For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    JUST IN: साल के आखिरी दिन भी कैटरीना कैफ ने ये क्या कर दिया है

    |
    Aishwarya Rai, Katrina Kaif, Disha Patani & others, this is how they spent New Year | FilmiBeat

    इस समय हर किसी को नए साल का इंतज़ार है। लेकिन कैटरीना कैफ ने कुछ ऐसा कर दिया है कि लगेगा कि ये साल बड़ा धीमे धीमे बीते। बस वक्त यहीं थम जाए और आफ उन्हें देखते रहें।

    2017 खत्म होने को है और जाते जाते भी कैटरीना कैफ ये साल यूं ही नहीं बीत जाने देंगी। तो कैटरीना कैफ के फैन्स के लिए आई है उनकी बेहद प्यारी सी नई तस्वीर। सीधा बीच पार्टी के बाद।

    कैटरीना कैफ, आजकल, अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रही हैं और नए साल का स्वागत भी वो वहीं करेंगी। लेकिन इसी के साथ, कैटरीना ने वहां से अपनी नई तस्वीर पोस्ट कर दी है।

    और हमें यकीन है कि ये तस्वीर देखने के बाद, आपका साल बेहतरीन ढंग से खत्म भी होगा और नया साल भी बेहद अच्छे तरीके से शुरू होगा।

    अब कैटरीना की एक तस्वीर से आपका क्या होगा। तो हम पूरा पिटारा लेकर आए हैं। सारी जानकारी, उनके विकिपीडिया पेज से है और सारी तस्वीरें, सोशल मीडिया पर वायरल हैं -

    जब कैटरीना बनी जलपरी

    जब कैटरीना बनी जलपरी

    कैटरीना कैफ जब भी जलपरी बनी हैं, बेहद हसीन लगी हैं और उनकी कुछ ऐसी ही हसीन तस्वीरें हम आपके लिए लेकर आए हैं।

    ब्रिटेन मूल की कैटरीना

    ब्रिटेन मूल की कैटरीना

    कैटरीना कैफ़ एक ब्रितानी भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्म जगत में काम करती हैं, हालांकि उन्होनें कुछ तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है।

    सबसे चर्चित चेहरा

    सबसे चर्चित चेहरा

    भारत की सबसे अधिक पारिश्रमिक पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक होने के साथ-साथ, कैटरीना को सबसे आकर्षक हस्तियों में से एक के रूप में मीडिया में उद्धृत किया जाता है।

    बूम से हुई थी शुरूआत

    बूम से हुई थी शुरूआत

    एक सफल मॉडलिंग कैरियर के बाद, 2003 में कैटरीना ने व्यावसायिक रूप से असफल फ़िल्म बूम में एक भूमिका के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। फलस्वरूप वह एक तेलुगू हिट फिल्म, रोमांटिक कॉमेडी मल्लीस्वारी में दिखाई दी

    मिली सफलता

    मिली सफलता

    कैफ ने बाद में रोमांटिक कॉमेडी मैंने प्यार क्यूँ किया और नमस्ते लंदन के साथ बॉलीवुड में व्यावसायिक सफलता अर्जित की, जिनमें से बाद वाली के लिये उनके अभिनय की प्रशंसा हुई।

    बैक 2 बैक सफल फिल्में

    बैक 2 बैक सफल फिल्में

    इसके बाद उनकी कुछ और सफल फ़िल्में आईं जैसे पार्टनर, वेलकम, सिंह इज़ किंग।

    पहला अवार्ड

    पहला अवार्ड

    2009 में आई फ़िल्म न्यू यॉर्क जिसके लिये उन्हें फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार का नामांकन मिला, ने उनके करियर को नया मोड़ दिया।

    हिट मशीन बनीं कैटरीना

    हिट मशीन बनीं कैटरीना

    वह बाद में राजनीति, ज़िंदगी न मिलेगी दोबारा, मेरे ब्रदर की दुल्हन और एक था टाइगर जैसी हिट फिल्मों में और अधिक प्रमुख भूमिकाओं में दिखीं।

    सबसे बड़ी फिल्म

    सबसे बड़ी फिल्म

    वो धूम 3 में संक्षिप्त भूमिका में दिखीं जिसने भारतीय फ़िल्मों में सबसे ज़्यादा कमाई की थी। ये उनके करियर की सबसे सफल फिल्मों में से एक हैं।

    सफल अभिनेत्री

    सफल अभिनेत्री

    पने अभिनय कौशल के लिए समीक्षकों से मिश्रित समीक्षाएँ प्राप्त करने के बावजूद, उन्होनें अपने आप को हिंदी फिल्मों में व्यावसायिक रूप से एक सफल अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया है।

    एकदम निजी रहती हैं

    एकदम निजी रहती हैं

    अभिनय के अलावा, कैटरीना स्टेज शो और अवार्ड कार्यक्रमों में भाग लेती हैं। वह विशेष रूप से अपने निजी जीवन के बारे में संरक्षित रहने के लिए जानी जाती हैं, जो व्यापक रूप से मीडिया जांच का विषय रहा हैं।

    पहला एड

    पहला एड

    कैटरीना ने चौदह वर्ष की उम्र में हवाई में एक सौंदर्य प्रतियोगिता जीती थी तभी से वो मॉडलिंग कर रही हैं। बाद में उन्हें मॉडल के रूप में अपना पहला काम मिला, एक ज्वेलरी कम्पनी का विज्ञापन।

    ऐसे मिली पहली फिल्म

    ऐसे मिली पहली फिल्म

    फिर वे लंदन में पेशेवर मॉडलिंग करने लगी जहाँ उन्होंने कई स्वतंत्र मॉडल एजेंसियों के लिये काम किया। यहीं पर एक फैशन शो में फ़िल्म निर्माता कैजाद गुस्ताद की नज़र उन पर पड़ी जिन्होनें उन्हें अपनी फ़िल्म बूम में एक किरदार का प्रस्ताव दिया।

    भारत में जमाए पांव

    भारत में जमाए पांव

    भारत में शूटिंग के दौरान उन्हें अन्य कई प्रस्ताव मिलने लगे तो उन्होनें भारत में ही रहने का फैसला किया। वह जल्द ही एक सफल मॉडल बन गयी और उन्होनें कई प्रमुख कम्पनियों के विज्ञापन किए जैसे कोका कोला, एलजी, फेवीकोल और सैमसंग।

    पहली कमाई

    पहली कमाई

    अपनी पहली फ़िल्म की असफलता के बाद उन्होनें मल्लीस्वारी नामक एक तेलुगू फ़िल्म करी। इस फ़िल्म के लिए उन्हें कथित तौर भारतीय रुपया७५ लाख मिले जो उस समय दक्षिण फ़िल्म उद्योग में किसी अभीनेत्री को मिला सबसे ज़्यादा मेहनताना था। अपने अभिनय के लिये उन्हें नकारात्मक समीक्षा मिली, हालांकि फ़िल्म आर्थिक रूप से सफल रही

    सलमान का साथ

    सलमान का साथ

    अगले साल वो राम गोपाल वर्मा की फ़िल्म सरकार में अभिषेक बच्चन की प्रेमिका बनी, जो काफ़ी छोटा रोल था। उसके बाद वो हिंदी फ़िल्मों में पहली बार किसी मुख्य भूमिका में डेविड धवन की मैंने प्यार क्यूँ किया में दिखी, जिसमें उनके साथ सलमान खान, सुहेल ख़ान और सुष्मिता सेन भी प्रमुख भूमिकाओं में थे।

    अक्षय ने कराया सुपरहिट

    अक्षय ने कराया सुपरहिट

    २००६ में कैटरीना की जोड़ी अक्षय कुमार के साथ हमको दीवाना कर गये में बनाई गई जो आगे जाकर काफ़ी सफल रही। हालांकि फ़िल्म को टिकट खिड़की पर उत्साहहीन प्रतिक्रिया मिली पर कैटरीना के अभिनय को समीक्षकों ने सराहा।

    2007 ने बदल दी किस्मत

    2007 ने बदल दी किस्मत

    २००७ कैटरीना के लिए काफ़ी अच्छा रहा, इस साल उनकी चार फ़िल्म आई जो सब बड़ी हिट हुई। इस साल सबसे पहले विपुल अमृतलाल शाह निर्देशित नमस्ते लंदन आई जो हिट साबित हुई और उनके अभिनय की भी तारीफ हुई। कैटरीना और अक्षय की जोड़ी की भी अपार प्रशंसा हुई।

    अक्षय - सलमान के साथ ट्यूनिंग

    अक्षय - सलमान के साथ ट्यूनिंग

    इस साल उनकी अगली फ़िल्म अपने आई। अपने के बाद वो फिर से डेविड धवन निर्देशित पार्टनर में दिखी, जिसमें उनके साथ फ़िल्म में सलमान खान, गोविंदा और लारा दत्ता भी थे। फ़िल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। कैटरीना की साल की आखिरी फ़िल्म थी वेलकम।

    टाईगर की टाईगरनी

    टाईगर की टाईगरनी

    अब कैटरीना कैफ टाईगर की टाईगरनी बन चुकी है। उनकी आने वाली फिल्म है शाहरूख खान की आनंद एल राय वाली फिल्म और आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदुस्तान।

    English summary
    Katrina Kaif's new beach pic will make you smile like crazy.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X