For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कोरोना में मदद के लिए साथ आए भूमि पेडनेकर और कपिल शर्मा, ऑक्सीजन करवा रहे उपलब्ध

    |

    युवा बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडणेकर कोविड-19 संकट की दूसरी लहर के दौरान देश भर में लोगों की लगातार मदद करती चली आ रही हैं। अब उन्होंने कर्नाटक राज्य में इस वायरस से जूझने वाले मरीजों की मदद करने के लिए कपिल शर्मा से हाथ मिलाया है। श्री श्री रविशंकर के 'मिशन जिंदगी' इनीशिएटिव से जुड़ चुकी भूमि अब कर्नाटक के कोविड मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए कपिल शर्मा के साथ मिल कर काम करेंगी। इस प्रोग्राम के तहत जरूरतमंदों की मदद करने के लिए होस्कोटे, देवनहल्ली, डोड्डाबल्लापुर, नेलामंगला 1 एवं नेलामंगला 2 में स्थित कोविड अस्पतालों के बाहर ऑक्सीजन ढोने वाली बसें भेजी जाएंगी।

    भूमि का कहना है, "वर्तमान में हमारा देश इस घातक वायरस की दूसरी लहर झेल रहा है, जो अब ग्रामीण भारत में घुसपैठ कर चुका है। उन छोटे-छोटे कस्बों और गांवों से कोविड के बेतहाशा मामले सामने आ रहे हैं, जहां मेडिकल सहायता और चिकित्सकीय सुविधाएं न के बराबर हैं।

    फिलहाल जरूरत इस बात की है कि ऐसी जगहों के मरीजों तक ऑक्सीजन पहुंचाई जाए। 'मिशन जिंदगी' के माध्यम से हम अपना ध्यान ग्रामीण भारत की ओर केंद्रित कर रहे हैं तथा इसकी शुरुआत हमने कर्नाटक के कुछ जिलों के साथ की है।"

    वह विस्तार से बताती हैं, "ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर से लदी हमारी बसें जिला अस्पतालों के आपातकालीन विभाग से सटकर खड़ी रहेंगी, जो बेड का इंतजार कर रहे मरीजों को तृतीयक देखभाल मुहैया कराएंगी। हमारी ये बसें छोटे कस्बों में स्थित अस्पतालों का बोझ हल्का करेंगी, जहां अब कोविड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

    9मुझे खुशी है कि 'मिशन जिंदगी' के इस चरण में हमने अनगिनत लोगों की आंख का तारा बन चुके कपिल के साथ सहभागिता की है। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान देना चाहती हूं कि कोविड-19 के ज्यादा से ज्यादा मरीजों को उनकी जरूरत के हिसाब से मदद अवश्य मिले और मैं गुरुदेव की कृतज्ञ हूं कि संकट की इस घड़ी में वह आशा की किरण बन गए हैं।"

    रणदीप हुडा ने मायावती पर सुनाया 'डर्टी जोक', वीडियो वायरल- राधे एक्टर बुरी तरह ट्रोलरणदीप हुडा ने मायावती पर सुनाया 'डर्टी जोक', वीडियो वायरल- राधे एक्टर बुरी तरह ट्रोल

    कपिल शर्मा का कहना है- "मनुष्य होने के नाते इस वक्त हमें एक-दूसरे की मदद करनी ही चाहिए। मैं भी यथासंभव इसमें हाथ बंटा रहा हूं। गुरुदेव एवं बीजेएस (भारतीय जैन संघ) द्वारा किए जा रहे अद्भुत कार्य से जुड़ना मेरा सौभाग्य है। कोविड राहत की दिशा में बेमिसाल काम कर रही भूमि के साथ मोबाइल ऑक्सीजन बसों वाली इस पहल के दम पर अब हमने कर्नाटक के लोगों की सेवा शुरू कर दी है। हम इस पहल को अन्य राज्यों में भी शुरू करने की योजना बना रहे हैं।"

    English summary
    Kapil Sharma and Bhumi pednekar help together for covid 19 oxygen
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X