»   » CLEAR HAI: "सलमान को कोई फर्क नहीं पड़ता शाहरूख की फिल्म हिट हुई या फ्लॉप!"

CLEAR HAI: "सलमान को कोई फर्क नहीं पड़ता शाहरूख की फिल्म हिट हुई या फ्लॉप!"

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान और शाहरूख खान के बीच का रिश्ता काफी अलग है और अब कबीर खान ने भी इस पर बात कर डाली है। हाल ही में कबीर की फिल्म ट्यूबलाइट ंमें दोनों साथ में दिखाई दिए थे। और अब कबीर खान ने सलमान और शाहरूख दोनों पर खुलकर बात की।

कबीर खान ने हाल ही में एक इंटरव्यू में ट्यूबलाइट के फ्लॉप होने पर बात करते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि इससे ज़्यादा फर्क पड़ता है। उन्होंने बताया कि कुछ फिल्में चलती हैं और कुछ नहीं चलती हैं। ये फिल्म नहीं चली बस!

kabir-khan-talks-about-salman-khan-shahrukh-khan-s-box-office-numbers

वहीं शाहरूख सलमान के बॉक्स ऑफिस कंपिटीशन पर बात करते हुए कबीर खान ने कहा कि ये सब मीडिया का फैलाया हुआ रायता है। स्टार्स को एक दूसरे के बॉक्स ऑफिस से ज़्यादा फर्क नहीं पड़ता।

Salman Khan and Kabir Khan had HUGE ARGUMENT; Know why | FilmiBeat

ना ही सलमान को फर्क पड़ता है कि शाहरूख ने कितना कमाया ना ही शाहरूख को पता होता है कि सलमान की फिल्म हिट हुई या फ्लॉप।

kabir-khan-talks-about-salman-khan-shahrukh-khan-s-box-office-numbers

अब शाहरूख - सलमान का तो पता नहीं लेकिन ट्यूबलाइट के लिए सलमान खान ने आमिर खान बनने की पूरी कोशिश की थी -

कोई शोर नहीं

कोई शोर नहीं

दंगल की ही तरह ट्यूबलाइट को लेकर सलमान खान ने इस बार ज़्यादा शोर नहीं मचाया। फिल्म का बज़ काफी कम था। हालांकि दिक्कत ये थी कि दंगल अपने पहले पोस्टर से ही सुपरहिट थी वहीं सलमान खान ट्रेलर तक भी कोई जादू नहीं चला पाए।

नहीं बनाया माहौल

नहीं बनाया माहौल

सलमान खान ने इस बार आमिर वाला माहौल बनाया था। यानि कि एकदम शांति। जैसे कि दंगल के पहले थी। फोर्ब्स की मानें तो यही कारण था कि ट्यूबलाइट करोड़ का बिज़नेस कर लेती, बशर्ते फिल्म में दंगल जितना दम होता तो।

अलग अलग बॉक्स ऑफिस प्लान

अलग अलग बॉक्स ऑफिस प्लान

वैसे ही बॉक्स ऑफिस पर तीनों ही खान हमेशा टक्कर में रहते हैं। बस अंतर ये है कि तीनों की ही फिल्में टॉप पर तो पहुंचती हैं लेकिन अलग अलग स्ट्रैटेजी के साथ।

सीधा चलो कि उलटा

सीधा चलो कि उलटा

शाहरूख और सलमान पहले ही अपनी फिल्म की इतनी हवा बना देते हैं कि तीन दिन तक फिल्म की कमाई रूकने का नाम ही नहीं लेती है। फिर धीरे धीरे माहौल ठंडा पड़ जाता है। आमिर खान धीरे से शुरूआत करते हैं और हर दिन के साथ उनकी फिल्म का माहौल गर्म होता जाता है।

Word Of Mouth का कमाल

Word Of Mouth का कमाल

आमिर खान की फिल्‍मों को Word Of Mouth ज़बर्दस्त रहता है।फिल्‍म अच्‍छी कहानी, दमदार डायरेक्‍शन और बेजोर एक्‍ट‍िंग के बल पर दर्शकों का दिल जीतती हैं। एक दर्शक दूसरे दर्शक से फिल्‍म देखने की अपील करता है। लिहाजा फिल्‍म ना सिर्फ लंबा चलती है, बल्‍क‍ि पर्दे पर ज्‍यादा टिकने के कारण कमाई भी ज्‍यादा करती है।

इमोशनल थी ट्यूबलाइट

इमोशनल थी ट्यूबलाइट

ट्यूबलाइट इमोशनल फिल्म थी। माना जा रहा था कि बजरंगी भाईजान से ज़्यादा। दंगल का पूरा दारोमदार इमोशन्स ने संभाल रखा था। बस सबको लगा कि सलमान खान अगर इमोशनल कर गए तो ट्यूबलाइट वाकई 400 करोड़ पार है।

लंबी टिक सकती थी ट्यूबलाइट

लंबी टिक सकती थी ट्यूबलाइट

ट्रेड पंडित अक्षय राठी की मानें तो कबीर जानते हैं कि उनकी फिल्‍म कमाई तो कर ही लेगी। उनके पास सलमान खान का स्‍टारडम है। लेकिन इस फिल्‍म के जरिए वो सलमान के भावुक पक्ष को और उभारकर लाए हैं। दर्शक फिल्‍म से कनेक्‍ट कर पाते तो यह आमिर खान की फिल्‍मों की तरह लंबी पारी खेल सकती है।

रिकॉर्ड स्क्रीन पर रिलीज़

रिकॉर्ड स्क्रीन पर रिलीज़

ट्यूबलाइट दुनियाभर में 9000 से भी ज्‍यादा स्‍क्रीन पर रिलीज हुई है।यह हिंदी सिनेमा की अब तक की सबसे बड़ी रिलीज होगी। एडवांस बुकिंग और स्‍टारडम के बल पर ही फिल्‍में कमाई के नए रिकॉर्ड बना चुकी है। दंगल भी भारत में 4350 स्क्रीन पर रिलीज़ हुई थी।

ट्यूबलाइट से फ्यूज़ सलमान

ट्यूबलाइट से फ्यूज़ सलमान

ट्यूबलाइट जलती देर से है, लेकिन जब जलती है तो सब रोशन कर देता है। फिल्म भी इसी डायलॉग पर कायम थी और उम्मीद थी कि आमिर खान की ये दंगल ट्रिक सलमान के लिए भी काम कर जाएगी। पर ऐसा हुआ नहीं।

आमिर पर कब्ज़ा

आमिर पर कब्ज़ा

वैसे आमिर की तरह बनते बनते सलमान आमिर की जगह पर भी कब्ज़ा कर रहे हैं। जहां 2017 का क्रिसमस उनके नाम है, वहीं 2019 में भी सलमान खान की किक 2 को फाईनल माना जा रहा है।

English summary
Kabir Khan talks about Salman Khan and Shahrukh Khan's box Office numbers!
Please Wait while comments are loading...