For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ये क्‍या- कैटरीना, काजोल, दीपिका को भी देनी थी एमए की परीक्षा?

    |

    लखनऊ। कानपुर के छत्रपति शाहू जी महाराज विश्‍व विद्यालय की प्रसिद्धियों के बारे में इससे ज्‍यादा क्‍या कहा जाए कि वहां एमए की परीक्षा देने के लिये बॉलीवुड की हस्तियों के साथ ही साथ नामचीन क्रिकेटर ने भी आवेदन किया है। जी हां यह कोई मजाक की बात नहीं है बल्कि सच में परीक्षा सत्यापन प्रपत्र में कैटरीना कैफ, काजोल, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर, भूमिका चावला और सोनल चौहान के साथ पाकिस्तान के क्रिकेटर इमरान खान की फोटो पाई गई है। चलिए अब आप हैरत में पड़ गये होंगे तो हम आपको बताते हैं कि मामला क्‍या था। कानपुर विश्वविद्यालय से निजी परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा दे रही आठ छात्राओं के परीक्षा सत्यापन प्रपत्र में कैटरीना कैफ, काजोल, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर, भूमिका चावला और सोनल चौहान के साथ पाकिस्तान के क्रिकेटर इमरान खान की फोटो मिली है। इस पूरे मामले ने छात्राओं सहित विश्‍वविद्यालय प्रशासन को मुश्किल में डाल दिया है। आईए अब पूरे मामले पर नजर डालते हैं। सड़क किनारे कापी किताबों का ठेला लगाकर लोगों को परीक्षा फार्म भरवाने वालों पर भरोसा आठ छात्राओं को भारी पड़ा।

    कानपुर के छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय से एमए की निजी परीक्षा को फार्म भरने वाली रायबरेली की छात्राओं ने उस वक्त परीक्षा केन्द्र पर जमकर हंगामा काटा जब उन्होंने सत्यापन फार्म पर खुद के बजाय फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ, काजोल, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर, भूमिका चावला और सोनल चौहान के साथ-साथ पाक क्रिकेटर इमरान खान की फोटो लगी थी। फार्म पर इन लोगों की फोटो देखकर छात्राओं ने केन्द्र पर जमकर हंगामा काटा। हालांकि केन्द्र प्रभारी ने आला अधिकारियों ने बात कर छात्रों को परीक्षा तो दिलवा दी लेकिन जब मामले की जानकारी कानपुर विश्वविद्यालय प्रशासन को मिली तो जांच के आदेश जारी कर दिए गए। उल्‍लेखनीय है कि छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के राम मनोहर लोहिया कालेज में एमए प्रथम वर्ष की समाजशास्त्र की परीक्षा देने आयी रायबरेली की आठ लड़कियां रागीनी मिश्रा, वंदना वर्मा, जया सिंह, ज्योति निगम, कल्पना, सुमन, रूचि मिश्रा तथा आरती के होश उस वक्त उड़ गए जब उन्होंने अपने फार्म पर फिल्म अभिनेत्रियों के फोटो देखे।

    छात्राओं के सत्यापन फार्म में फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ, काजोल, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर, भूमिका चावला और सोनल चौहान के अलावा पाक क्रिकेटर इमरान खान का फोटो लगा था। इनमें से दो छात्राओं सुमन और कल्पना की फोटो के स्थान पर एक ही अभिनेत्री सोनल चौहान की फोटो लगी थी। बाकी के स्थान पर अलग-अलग फिल्म अभिनेत्रियों की की फोटो लगी थी। छात्राओं की जगह फिल्म अभिनेत्रियों फोटो देखकर डा. राम मनोहर लोहिया कालेज प्रशासन ने इन्हें परीक्षा में बैठाने से इंकार कर दिया। परीक्षा देने से मना किए जाने पर छात्राओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया। छात्राओं ने विश्वविद्यालय जाकर सहायक पंजीयक अधिकारी से मुलाकात कर अपनी समस्या बतायी। पंजीयक अधिकारी ने कालेज के प्राचार्य को मामला बताकर छात्राओं को परीक्षा में बैठने की अनुमति दी।

    इन परीक्षार्थियों में से एक रागीनी मिश्रा का कहना था कि उसने एक बुक स्टाल के माध्यम से एमए की परीक्षा का निजी परीक्षार्थी के तौर पर फार्म भरा था। उधर मामले को गंभीरता से लेते हुए कानपुर विश्वविद्यालय के कुलपति हर्ष कुमार सहगल ने छात्राओं को परीक्षा में शामिल करने वाले कालेज के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए है तथा इन छात्राओं की परीक्षा निरस्त करने के लिए मामला परीक्षा समिति को भेजने को कहा है। श्री सहगल का कहना है कि चूंकि फार्म आनलाइन भरे गए थे। इसलिए उसमें गलती होने का कोई सवाल ही नहीं है। उनका कहना है कि वह राम मनोहर लोहिया कालेज प्रशासन से इस प्रश्न का जवाब मांगेगे कि यदि सत्यापन फार्म से परीक्षार्थियों के फोटो नहीं मिल रहे थे तो फिर उन्हें परीक्षा में बैठने की इजाजत किस आधार पर दी।

    English summary
    Bollywood actresses Katrina Kaif, Deepika Padukone and Kareena Kapoor sitting together for a university examination here! Eight MA girl students were in for a surprise when the Examination Entry Verification Form had photographs of the top Bollywood actresses and former Pakistani cricketer Imran Khan.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X