For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ज़ीरो Vs केजीएफ: बॉक्स ऑफिस पर शाहरूख खान को दी सुपरस्टार यश ने धोबीपछाड़

    |

    21 दिसंबर को भारत में कई फिल्में रिलीज़ हुईं। इनमें सबसे बड़ी फिल्म थी शाहरूख खान की ज़ीरो जो कि बॉक्स ऑफिस पर तीन ही दिन में धराशाई हो गई। वहीं ज़ीरो को बॉक्स ऑफिस पर टक्कर मिली है कन्नड़ सुपरस्टार यश की फिल्म केजीएफ से। दरअसल, केजीएफ ने ना सिर्फ दक्षिण में बल्कि हिंदी दर्शकों के बीच भी शाहरूख को टक्कर दे दी है।

    शाहरूख खान की फिल्म ज़ीरो ने जहां केवल 20 करोड़ की ओपनिंग की वहीं केजीएफ ने हिंदी में 2 करोड़ की ओपनिंग कर डाली। इसके बाद शनिवार को ज़ीरो ने 17 करोड़ की कमाई की जबकि केजीएफ के हिंदी बॉक्स ऑफिस का आंकड़ा बढ़कर 3 करोड़ हो गया। वहीं रविवार को भी दोनों फिल्मों में जमकर टक्कर हुई और जीते, कन्नड़ सुपरस्टार यश।

    गौरतलब है कि बॉलीवुड को दक्षिण फिल्मों से तब से ही सीखने को कहा जा रहा है जब से बाहुबली ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की। इसके बाद, बाहुबली 2 और फिर 2.0 ने ये साबित कर दिया कि साउथ की फिल्में हमें धोबी पछाड़ दे सकती है। वहीं इस साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्मों में हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स भी शामिल है।

    इससे कम से कम ये साबित हो चुका है कि हिंदी दर्शक अब केवल अच्छा कंटेंट देखना चाहता है। फिर चाहे वो किसी भी भाषा का हो। केजीएफ पांच भाषाओं में रिलीज़ हुई है और 80 करोड़ के बजट पर बनी इस फिल्म ने शाहरूख खान की 180 करोड़ की ज़ीरो को लगभग पटखनी दे दी है।

    जानिए, साउथ की कुछ बेहतरीन फिल्में जिन्हें हिंदी दर्शकों ने पूरे नंबर से पास किया -

    2.0

    2.0

    2.0 तमिल भाषा में बनी फिल्म है जिसे हिंदी दर्शकों के लिए डब करके रिलीज़ किया गया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 180 करोड़ की कमाई की।

    बाहुबली 2

    बाहुबली 2

    बाहुबली 2 सबसे ज़्यादा कमाने वाली हिंदी फिल्मों में शामिल है। तेलुगू भाषा कि इस फिल्म ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर कुल 511 करोड़ की कमाई की।

    बाहुबली - 1

    बाहुबली - 1

    बाहुबली 1 ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर 120 करोड़ की कमाई कर ये साबित कर दिया था कि हिंदी दर्शक अब किसी भी भाषा की फिल्म देखने को तैयार है।

    रोबोट

    रोबोट

    रजनीकांत और ऐश्वर्या राय स्टारर रोबोट ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर 23 करोड़ की कमाई की थी।

    विश्वरूपम

    विश्वरूपम

    कमल हासन के हिंदी फैन्स भी काफी ज़्यादा है जिन्हें उनकी फिल्मों से प्यार है। यही कारण है कि उनकी फिल्म विश्वरूपम ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर 13 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म 2013 में रिलीज़ हुई थी।

    हिंदुस्तानी

    हिंदुस्तानी

    1996 में आई थी कमल हासन की फिल्म हिंदुस्तानी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 12 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म हिंदी में भी सुपरहिट थी।

    आई

    आई

    तेलुगू भाषा की फिल्म आई, हिंदी दर्शकों को भी काफी पसंद आई। फिल्म में थे साउथ के सुपरस्टार विजय और एमी जैक्सन। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 12 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म 2015 में रिलीज़ हुई थी।

    बॉम्बे

    बॉम्बे

    बॉम्बे फिल्म के गाने आज तक हिंदी दर्शकों की प्लेलिस्ट में हैं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ की कमाई की थी और सुपरहिट थी। फिल्म 1995 में रिलीज़ हुई थी।

    मक्खी

    मक्खी

    2012 में रिलीज़ हुई थी फिल्म मक्खी। इस फिल्म के कॉन्सेप्ट की वजह से ये काफी चली थी और हिंदी में भी फिल्म ने 4.5 करोड़ की कमाई की थी।

    हमसे है मुकाबल

    हमसे है मुकाबल

    तमिल की फिल्म काधलन, हिंदी में हमसे है मुकाबला नाम से रिलीज़ की गई थी और इसे अच्छे खासे दर्शक मिले थे। फिल्म हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी हिट थी।

    English summary
    Shahrukh Khan's Zero is struggling at the box office and is getting a tough competition from Superstar Yash's Kannada film KGF. KGF is getting a good response at the Hindi Box Office.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X