट्रेस ने किया सवाल

    |

    बॉलीवुड बॉयोपिक फिल्म 'मैरी कॉम' में प्रियंका चोपड़ा ने मुख्य किरदार निभाया था। इस फिल्म में सहायक भूमिका निभाने वाली मणिपुरी मॉडल-एक्टर लिन लैशराम हाल ही में फिल्म के कास्ट पर सवाल किया है। उनका कहना है कि फिल्म में प्रियंका की जगह किसी नार्थ ईस्ट कलाकार को ही मुख्य भूमिका निभाने का मौका क्यों नहीं दिया गया।

    आठ बार वर्ल्ड चैंपियनशिप का मेडल जीत चुकीं मैरी कॉम की यह बॉयोपिक फिल्म हिट रही थी। फिल्म रिलीज के बाद प्रियंका चोपड़ा की खूब तारीफ हुई थी। वहीं, फिल्म को नेशनल अवार्ड से भी नवाजा गया था।

    फिल्म एक बार फिर चर्चा में हैं, लेकिन अब इसके कास्ट पर सवाल उठाए जा रहे हैं। मणिपुर की मॉडल और एक्ट्रेस लिन लैशराम ने कहा कि, 'द फैमिली मैन 2' में साउथ के एक्‍टर्स काम कर सकते हैं तो 'मैरी कॉम' में प्रियंका चोपड़ा की जगह नॉर्थ ईस्ट की लड़की को क्यों नहीं लिया गया?

    मुसीबत में अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', करणी सेना के बाद अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने जताई आपत्तिमुसीबत में अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', करणी सेना के बाद अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने जताई आपत्ति

    लिन लैशराम ने कहा कि 2014 में फिल्म की कास्ट‍िंग के दौरान भेदभाव किया गया। इस फिल्म की कास्ट के हिसाब से इसमें प्रियंका की जगह किसी मणिपुरी लड़की को लिया जा सकता था।

    प्रियंका की जगह मणिपुर की एक्ट्रेस

    प्रियंका की जगह मणिपुर की एक्ट्रेस

    लिन ने कहा- "मैं प्र‍ियंका की कड़ी मेहनत की सराहना करती हूं, वे मैरी कॉम की तरह दिखने के लिए घंटों समय बिताती थीं, पर मुझे लगता है फिल्म में कास्ट‍िंग एक महत्वपूर्ण स्टेप है।फिल्म की प्रमाण‍िकता के लिए, मण‍िपुर या नॉर्थ ईस्ट की लड़की जो हमें रिप्रेजेंट करती, को कास्ट किया जा सकता था।"

    नार्थ ईस्ट के लोगों को फिल्म का हिस्सा नहीं बनाया जाता

    नार्थ ईस्ट के लोगों को फिल्म का हिस्सा नहीं बनाया जाता

    उन्होंने कहा,"जब नॉर्थ ईस्‍ट के किसी अचीवर का रोल प्ले करने की बारी आती है तब किसी गैर-नॉर्थ ईस्ट के व्यक्त‍ि को चुना जाता है।क्यों नॉर्थ ईस्ट के लोगों को आम भारतीय की तरह किसी फिल्म में नहीं लिया जाता है।"

    द फैमिली मैन का दिया उदाहरण

    द फैमिली मैन का दिया उदाहरण

    लिन ने आगे द फैमिली मैन 2 की कास्ट‍िंग का उदाहरण देते हुए कहा- "शो में तमिलनाडु और तमिल बोलने वालों को कास्ट किया गया, ताकि लोकल कल्चर को रिप्रेजेंट कर सके और उसे बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला, सभी को सराहा गया। तो अगर साउथ इंड‍ियन कल्चर स्वीकार्य है तो नॉर्थ ईस्टर्न क्यों नहीं।"

    एक आदमी ने कोरोना वायरस कहकर बुलाया

    एक आदमी ने कोरोना वायरस कहकर बुलाया

    इससे पहले भी लिन ने भेदभाव को लेकर अफसोस जाह‍िर किया था। उन्होंने बताया था कि जब वे मुंबई में अपने कम्पाउंड में थीं तब एक आदमी ने उन्हें 'कोरोनावायरस' कहकर बुलाया था और जब तक वे वहां से नहीं गईं तब तक उनपर तंज कसता रहा था।

    बता दें,लिन 'ओम शांति ओम', 'मैरी कॉम' 'रंगून' और'एक्सोन' जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं हैं।

    English summary
    Lin Laishram questions on Priyanka Chopra playing Mary Kom. Gives example of The Family 2 and said, if south Indian culture can be accepted then why not North Eastern?
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X