For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कंगना रनौत ने आलिया भट्ट के मान्यवर - मोहे कन्यादान एड को कहा Anti Hindu, बैन करने की डिमांड

    |

    मंगलवार को आलिया भट्ट के फैन्स को मिला आलिया का नया तोहफा। मान्यवर - मोहे के नए एड में आलिया भट्ट एक दुल्हन के लिबास में नज़र आईं जो कन्यादान की रीति को बदलने की बात करती दिखाई देती हैं और इस विधि को कन्यादान नहीं कन्यामान कहा जाता है। इस एड को सोशल मीडिया पर मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है लेकिन कंगना रनौत आग की तरह आलिया भट्ट पर बरस चुकी हैं।

    Kangana Ranaut ने एक बार फिर बोला Alia Bhatt पर हमला, कन्यादान विज्ञापन को लेकर लगाई क्लास|FilmiBeat

    कंगना रनौत का कहना है कि ये एड तुरंत बैन किया जाना चाहिए क्योंकि ये हिंदू धर्म के रीति - रिवाज़ों को कुरीति के तौर पर दिखाकर लोगों को बहका रहा है और उनके दिमाग में हमारे धर्म की गलत छाप छोड़ रहा है। कंगना ने आलिया भट्ट को भी anti hindu बताने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

    कंगना ने एक पोस्ट में लिखा - सभी ब्रांड्स से मेरी विनती है कि धर्म, जाति, राजनीति को इस्तेमाल कर चीज़ें बेचना बंद करिए। कंगना ने बताया, जब एक सिपाही का पिता, अपना जवान बेटा खोता है तो वो दहाड़ता है कि मेरा एक और बेटा मैं धरती मां के लिए दान कर दूंगा। कन्यादान हो या फिर पुत्रदान, जिस तरह समाज में इसे महत्त्व दिया गया है, वो हमारी संस्कृति और संस्कार दिखाता है।

    वेद पुराणों की बात की

    वेद पुराणों की बात की

    कंगना ने आगे लिखा - जब लोग आपके संस्कारों को, दान शब्द के महत्त्व को छोटा बताकर, इसे नीचा दिखाने की कोशिश करने लगें तो समझ जाईए कि वापस से राम राज्य का वक्त आ गया है। वो राजा जिसने सब कुछ दान कर एक तपस्वी का जीवन धारण कर लिया। धरती और स्त्री, दोनों को ही हमारे वेदों में देवी का दर्जा दिया गया है और जननी का सम्मान भी। इसलिए उन्हें कीमती कहने में कुछ भी गलत नहीं है।

    समझाया कन्यादान का महत्त्व

    समझाया कन्यादान का महत्त्व

    कंगना ने हिंदू धर्म की अहम बातें समझाते हुए कहा - हिंदू धर्म अपने गोत्र और जीन पूल को लेकर बहुत ही सतर्क रहता है। इसलिए जब एक कन्या विवाह करती है तो उसका पिता उसे उसके गोत्र से मुक्त करने की इजाज़त देता है और अपने पुर्खों की तरफ से आशीर्वाद देता है कि वो दूसरे गोत्र में फले- फूले। लेकिन आज के तथाकथित, खुले विचारों वाले लोगों को ये बातें दकियानूसी लगेंगी और समझ में भी नहीं आएंगी। इसलिए अच्छा होगा कि इस एड को बैन ही कर दिया जाए।

    आपका दिमाग गंदा है

    आपका दिमाग गंदा है

    कंगना रनौत ने आगे लिखा - धन एक खराब शब्द नहीं है, आपका दिमाग खराब है। धन आम भाषा में इस्तेमाल होने वाला शब्द है - राम रतन धन पायो, पुत्र धन, सौंदर्य धन। कन्या धन या पराया धन होने का मतलब ये नहीं होता है कि आप अपनी बेटी को बेच रहे हैं। इस तरह की हिंदू धर्म का मखौल बनाने वाली बातें करना बंद करिए।

    पहली बार नहीं हुआ आलिया पर हमला

    पहली बार नहीं हुआ आलिया पर हमला

    वैसे ये पहली बार नहीं है जब कंगना रनौत ने आलिया भट्ट पर हमला किया हो। कंगना रनौत ने एक इंटरव्यू मेें आलिया भट्ट को करण जौहर की चमची कहा था जिनकी रीढ़ की हड्डी ही नहीं है। कंगना का कहना था कि आलिया को खुद का दिमाग उगाना चाहिए। इस पर आलिया ने साफ शब्दों में पूछा था कि उन्होंने कंगना के साथ ऐसा किया क्या है जो उन पर इस तरह की बातें बोली जाती हैं।

    आलिया ने मांगी थी भीख

    आलिया ने मांगी थी भीख

    कंगना ने बताया, "आलिया ने मुझे राज़ी का ट्रेलर मेसेज किया था और साथ में लिखा था - प्लीज़ ज़रूर देखना।" वहीं कंगना ने आमिर खान को भी ढोंगी कहा और बताया कि उनकी दंगल की स्क्रीनिंग पर मैं गई थी। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड स्टार्स बेशर्मों की तरह उन्हें अपनी फिल्म प्रमोट करने के लिए अप्रोच करते हैं। लेकिन जब कंगना की बारी आती है तो सारे स्टार्स उन्हें इग्नोर कर देते हैं जैसे कि कंगना हैं ही नहीं।

    गौरतलब है मान्यवर - मोहे के नए एड में आलिया भट्ट पीढ़ियों से चली आ रही कन्यादान की रस्म पर सवाल उठाती हैं और पूछती हैं कि क्या मैं दान करने की चीज़ हूं। साथ ही वो बेटियों के साथ पराया और धन जैसे शब्द जोड़ने पर भी सवाल उठाती हैं।

    English summary
    Kangana Ranaut slams Alia Bhatt's new Manyavar ad questioning Kanyadaan. Kangana calls the ad anti hindu hurting religious sentiments of people.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X