For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शादी के बाद सरोगेसी से बच्चा चाहती थीं करीना कपूर खान, जीरो फिगर खोने का था डर, सैफ का खुलासा!

    |

    करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे तैमूर के बाद अब छोटे नवाब जेह अली खान को लेकर चर्चा शुरू है। पहले जेह अली खान के नाम को लेकर सोशल मीडिया पर काफी विवाद हुआ। वहीं अब करीना कपूर खान ने अपनी हाल ही में लिखी हुई किताब प्रेग्नेंसी बाइबल में इस बात का खुलासा किया है कि वो सरोगेसी से मां बनना चाहती थीं।

    इसके पीछे एक्ट्रेस का करियर था। खुद किताब के जरिए सैफ अली खान ने इस मामले में करीना कपूर खान का पक्ष रखा है और बताया है कि कैसे दोनों सेरोगसी पर विचार कर रहे थे। अपनी किताब में करीना कपूर खाने ने पहली और दूसरी प्रेग्नेंसी के पहले और बाद के हालात पर खुलासा किया है।

    इस किताब के अनुसार करीना कपूर खान को इस बात का डर था कि शादी के बाद प्रेग्नेंसी की वजह से उनके शरीर में काफी बदलाव आ सकता है। इससे उन्हें करियर को लेकर कई तरह की चुनौतियों का सामना भी करना होगा। सैफ अली खान ने इस किताब में यही समझाने की कोशिश की है कि क्यों आखिर करीना कपूर प्रेग्नेंसी से पहले सरोगेसी का मन बना रही थीं।

    करीना ने प्रेग्नेंसी के लिए सरोगेसी का भी रास्ता चुना

    करीना ने प्रेग्नेंसी के लिए सरोगेसी का भी रास्ता चुना

    सैफ अली खान ने ये लिखा है कि महिलाओं को पुरुष के मुकाबले शादी और बच्चे को लेकर काफी मुश्किल फैसले लेने पड़ते हैं। किसी भी लड़की के लिए मां बनना आसान फैसला नहीं होता है। सैफ अली खान ने लिखा है कि करीना ने प्रेग्नेंसी के लिए सरोगेसी का भी रास्ता चुना था। जब करीना के साथ डेटिंग शुरू की थी तो उनका साइज जीरो था।

    सैफ अली खान - करीना ने अच्छे काम के बीच मां बनने का फैसला लिया

    सैफ अली खान - करीना ने अच्छे काम के बीच मां बनने का फैसला लिया

    फिल्म इंडस्ट्री में करीना को अच्छा काम मिल रहा था। इस हालात में अगर वह प्रेग्नेंट होने का फैसला लेती हैं तो उनके करियर पर इसका असर पड़ सकता था। सैफ ने बताया है कि इंडस्ट्री में एक्ट्रेस के लिए चीजें दबाव में होती हैं। यही मायने रखता है कि आप कैसे दिखते हैं। करीना का काम अच्छा चल रहा था, उसकी अपीयरेंस का इसमें बड़ा हाथ था। प्रेग्नेंसी में शरीर में काफी बदलाव आता है। फिर से उसी शेप में आना काफी मुश्किल भरा होता है।

    करीना कपूर के मन में था डर

    करीना कपूर के मन में था डर

    सैफ अली खान ने आगे कहा कि जब हमने पहली बार बात की तो उसके मन में यह संदेह था ति उसे सरोगेसी के बारे में विचार करना चाहिए। फिर करीना ने ये अहसास किया कि जिंदगी में हर चीज में आपको 100 प्रतिशत की आवश्यकता होती है। एक बार जब उसने अपना मन बना लिया तो उसे कोई भी परेशानी नहीं हुई।

    करीना और सैफ की शादी के चार साल बाद तैमूर का जन्म

    करीना और सैफ की शादी के चार साल बाद तैमूर का जन्म

    याद दिला दें कि करीना कपूर खान और सैफ अली खान के घर पहला बेटा शादी के चार साल बाद हुआ। 16 अक्टूबर 2012 को सैफ अली खान और करीना कपूर ने शादी की। बड़े बेटे तैमूर का जन्म साल 2016 में हुआ। करीना ने अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर किताब में लिखा है कि जब आप प्रेग्नेंस होती हैं तो लोगों को आपके एहसास के बारे में पता नहीं होता, कभी अच्छा, कभी खुश तो कभी सेक्सी महसूस होता था।

    करीना कपूर के लिए मां बनना मुश्किल

    करीना कपूर के लिए मां बनना मुश्किल

    करीना कपूर खान ने प्रेग्नेंसी बाइबल में ये बताया कि कैसे उनके हालात काफी कठिन हो गए थे। करीना ने लिखा कि प्रेग्नेंसी में फिर ऐसा लगता था कि ये क्या हो रहा है, मैं इसे कर पाऊंगी या नहीं। मुझे कुछ समझ नहीं आता था। मैंने मेंटली ट्रामा भी झेला है। मुझे ऐसा लगता था कि मेरा पैर 100 किलो का हो गया है। उस दौरान सैफ ने मेरी बहुत मदद की।

    English summary
    Kareena Kapoor khan ,Saif Ali khan want a child through surrogacy revealed in pregnancy bible, here read in details
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X