For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    करीना कपूर खान ने दिया दो टूक जवाब - 12 करोड़ में ही बनेंगी सीता, शुरू हुई फिल्म की तैयारी

    |

    आखिरकार करीना कपूर खान ने एक इंटरव्यू में साफ कर दिया है कि वो सीता बन रही हैं और 12 करोड़ की फीस भी ले रही हैं। करीना कपूर खान ने साफ किया कि उन्होंने इस फिल्म के लिए अपनी फीस क्यों बढ़ाई और लोगों को उनकी इस मांग का सम्मान क्यों करना चाहिए। करीना कपूर इस फिल्म पर काम करना शुरू कर रही हैं और ये फिल्म उनके 8 - 10 महीने डिमांड करेगी केवल ट्रेनिंग के लिए। इसके बाद करीना एक लंबा समय फिल्म की शूटिंग के लिए देंगी।

    करीना कपूर खान का कहना है कि पहले हीरो और हीरोइन के समान वेतन के बारे में लोग खुलकर बात ही नहीं करते थे। अब कर रहे हैं ये अच्छी बात है। ये महिलाओं के हक और सम्मान की बात है। और हर किसी को मेहनत के बराबर पैसे मिलने का हक होना चाहिए।

    करीना कपूर खान को 12 करोड़ में इस फिल्म के लिए साईन कर लिया गया है और करीना जल्दी ही सीता बनने के लिए अपनी ट्रेनिंग शुरू कर देंगी। ये वाकई उनकी जीत है और उन सब लोगों की हार जिन्होंने करीना कपूर खान के सीता बनने के लिए इतनी फीस मांगने पर उनकी जमकर आलोचना की थी।

    हमेशा की है इस मुद्दे पर बात

    हमेशा की है इस मुद्दे पर बात

    गौरतलब है कि करीना कपूर खान काफी समय से हीरोइनों को भी हीरो जितनी फीस मिलने के मुद्दे पर बहस कर रही हैं। गुड न्यूज़ के प्रमोशन के दौरान भी करीना ने ये मुद्दा मज़ाक में उठाया और कहा कि मुझे भी अक्षय जितनी फीस चाहिए। लेकिन अक्षय ने उन्हें जवाब देते हुए कहा था कि तुम फिल्म पर उतना पैसा लगाओ, जितना मैं प्रोड्यूसर के तौर पर लगाता हूं।

    हीरोइन क्यों नहीं है हीरो के बराबर

    हीरोइन क्यों नहीं है हीरो के बराबर

    करीना कपूर उन चंद हीरोइनों में से हैं जिन्होंने सबसे पहले, हीरोइनों की कम फीस पर अपनी अहसहमति जताते हुए, हीरो जितनी ही फीस की डिमांड की थी।एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो पहली हीरोइन थीं जिन्होंने ये असहमति खुलकर जताई। करीना का कहना था कि इस इंडस्ट्री में बहुत कुछ कहा जा चुका है और बहुत कुछ कहा जाएगा। लेकिन मेरा मानना है कि आपको समझ आता है जब आपको उतना अटेंशन नहीं मिलता जितना कि हीरो को मिलता है। आपको उतनी फीस नहीं दी जाती जितनी हीरो को दी जाती है।

    करीना कपूर खान के संघर्ष

    करीना कपूर खान के संघर्ष

    करीना ने बताया कि मैं ऐसी लड़की हूं जिसे खुद पर भरोसा है। मैंने अपना चार्म या अपना आत्मविश्वास कभी नहीं खोया है। इसलिए मैं लोगों को सलाह देती हूं कि अपने आत्मविश्वास को अपने चेहरे पर सजा कर रखना चाहिए। अपने संघर्षों पर बात करते हुए करीना ने बताया कि लोग मुझे करिश्मा की बहन के रूप में जानते थे और वो इमेज तोड़ना मेरे लिए किसी संघर्ष से कम नहीं था। मेरे लिए बहुत गर्व की बात है कि मैं करिश्मा कपूर की बहन हूं और लोग मुझे इस नाम से जानते हैं।

    स्टार किड होने की दिक्कतें

    स्टार किड होने की दिक्कतें

    करीना ने बताया कि उनके संघर्ष में उनके माता पिता ने काफी साथ दिया और हमेशा उन्हें सपोर्ट किया। वहीं करिश्मा की तारीफ करते हुए करीना ने बताया कि मैं आज जो कुछ भी हूं, लोलो की वजह से हूं। करीना कपूर का कहना है कि लोगों को लगता है कि स्टार किड होने के नाते हम कोई स्ट्रगल नहीं करते। हमारे संघर्ष को चुपचाप दबा दिया जाता है। लेकिन हर कोई संघर्ष करता है।

    हो चुकी हैं फीस मांगने पर रिप्लेस

    हो चुकी हैं फीस मांगने पर रिप्लेस

    करीना कपूर खान ने इसी इंटरव्यू में ये भी बताया था कि कि कई ऐसी फिल्में थीं जहां उन्होंने अपने हक की फीस मांगी लेकिन उन्हें उन फिल्मों से रिप्लेस कर दिया गया था। करीना कपूर खाना का मानना है कि पहले इन बातों पर कोई ध्यान नहीं देता था। लेकिन इसमें गलत क्या है। हीरोइनें भी फिल्म में उतनी ही मेहनत, उतना ही समय और उतना ही टैलेंट लगाती हैं जितना कि हीरो। अब जाकर लोगों ने इस बारे में बात शुरू की है।

    तापसी पन्नू ने दिया साथ

    तापसी पन्नू ने दिया साथ

    कुछ समय पहले तापसी पन्नू ने भी करीना कपूर खान का साथ देते हुए कहा कि ये करीना कपूर खान का हक है। कोई भी एक्टर अगर अपनी मेहनत के लिए पैसे मांग रहा है तो इसमें दिक्कत क्या है। करीना कपूर खान इस देश की सबसे बड़ी सुपरस्टार्स में से एक हैं। तापसी ने इसे बस भेदभाव बताते हुए कहा कि यही फीस अगर एक एक्टर मांगता है तो वो उसका हक हो जाता है और उसे मिलता भी है। लेकिन जब एक हीरोइन मांग लेती है तो हीरोइन को demanding और मुश्किलें खड़ी करने वाली कह दिया जाता है। ये बस हमारी मानसिकता दर्शाता है।

    बॉलीवुड की कंफर्म सीता

    बॉलीवुड की कंफर्म सीता

    इस समय बॉलीवुड में दो सीताएं फाईनल हैं। पहली हैं दीपिका पादुकोण जो मधु मंटेना द्वारा प्रोड्यूस की जा रही फिल्म में सीता बनेंगी। इस फिल्म को डायरेक्ट करेंगे नितेश तिवारी। वहीं बॉलीवुड की दूसरी फाईनल सीता हैं कृति सैनन जो आदिपुरूष में प्रभास के अपोज़िट दिखाई देंगी। दिलचस्प है कि इस फिल्म में रावण की भूमिका में दिखेंगे सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म में रावण की भूमिका में दिख सकते हैं ऋतिक रोशन। अब आखिरकार, करीना कपूर खान का नाम भी सीता के किरदार के लिए कंफर्म हो गया है।

    बॉलीवुड में बन रही ढेरों रामायण

    बॉलीवुड में बन रही ढेरों रामायण

    गौरतलब है कि बॉलीवुड में इस समय ढेरों पौराणिक फिल्मों की चर्चा चल रही हैं और इनमें से कई फिल्में तो रामायण पर ही आधारित हैं। एक रामायण पर आधारित फिल्म बना रहे हैं तान्हाजी फेम ओम राउत और एक रामायण बना रहे हैं, बजरंगी भाईजान और बाहुबली के लेखक केवी विजयेंद्र प्रसाद। इन तीनों फिल्मों में सीता के किरदारों के लिए कभी अनुष्का का नाम चर्चा में रहा तो कभी करीना कपूर खान का। कभी दीपिका पादुकोण का नाम चर्चा में रहा तो करीना कपूर खान के फिल्म के लिए 12 करोड़ की फीस मांगने के बाद तो बवाल ही हो गया।

    गौरतलब है कि जब से करीना कपूर खान की एक भव्य प्रोजेक्ट में सीता बनने के लिए 12 करोड़ रूपये फीस लेने की बात सामने आई थी तब से इस प्रोजेक्ट को लेकर ढेरों बातें हुई। ये फिल्म आधारित थी अलौकिक देसाई की किताब Sita: The Incarnation पर और इसे लिख रहे थे बाहुबली फेम केवी विजयेंद्र प्रसाद। अलौकिक देसाई इस फिल्म को डायरेक्ट भी कर रहे हैं। केवी विजयेंद्र ने कई बार साफ किया कि इस प्रोजेक्ट के लिए किसी हीरोइन का नाम तय नहीं किया गया है।

    English summary
    Kareena Kapoor Khan opened up for the first time justifying her demand of 12 crore fees to play Sita. The actress expects producers to respect this demand.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X