For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कोविड 19: कंगना रनौत ने लोगों से की खास अपील-'अफवाहों पर ध्यान ना दें, वैक्सीन जरूर लगवाएं'

    |

    कोरोना महामारी की नई लहर ने भारत को बुरी तरह से प्रभावित किया है। ऐसे में सरकार ने 1 मई से देश भर में कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण का ऐलान किया है, जिसमें 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग वैक्सीन ले सकेंगे। कई राज्‍य सरकारों ने लोगों को निशुल्‍क वैक्‍सीनेशन करवाने का ऐलान किया है। वहीं कंगना रनौत ने एक व‍ीडियो जारी कर लोगों से वैक्‍सीन करवाने की अपील की है।

    28 अप्रैल शाम 4 बजे से कोरोना वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया गया है और यह 18 वर्ष के ऊपर वालों के लिए है। ऐसे में कंगना लोगों से कह रही हैं कि सभी यह वैक्सीन लें और इससे जुड़ी अफवाहों पर ध्यान ना दें।

    कंगना रनौत ने कहा, "ये महामारी ने पूरे विश्व भर में फैली हुई है। इसने किसी न किसी तरीके से सभी को प्रभावित किया है, लेकिन मैं देख रही हूं कि बहुत सारे लोग हताश हो गए हैं। इस माहौल में नेगेटिव फील कर रहे हैं। दोस्तों ये वक्त आत्मग्लानि के लिए नहीं है।"

    हमें समस्‍या भी नहीं बनना चाहिए

    हमें समस्‍या भी नहीं बनना चाहिए

    कंगना ने आगे कहा, "पूरी दुनिया स्पेनिश फ्लू, प्लेग जैसी महामारी या संक्रमण से का सामना किया है। तो आप स्पेशल नहीं है। यदि हम समाधान नहीं बन सकते तो हमें समस्‍या भी नहीं बनना चाहिए। अब आधुनिकता इतनी बढ़ गई है। जनसंख्या इतनी ज्यादा हो गई है, जिस तरह से ट्रैवल हो रहा है, कहीं न कहीं पूरा विश्व इसकी चपेट में आ चुका है और भारत की जनसंख्या दुनिया में सबसे ज्यादा है। हम जिस आधुनिकता का मजा उठाना चाहते हैं, उसमें कुछ कमियां या प्रॉब्लम तो होंगी ही, लेकिन इस बड़ी प्रॉब्लम में खुद के एक प्रॉब्लम बन जाना कहां की समझदारी है।"

    वैक्सीन जरूर लगवाएं

    वैक्सीन जरूर लगवाएं

    उन्‍होंने कहा पिछले साल तक हम ये सोच रहे थे कि कोरोना के बचाव के लिए वैक्‍सीन होगी भी कि नहीं लेकिन अब हमारे पास वैक्‍सीन है और आप जरूर लगवाएं और अपने को सुरक्षि‍त करें।

    अफवाहों से बचें

    अफवाहों से बचें

    कंगना का कहना है कि अफवाहों की वजह से उनके स्टाफ के कई लोग वैक्सीन नहीं लेना चाहते थे लेकिन उन्होंने सभी को समझाया और उन्हें वैक्सीन लेने के लिए रजिस्टर करवाया। वीडियो में कंगना ने कहा- "एक तारीख को मैं, परिवार वालों और सारे स्टाफ के साथ, सारे दोस्तों के साथ जा रही हूं, आप भी ऐसा करिए प्लीज खुद को रजिस्टर करवाइए.."

    बॉलीवुड ने बढ़ाया मदद का हाथ

    बॉलीवुड ने बढ़ाया मदद का हाथ

    बता दें कि कंगना के अलावा कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज अपने-अपने तरीकों से कोरोना को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाते दिख रहे हैं। भूमि पेडनेकर, तापसी पन्नू, प्रियंका चोपड़ा सभी लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। जहां एक तरफ सोनू सूद जरूरतमंदों तक बेड से लेकर दवाइयां और ऑक्सीजन सिलेंडर तक पहुंचा रहे हैं। वहीं अभिनेता अजय देवगन ने शादी के हॉल को आईसीयू में बदलने में योगदान दिया है। सलमान खान ने कोरोना वैरियर्स के लिए खाने का इंतजाम किया है.. वहीं कई सेलेब्स ने राहत कोष में योगदान दिया है।

    भारत में कोरोना

    भारत में कोरोना

    भारत में बुधवार (28 अप्रैल) को एक दिन में कोरोना के करीब 3 लाख 80 हजार मामले सामने आए और एक्टिव केसों की संख्या 30 लाख पार कर गई। 24 घंटे के दौरान करीब 3650 लोगों की मौत हो गई है।

    English summary
    Actress Kangana Ranaut urged everyone on Wednesday to get themselves vaccinated for Covid-19, in a new video message on social media.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X