For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    करीना ने पूरा किया वादा

    By Priya Srivastava
    |

    Kareena Kapoor helped sari weavers.
    जी हां, भले ही बेबो कितनी भी व्यस्त हो जायें। लेकिन अगर उन्होंने किसी से कोई वादा किया है तो वह उसे जरूर निभाती हैं। कुछ ऐसा ही इस बार भी हुआ है। अपनी फिल्म 3 इडियट्स के प्रचार के लिए अभिनेता आमिर खान के साथ जिले की चंदेरी तहसील के प्राणपुर गांव में साड़ी बुनकरों के बीच लगभग डेढ़ साल पहले पहुंची अभिनेत्री करीना कपूर ने उन्हें चिमनी के काले धुएं से निजात दिलाने का वादा पूरा कर सौर ऊर्जा से जलनेवाली 50 लालटेन मुहैया कराने की बात कराई थी।

    प्राणपुर गांव में सौर्य ऊर्जा की यह पूरी प्रणाली आपूर्ति करनेवाले द एनर्जी एंड रिसोर्स इंस्टीटयूट नयी दिल्ली के एसोसियेट फेलो डोरिया ढोलकिया के अनसार टेरी के पर्यावरण संरक्षण अभियान से करीना लंबे समय से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने अपने वायदे के अनुरूप ढाई लाख रुपये चेक टेरी को दिया था, जिससे प्राणपुर में सौर ऊर्जा चार्जिंल स्टेशन लगा कर बुनकरों की प्राणपुर साथ स्वायत्त सहकारी संस्था को 50 सौर लालटेन दी है।

    संस्था के गोपाल कोली का कहना है कि अब तक बिजली कटौती के दौरान बुनकरों की चिमनी की रोशनी में साड़ी बुनने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। अब सोलर लालटेन से हमें चिमनी के काले धुएं से निजात मिल सकेगी। इस गांव में बुनकरों के हालांकि लगभग 250 परिवार हैं। जबकि करीना ने पचास सौर्य ऊर्जा लालटेन ही मुहैया कराई है। ऐसे में वहां के सभी बुनकरों को लालटेन मिलना मुश्किल हो रहा है। इसी कारण यहां के बुनकर अब करीना से नयी मदद का इंतजार कर रहे हैं।

    English summary
    Kareena Kapoor helped sari weavers.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X