For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    एक साधारण लड़के की असाधारण कहानी- लाईफ ऑफ पाई

    |

    कहते हैं जो इंसान खुद की मदद नहीं करता उसकी मदद खुदा भी नहीं करता। कुछ यही थीम लिये हॉलीवुड निर्देशक एंग ली की फिल्म लाइफ ऑफ पाई आगे बढ़ती है। फिल्म को देखने के बाद दिल में सिर्फ एक ही ख्याल आया कि इंसान के अंदर अगर जीने की चाहत हो तो वो किसी भी मुश्किल से खुद को बाहर निकाल सकता है। खुदा ने ये जिंदगी हमें सिर्फ एक बार ही दी है अब ये हमारे ऊपर है कि हम इससे जुड़ी मुश्किलों से घबराकर इसका हाथ छोड़ देते हैं या फिर हर बड़ी से बड़ी मुश्किल का सामना करते हुए भी इसका हाथ थामे रहते हैं।

    कहानी- लाइफ ऑफ पाई एक साधारण लड़के अब्दुल पाई पटेल की कहानी है जो कि अपने पिता संतोष पटेल के साथ पॉंडीचेरी में रहता है। पॉंडीचेरी में उसके पिता का एक जू है। एक दिन पाई के पिता अपने बिजनेस को और बढ़ाने के लिए शहर से बाहर जाने का फैसला करते हैं। वो लोग पानी के रास्ते से अपने जू के जानवरों को लेकर कनाडा की ओर जाते हैं। लेकिन रास्ते में एक समुद्री तूफान में फंसकर उनका जहाज पलट जाता है और एक लाइफ बोट में सिर्फ पाई और उसके जू के चार जानवर बचते हैं जिनमें बंगाली शेर पार्कर, जेब्रा, लकड़बग्गा और वनमानुष हैं। धीरे धीरे समय व्यतीत होता जाता है और शेर को छोड़कर तीनों जानवर भी मर जाते हैं। अंत में सिर्फ पाई और पार्कर शेर बचते हैं।

    पाई के किरदार में सूरज शर्मा को लोगों ने बेहद पसंद किया। कहा जा रहा है कि सूरज ने पाई के किरदार को जिया है सिर्फ उसकी एक्टिंग नहीं की है। जिंदगी को किसी भी कीमत पर ना खोने का साहस और हिम्मत, अपने साथियों को जिंदा रखने के लिए पाई की मौत से जंग इन सभी बातों को सूरज ने बड़ी ही खूबसूरती से स्क्रीन पर उतारा है। पाई के अलावा शेर का किरदार भी फिल्म देखते समय दर्शकों के रोंगटे खड़े कर देता है। तो अब आप भी बिना देर किये फिल्म देखने थियेटर पहुचं जाइये। फिल्हाल देखिय लाइफ ऑफ पाई को तस्वीरों में।

    सूरज शर्मा

    सूरज शर्मा

    लाइफ ऑफ पाई में सूरज शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाई है। सूरज शर्मा की एक्टिंग बेहतरीन है।

    पाई की जिंदगी

    पाई की जिंदगी

    फिल्म का मुख्य किरदार पाई अपने पिता के साथ पॉंडीचेरी में रहता है। वहां की संस्कृती को भी एंग ली ने बहुत ही खूबसूरती से तराशा है।

    बेहतरीन 3 डी इफेक्ट

    बेहतरीन 3 डी इफेक्ट

    एंग ली ने लाइफ ऑफ पाई में बेहतरीन 3 डी इफेक्ट डाला है।

    बेहतरीन पिक्चराईजेशन

    बेहतरीन पिक्चराईजेशन

    एंग ली ने बेहतरीन पिक्चराईजेशन के जरिये लोगों को भगवान की मौजूदगी पर विश्वास दिला दिया।

    रिचर्ड पार्कर

    रिचर्ड पार्कर

    फिल्म में पाई के अलावा शेर रिचर्ड पार्कर का किरदार भी बेहतरीन है।

    लाइफ ऑफ पाई

    लाइफ ऑफ पाई

    पाई और शेर के बीच बिना लफ्जों के जिन भावों के जरिये बात होती है वो फिल्म का सबसे खूबसूरत हिस्सा है।

    लाइफ ऑफ पाई

    लाइफ ऑफ पाई

    पाई की जिंदगी को जीन की ललक फिल्म की जान है।

    English summary
    
 Life Of Pi is doing great business over Box Office. People find it very interesting and different kind of movie. Suraj Sharma has done a great job and Ang Lee once again proved himself that he can create a magic with his beautiful picturisation
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X