For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    लॉकडाउन के बीच मुंबई के बांद्रा में जमा हुए हजारों मजदूर- कमल हासन ने कहा, टाइम बम की तरह है संकट

    |

    14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लॉकडाउन को बढ़ाकर 3 मई तक करने की घोषणा की। जिसके बाद ही मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर जमा होकर अपने गांव जाने की मांग कर रहे थे। इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इस तरह के लॉकडाउन उल्लंघन पर महाराष्ट्र सरकार और केंद्र सरकार पर निशाना साधा जा रहा है।

    अभिनेता और एमएनएम के अध्यक्ष कमल हासन ने कहा कि प्रवासी मजदूरों की समस्या 'टाइम बम' की तरह है। उन्होंने इस मामले पर ट्विट करते हुए लिखा- "बालकनी में खड़े सभी लोगों को जमीनी हकीकत पर ध्यान देना चाहिए। पहले दिल्ली और अब मुंबई में प्रवासी मजदूरों ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया। प्रवासी मजदूरों की समस्या 'टाइम बम' की तरह है, यह कोरोना से भी ज्यादा बड़ी हो, उससे पहले ही इसे डिफ्यूज किया जाना चाहिए। 'बालकनी सरकार' यह भी देखे कि जमीनी स्तर पर क्या हो रहा है।"

    बता दें, 23 मार्च को प्रधानमंत्री की अपील पर देश भर में लोगों ने अपने घर के बालकनी में आकर थाली और ताली बजाकर स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति आभार व्यक्त किया था। कमल हासन ने इसी बात पर तंज कसते हुए सरकार को "बालकनी सरकार" कहा है।

    भारत में कोरोना के केस

    भारत में कोरोना के केस

    भारत में अब तक 11,487 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जबकि 393 लोगों की मौत हो चुकी है।वायरस के संक्रमण का सबसे ज़्यादा असर महाराष्ट्र में दिख रहा है।

    इन राज्यों में है बड़ी लड़ाई

    इन राज्यों में है बड़ी लड़ाई

    खासकर महाराष्ट्र, केरल, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और कर्नाटक में कोरोना के केस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में 2684, तमिलनाडु में 1204, दिल्ली में 1561 और राजस्थान में 1034 केस पाए गए हैं।

    वर्ल्डवाइड रिपोर्ट

    वर्ल्डवाइड रिपोर्ट

    विश्व भर में 2,000,065 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। जबकि 126,754 लोगों की मौत हो चुकी है। यूएसए, इटली, स्पेन, फ्रांस, ईरान और यूके में आंकड़े बेहद तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। जबकि चीन में हालत सुधार में है।

    खतरे में हैं लोग

    खतरे में हैं लोग

    रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ दिन नहीं, बल्कि कोरोना का खतरा आने वाले कुछ महीनों तक रह सकता है। खासकर भारत में जनसंख्या की वजह से इसका ज्यादा खतरा मंडरा रहा है। लॉकडाउन में भी कई गरीब, मजदूरों को सहारा नहीं मिल रहा है, जिस वजह से वो सुरक्षित नहीं हैं।

    35 देश लॉकडाउन

    35 देश लॉकडाउन

    कोरोना वायरस के खौफ के चलते दुनियाभर के 35 देशों में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया। खासकर यूरोपीय देशों में हालत बेहद गंभीर है।

    नामी हस्तियां भी नहीं रहीं अछूती

    नामी हस्तियां भी नहीं रहीं अछूती

    इंगलैंड के प्रिंस चार्ल्स से लेकर हॉलीवुड एक्ट्रेस डेबी मजार, डेनियल डी किम, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो की पत्नी सोफी ट्रूडो सभी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

    सुजैन खान की बहन फराह खान के घर कोरोना पॉजिटिव केस- क्वारंटाइन में पूरा परिवारसुजैन खान की बहन फराह खान के घर कोरोना पॉजिटिव केस- क्वारंटाइन में पूरा परिवार

    English summary
    MNM chief Kamal Haasan slammed Central government over its handling of migrant crisis amid Covid-19 lockdown. He said migrant crisis is a time bomb.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X