For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शहद की तरह मीठी है लता दी की आवाज: अमिताभ बच्‍चन

    |

    मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्‍चन ने पार्श्‍व गायिका लता मंगेशकर को जन्‍मदिन की बधाई देने हुए एक वाक्‍या का जिक्र किया है। अमिताभ ने कहा कि मैंने एक बार अपने पिता से पूछा था कि लता दीदी के बारे में आपके क्‍या विचार हैं? इस पर उन्‍होने कहा था कि उनकी आवाज शहद की तरह मीठी हैं, जिसकी लहर कभी नहीं टूटती है।

    अमिताभ ने उनके जन्‍मदिन पर कहा है कि हम सभी चाहते हैं कि लता दीदी चिरायु हों और युगों युगों तक हमें अपने संगीत से धन्‍य करती रहें। गौर हो कि भारत रत्‍न से सुशोभित लता मंगेशकर का 84वां जन्‍मदिन था। वह भले ही अपना जन्‍मदिन न मनाती हों लेकिन उनके प्रशंसक उन्‍हें याद करते हैं।

    एक बार लता मंगेशकर ने मीडिया को दिये गये अपने इंटरव्‍यू में कहा था कि 'मुझे अपना जन्‍मदिन मनाना पसंद नहीं।' वह अब फिल्‍मों में पार्श्‍वगायन नहीं करती हैं, लेकिन उनके गीत हमेशा ही संगीत प्रेमियों के जेहन में अमर रहेंगे। कई बार उनकी तुलना उनकी बहन आशा भोसले से की जाती रही है और उनके बीच मनमुटाव होने की खबरें आती रही है, पर आशा ने खुद कहा कि लता उनसे कहीं बेहतर गायिका है, उन्‍होने आपसी मनमुटाव होने की बात से भी इनकार‍ किया था।

    अपने अविवाहित रहने पर लता मंगेशकर का कहना है कि घर में सभी की जिम्‍मेदारियां मुझ पर थीं, इसलिए मैंने काफी कम उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। मैंने सोंचा कि पहले सभी को व्‍यवस्थित कर दूं लेकिन यही करते करते वक्‍त निकलता चला गया। इस दौरान कई बार शादी का ख्‍याल आया भी तो मैं उस पर अमल नहीं कर सकी।

    English summary
    Bollywood legend Amitabh bachchan stated that once my father told me that Lata Mangeskar's voice is as sweet as honey.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X