For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    तेरे बिन लादेन पर पाकिस्तान में रोक

    By Ankur Sharma
    |

    पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने गंभीर सुरक्षा स्थिति के मद्देनज़र के चलते चर्चित हिंदी फिल्म ‘तेरे बिन लादेन’ के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया है.

    यह फ़िल्म दुनिया भर में रिलीज़ होने वाली है लेकिन पाकिस्तान में नहीं.

    बीबीसी से ख़ास बातचीत में पाकिस्तान सेंसर बोर्ड के उपाध्यक्ष मसूद इलाही ने कहा कि बोर्ड को फिल्म में ओसामा बिन लादेन के किरदार से ऐतराज़ है.

    उन्होंने कहा, 'बोर्ड ने अपना एतराज़ तो दिखाया है लेकिन फ़िल्म के निर्माताओं ने पुनर्विचार की मांग की है और इसका फ़ैसला आने के बाद ही ये तय होगा की फ़िल्म पाकिस्तान में दिखाई जाएगी या नहीं.'

    वॉकवॉटर और आईबीसी मीडिया द्वारा निर्मित इस फिल्म के लेखक और निर्देशक हैं अभिषेक शर्मा.

    पाकिस्तान के मशहूर गायक अली ज़फर इस फिल्म के ज़रिए अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर रहे हैं.

    फ़िल्म के निर्देशक अभिषेक शर्मा ने बीबीसी से कहा की फ़िल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है.

    वो कहते हैं, 'इस फ़िल्म में ऐसा कुछ भी विवादास्पद नहीं है कि इस पर रोक लगायी जाए. हमने शुरू से ही स्पष्ट किया था कि फ़िल्म में ओसामा का किरदार उसका हमशक्ल है और उससे ज्यादा कुछ भी नहीं.'

    यह फिल्म कहानी है एक पाकिस्तानी न्यूज़ रिपोर्टर की जो पाकिस्तान से अम्रीका जाना चाहता है लेकिन उसका वीसा बार बार ख़ारिज हो जाता है.

    किस तरह यह रिपोर्टर ओसामा बिन लादेन का नकली विडियो बना के प्रसिद्धि की सीढ़ी चढ़ता है वो इस फिल्म में व्यंग के रूप में दिखाया गया है.

    फिल्म 16 जुलाई को दुनिया भर में रिलीज़ की जा रही है.

    अभिषेक शर्मा जो इस फ़िल्म से निर्देशन में क़दम रख रहे हैं उनका कहना है कि वो आख़िरी वक़्त तक पूरी कोशिश करेंगे कि फ़िल्म पाकिस्तान में रिलीज़ हो जाए.

    वैसे तो ये फ़िल्म 16 जुलाई को भारत, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया जैसी कई देशों में रिलीज़ की जा रही है लेकिन फ़िल्म की निर्माता पूजा शेट्टी दियोरा का मानना है कि अगर फ़िल्म पाकिस्तान में नहीं रिलीज़ की गई तो इससे उसकी आमदनी पर असर पड़ेगा.

    उन्होंने कहा, 'हमारी फ़िल्म का मुख्य किरदार भी एक पाकिस्तानी है और ज़ाहिर सी बात है कि अगर ये फ़िल्म पाकिस्तान में नहीं दिखाई गई तो इसका असर तो पड़ेगा ही लेकिन हमें पूरी उम्मीद है की ये फ़िल्म सभी मुश्किलों से उबर जाएगी.'

    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X