For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता संगीतकार वनराज भाटिया का निधन- स्मृति ईरानी समेत बॉलीवुड कलाकारों ने जताया शोक

    |

    फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों ने इस साल हमारा साथ छोड़ा है। इंडस्ट्री से जुड़ी एक और बुरी खबर सामने आ रही है। दिग्गज संगीतकार वनराज भाटिया ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। वह 93 वर्ष के थे। वनराज भाटिया ने अपने करियर में 7 हजार से ज्यादा विज्ञापनों सहित बहुत सी मशहूर फिल्मों और टीवी सीरियलों को संगीत दिया था।

    पिछले काफी समय से वनराज भाटिया उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे। वह इस समय अकेले अपने हाउस हेल्प के साथ मुंबई में रह रहे थे। उन्हें आर्थिक मदद की भी जरूरत थी, जिसके लिए उन्होंने अपने घर के सामान को सेल के लिए भी लगाया था। एक्टर कबीर बेदी ने उनकी मदद भी की थी।

    श्याम बेनेगल की फिल्म 'अंकुर' से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाले वनराज भाटिया मंथन, भूमिका, जाने भी दो यारों, 36 चौरंगी लेन जैसी फिल्मों से हिंदी सिनेमा में लोकप्रिय हुए।

    आदित्य चोपड़ा ने लॉन्च किया 'यश चोपड़ा साथी इनिशिएटिव', फिल्म इंडस्ट्री के हजारों परिवार की करेंगे मददआदित्य चोपड़ा ने लॉन्च किया 'यश चोपड़ा साथी इनिशिएटिव', फिल्म इंडस्ट्री के हजारों परिवार की करेंगे मदद

    1988 में रिलीज हुई फिल्म 'तमस' के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ संगीतकार का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला। साल 1989 में उन्हें संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। वहीं, भारत सरकार ने उन्हें 2012 में पद्मश्री पुरस्कार दिया था।

    फरहान अख्तर, हंसल मेहता समेत तमाम बॉलीवुड कलाकारों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लिखा- "वनराज भाटिया के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। वागले की दुनीया, जाने भी दो यारों, वह अपने संगीत में अनगिनत यादों को पीछे छोड़ गए हैं। उनके चाहने वालों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।"

    English summary
    Veteran music composer Vanraj Bhatia breathed his last today at the age of 93. He had scored music in several films such as Ankur, Jaane Bhi Do Yaaro and more.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X