For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    करीना कपूर खान ने फॉरेस्ट गंप को बताया कम मशहूर Elitist Classist फिल्म, लोगों ने ट्विटर पर जमकर झाड़ दिया

    |

    हर बार की तरह इस बार भी आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा एक बार फिर से ढेर सारे विवादों में घिरी हुई है और अब करीना कपूर खान ने आग में घी डालने का काम कर दिया है। एक इंटरव्यू से करीना कपूर खान का एक बयान वायरल हो रहा है जहां करीना कपूर खान उस फिल्म की बात कर रही हैं जिसका रीमेक लाल सिंह चड्ढा है।

    लाल सिंह चड्ढा, ऑस्कर जीत चुकी फिल्म फॉरेस्ट गंप का रीमेक है। इस फिल्म के बारे में बात करते हुए करीना कपूर खान बताती हैं कि लाल सिंह चड्ढा, mass film है जिसे हर कोई देख पाए। फॉरेस्ट गंप ऐसी नहीं थी। मैं दावे के साथ कह सकती हूं कि ऐसे बहुत सारे लोग होंगे जिन्होंने फॉरेस्ट गंप नहीं देखी है।

    करीना ने आगे बात करते हुए कहा, फॉरेस्ट गंप एक तरह से elitist तरह की classist फिल्म है। अब करीना यहां शायद ये कहना चाह रही थीं कि फॉरेस्ट गंप एक कसे हुए दर्शक वर्ग की फिल्म थी लेकिन करीना ने शब्दों का चुनाव पूरी तरह से गलत किया और इसके बाद से करीना कपूर खान बुरी तरह से ट्रोल हो रही हैं।

    करीना का कहना था अब जाकर लोग लाल सिंह चड्ढा देखेंगे, फॉरेस्ट गंप कम मशहूर फिल्म थी जिसे सीमित दर्शकों ने देखा। आमिर ने ये फिल्म इसलिए बनाई कि ये कहानी लोगों तक पहुंचनी चाहिए, ना कि इसलिए कि ये फॉरेस्ट गंप का रीमेक थी।

    ट्रोल हो रही हैं करीना कपूर खान

    ट्रोल हो रही हैं करीना कपूर खान

    करीना कपूर खान, अपने इस बयान के बाद बुरी तरह से ट्रोल की जा रही हैं। एक ट्विटर यूज़र ने उनका वीडियो शेयर करते हुए कहा - करीना कपूर खान का ये बयान सुनने के बाद मैं पूरी तरह सहमत हूं कि शिक्षा हमारे जीवन में कितना महत्त्व रखती है। वहीं एक और यूज़र ने लिखा, इंटरव्यू की एक रात पहले बस भारी भरकम शब्द रखने से फिल्में प्रमोट नहीं होती हैं।

    काफी समय से विवादों में फिल्म

    काफी समय से विवादों में फिल्म

    गौरतलब है कि आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा काफी समय से विवादों में हैं। हालांकि, ये विवाद क्यों और कहां से शुरू हुए हैं, ये कोई नहीं जानता है। कंगना रनौत ने आमिर खान पर निशाना साधते हुए कहा कि हर फिल्म के पहले आमिर खुद ही अपने बारे में ये नफरत फैलाते हैं और उनकी फिल्मों को इसका पूरा फायदा मिलता है। तभी तो पीके जैसी हिंदू विरोधी फिल्म भी इतना चली और इतनी कमाई कर ले गई।

    बॉयकॉट लाल सिंह चड्ढा हो रहा है ट्रेंड

    बॉयकॉट लाल सिंह चड्ढा हो रहा है ट्रेंड

    काफी समय से बॉयकॉट लाल सिंह चड्ढा ट्रेंड हो रहा है। इस ट्रेंड की वजह केवल इतनी बताई जा रही है कि फिल्म के हीरो आमिर खान हैं जिन्हें कुछ सालों पहले तक इस देश में अपनी सुरक्षा को लेकर डर लगता है। उनकी पत्नी किरण राव को भी ऐसा ही डर था। आमिर ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि लोगों ने हमेशा मेरे बयान को गलत तरीके से लिया है। उन्हें लगता है कि मुझे इस देश में रहना पसंद नहीं है। जबकि ये बात कहीं से भी सच नहीं है। आमिर ने ये भी कहा कि लाल सिंह चड्ढा को बॉयकॉट मत करिए।

    बॉयकॉट का अनोखा कारण

    बॉयकॉट का अनोखा कारण

    वहीं कुछ समय पहले, ट्विटर पर एक ही जैसे ट्वीट वायरल थे। इन ट्वीट्स में साफ कहा गया कि आमिर खान ने दो हिंदू महिलाओं से शादी की - रीना दत्त और किरण राव। फिर भी उनके तीनों बच्चों का नाम मुस्लिम है। सैफ अली खान ने भी मुस्लिम होकर दो हिंदू महिलाओं से शादी की - अमृता सिंह और करीना कपूर। उनके भी चारों बच्चों का नाम मुस्लिम है। इसलिए ये सीधा सीधा लव जिहाद है और ऐसे लोगों की फिल्मों का बहिष्कार होना चाहिए। हालांकि, कुछ बुद्धिजीवी इन अजीब से ट्वीट्स का विरोध करते हुए भी दिखाई दिए।

    मोना सिंह की भी हुई आलोचना

    मोना सिंह की भी हुई आलोचना

    फिल्म में मोना सिंह आमिर खान की मां का किरदार निभा रही हैं। इसके लिए भी आमिर खान और उनकी टीम काफी ट्रोल हुई कि लगभग 40 साल की मोना सिंह, 57 साल के आमिर खान की मां का किरदार क्यों निभा रही हैं। आमिर ने इसका जवाब देते हुए कहा - एक्टर पर ऐसी बंदिश लगाना गलत है। आप जब फिल्म में मोना को देखेंगे तो आपको समझ आएगा कि उनके जैसी अदाकारा ही ये रोल निभा सकती थी।

    पीके से तुलना

    पीके से तुलना

    फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद आमिर खान के लाल सिंह चड्ढा के किरदार को सबने पीके जैसा माना। और आमिर को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। फिल्म के प्रमोशन के दौरान, आमिर ने इस पर बात करते हुए कहा कि लोगों को दोनों किरदार एक जैसे लग रहे हैं क्योंकि दोनों में एक समानता है - मासूमियत। ट्रेलर में केवल यही दिखा लेकिन आप फिल्म देखिए और फिर तय करिए क्या दोनों किरदार वाकई में एक जैसे हैं?

    नागा चैतन्य ने किया था विजय को रिप्लेस

    नागा चैतन्य ने किया था विजय को रिप्लेस

    गौरतलब है कि फिल्म में पहले, लाल सिंह चड्ढा के दोस्त का किरदार साउथ सुपरस्टार विजय सेतुपति कर रहे थे। लेकिन आमिर, विजय सेतुपति के बढ़ते हुए वज़न से नाखुश थे और बार बार गुज़ारिश करने के बाद भी विजय अपने वज़न पर काम नहीं कर पाए। इसके बाद फिल्म में विजय की जगह नागा चैतन्य को दे दी गई। इस खुलासे के बाद भी फिल्म और आमिर के तरीकों की काफी आलोचना की गई थी।

    11 को तुलना

    11 को तुलना

    11 अगस्त को लाल सिंह चड्ढा आखिरकार रिलीज़ हो रही है। माना जा रहा है कि ये फिल्म दर्शकों पर जादू चलाएगी। लेकिन फिल्म की सीधी तुलना इसकी अंग्रेज़ी फिल्म फॉरेस्ट गंप से होना तय है। वहीं आमिर खान को भी टॉम हैंक्स से तुलना के लिए तैयार होना होगा। इतना ही नहीं, आमिर खान के लिए ये फिल्म डबल परीक्षा होगी क्योंकि उन्हें अक्षय कुमार की लाल सिंह चड्ढा के साथ ज़बरदस्त क्लैश करना होगा।

    English summary
    Kareena Kapoor Khan in an interview called Forrest Gump an elitist classist film which was not popular among masses. Kareena is being brutally trolled for her statement. Laal Singh Chaddha is an official remake.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X