For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    संजय को नहीं चाहिए माफी, काटजू भी नहीं हटेंगे पीछे

    |

    भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मरक डेय काटजू ने गुरुवार को कहा कि वह वर्ष 1993 के बम विस्फोटों के सिलसिले में बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को सर्वोच्च न्यायालय से मिली पांच साल की सजा माफ करने के लिए अपील करेंगे। संजय दत्त ने हालांकि गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत में सजा माफी की अपील नहीं करने और समय आने पर आत्मसमर्पण करने की बात कही, लेकिन काटजू ने कहा कि वह मानवता के आधार पर उनकी सजा माफ करने की अपील करेंगे। साथ ही वह इस मामले में पांच साल की ही सजा पाने वाली जैबुन्निसा की सजा माफ करने के लिए भी अपील करेंगे।

    सजा माफी के लिए अपील नहीं करने के संजय के फैसले के बाद अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए काटजू ने कहा, "संजय अपील नहीं कर सकते हैं, लेकिन मैं उन्हें माफ किए जाने की अपील करूंगा। मुझे लगता है कि वह इसके हकदार हैं। संजय ने कहा है कि वह माफी के लिए अपील नहीं करेंगे, लेकिन दूसरे लोग माफी के लिए अपील कर सकते हैं और मैं उनके लिए ऐसा करने जा रहा हूं। मैं संजय और जैबुन्निसा दोनों की सजा माफ करने के लिए आज (गुरुवार) पत्र तैयार कर रहा हूं।"

    दूसरी तरफ साल 1993 के मुंबई बम विस्फोट मामले में हथियार अधिनियम के तहत सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पिछले सप्ताह सजा सुनाए जाने के बाद संजय दत्त गुरुवार को पहली बार मीडिया के सामने आए। उन्होंने मीडिया के सामने कहा कि समय आने पर वह आत्मसर्पण करेंगे, सजा माफ कराने की कोशिश नहीं करेंगे।संजय अपनी बहन व कांग्रेस सांसद प्रिया दत्त के साथ मीडिया के समक्ष आए। मीडिया से बातचीत के दौरान संजय भावुक हो गए और रो पड़े। उन्होंने कहा, "मैं सजा माफ करवाने के लिए कोशिश नहीं कर रहा, इसलिए इस मुद्दे पर कोई बहस नहीं है।" उन्होंने यह भी कहा कि न्यायालय के लिए उनके मन में बहुत सम्मान है। संजय दत्त ने मीडिया से गुजारिश करते हुए उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए बहुत मुश्किल घड़ी है। जब तक हो सके मुझे शांति से रहने दें।" उन्होंने कहा कि वह अपना काम तथा अपने वादे पूरे करेंगे।

    English summary
    Justice Katju said that he will still ask pardon for Sanjay Dutt as he deserves it. Katju said that he is not a fan of Sanjay Dutt and he do not watch his films but being a human he feels that Sanjau Dutt should be pardoned.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X