For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अस्पताल में भर्ती किरण खेर, 3 घंटे तक चली बोन मैरो सर्जरी, 5 महीने से चल रहा कैंसर का ईलाज

    |

    अभिनेत्री किरण खेर, पिछले पांच महीने से कैंसर से पीड़ित हैं और मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में उनका ईलाज चल रहा है। गुरूवार को उन्हें एक सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। किरण खेर की बोन मैरो सर्जरी की गई जो तीन घंटे तक चली। इस दौरान, अनुपम खेर उनके साथ थे।

    किरण खेर की ये सर्जरी सुबह ही की गई। इस सर्जरी में शरीर में बोन मैरो को ट्रांसप्लांट किया जाता है जिससे मरीज़ कैंसर से मुक्त हो सके।किरण खेर को नवंबर में इस गंभीर बीमारी ने जकड़ लिया।

    किरण खेर, मल्टीपल मायलोमा से जूझ रही हैं और इसका खुलासा अनुपम खेर ने 1 अप्रैल को किया था। किरण खेर काफी समय से परदे से दूर हैं और वो चंडीगढ़ में रह कर अपने राजनीतिक करियर पर फोकस कर रही थीं।

    हाल ही में उड़ी थीं अफवाहें

    हाल ही में उड़ी थीं अफवाहें

    गौरतलब है कि हाल ही में किरण खेर की निधन की अफवाहों से सोशल मीडिया भरा पड़ा था। इसके बाद अनुपम खेर ने उनकी तबीयत के बारे में जानकारी दी थी और सबसे हाथ जोड़कर विनती की थी कि ऐसी अफवाहों पर ना यकीन करें ना ही इन्हें आगे बढ़ाएं।

    पोस्ट की थी तस्वीर

    पोस्ट की थी तस्वीर

    इसके बाद अनुपम खेर ने खुद किरण खेर की एक तस्वीर पोस्ट की थी जहां वो वैक्सीन लगवाती नज़र आ रही हैं। इस तस्वीर में किरण खेर के शरीर की कमज़ोरी साफ दिख रही थी और फैन्स ने उनके जल्दी ठीक होने की कामना की।

    काफी समय से खबरों से गायब

    काफी समय से खबरों से गायब

    गौरतलब है कि किरण खेर काफी समय से खबरों से गायब थीं और ना ही किसी इवेंट में दिखाई दीं। वो चंडीगढ़ से भाजपा की सांसद हैं और वहीं रह कर अपनी ज़िम्मेदारियां निभाती हैं।

    नवंबर में डिटेक्ट हुआ कैंसर

    नवंबर में डिटेक्ट हुआ कैंसर

    नवंबर में किरण खेर अपने चंडीगढ़ वाले घर में गिर पड़ीं और उनका बायां हाथ टूट गया था। इसके बाद जब उनके टेस्ट हुए तो रिपोर्ट्स में पता चला कि उन्हें मल्टीपल मायलोमा है जो ब्लड कैंसर का एक प्रकार है।

    नवंबर से चल रहा है ईलाज

    नवंबर से चल रहा है ईलाज

    नवंबर में ही किरण खेर चंडीगढ़ से मुंबई आ गई थीं और मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में उनका ईलाज चल रहा था। लेकिन इस दौरान अनुपम खेर ने ये खबर किसी से नहीं बांटी।

    सिकंदर और अनुपम ने दी जानकारी

    सिकंदर और अनुपम ने दी जानकारी

    निधन की अफवाहें उड़ने के बाद अनुपम खेर ने बेटे सिकंदर के साथ मिलकर बयान जारी किया जिसमें उन्होंने बताया कि किरण खेर किरण खेर का ट्रीटमेंट चल रहा है और वो बेहतरीन डॉक्टर्स की निगरानी में हैं।

    मानसिक स्थिति पर असर

    मानसिक स्थिति पर असर

    हाल ही में टाईम्स ऑफ इंडिया से एक बातचीत में अनुपम खेर ने बताया था कि किरण खेर खेर धीरे धीरे ठीक हो रही हैं लेकिन कीमोथेरेपी काफी मुश्किल होती है। किसी दिन वो बहुत पॉज़िटिव रहती हैं तो किसी दिन कीमोथेरेपी उनके मानसिक स्थिति को खराब कर देती है।

    कोरोना से बढ़ी मुश्किलें

    कोरोना से बढ़ी मुश्किलें

    अनुपम खेर ने साथ ही ये भी बताया था कि कोरोना के कारण ये ईलाज और मुश्किल हो गया। ऐसे मरीज़ ना कहीं बाहर जा सकते हैं, ना ही किसी से मिल सकते हैं। ऐसे में वो मानसिक रूप से तनावग्रस्त हो जाते हैं। उन्हें खुश रखने की पूरी कोशिश की जाती है लेकिन ये बहुत मुश्किल है।

    दोस्त लेते हैं हाल चाल

    दोस्त लेते हैं हाल चाल

    अनुपम खेर के दोस्त रॉबर्ट डी नीरो भी किरण खेर की तबीयत की जानकारी लेते रहते हैं। अनुपम खेर ने ये बात खुद एक इंटरव्यू में बताई। मशहूर अमरीकी एक्टर ने अनुपम खेर के साथ एक प्ले में काम किया और उसके बाद से दोनों में गहरी दोस्ती हो गई।

    जल्दी स्वस्थ हों

    जल्दी स्वस्थ हों

    किरण खेर टीवी पर अक्सर रियलिटी शो जज करते हुए दिख जाती थीं। उम्मीद है कि वो जल्दी से इस कठिन बीमारी को हरा कर स्वस्थ हों। उनके ढेरों फैन्स रोज़ उनके जल्दी ठीक होने के लिए दुआ कर रहे हैं।

    English summary
    Kirron Kher was admitted in Mumbai's Kokilaben Hospital for bone marrow surgery to cure her cancer. This surgery went for three long hours while she had husband Anupam Kher by her side.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X