For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रणवीर सिंह की वर्ल्ड कप 83 फिल्म, बजट जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे

    By Staff
    |

    रणवीर सिंह और कबीर खान अपनी फिल्म '83 के काम में व्यस्त हैं। लेकिन अब फिल्म का बजट सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। दरअसल, फिल्म का बजट है 170 करोड़ रूपये। हालांकि ये केवल कयास लगाए जा रहे हैं और आंकड़े थोड़ा कम ज़्यादा हो सकते हैं। लेकिन फिलहाल 170 करोड़ की फिल्म के साथ ये रणवीर सिंह की दूसरी सबसे महंगी फिल्म हो चुकी है।

    इससे पहले रणवीर सिंह की पद्मावत और बाजीराव मस्तानी भी काफी महंगी फिल्में रही हैं। हालांकि 83 के इतना महंगी फिल्म होने से ये तय है कि फिल्म के वीएफएक्स और ग्राफिक्स के साथ कबीर खान कोई समझौता नहीं करने वाले हैं।

    83 पहले इसी साल नवंबर में रिलीज़ हो रही थी लेकिन अब खबर है कि फिल्म 10 अप्रैल 2020 में रिलीज़ हो रही है। दिलचस्प ये है कि ये देश में आईपीएल सीज़न का समय होता है। ऐसे में फिल्म को इस समय रिलीज़ करना अच्छा या बुरा दोनों ही कदम हो सकता है।

    [मिलिए वर्ल्ड कप 1983 की पूरी स्टारकास्ट से]

    फिल्म में रणवीर सिंह कपिल देव की भूमिका में दिखाई देंगे वहीं दीपिका पादुकोण फिल्म में कपिल देव की पत्नी रोमा के किरदार में दिखाई देंगी। इसके अलावा पंकज त्रिपाठी फिल्म में टीम इंडिया के उस समय के कोच की भूमिका में दिखाई देंगी।

    अब फिल्म का बजट सुनकर फैन्स को तमाम चिंताएं हो चुकी हैं जिनमेें सबसे ऊपर है फिल्म का बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन। देखिए बॉलीवुड की कुछ बेहद महंगी फिल्में -

    पद्मावत

    पद्मावत

    संजय लीला भंसाली की दीपिका पादुकोण स्टारर पद्मावत लगभग 190 करोड़ के बजट पर बनी। इसमें से 170 करोड़ फिल्म के लिए और 20 करोड़ पब्लिसिटी के लिए लगाया गया था।

    बाजीराव मस्तानी

    बाजीराव मस्तानी

    फिल्म 145 करोड़ के बजट पर बनी थी। हालांंकि लोगों ने फिल्म को काफी पसंद किया था और फिल्म ने शाहरूख से क्लैश के बावजूद अपनी कमाई निकाल ली थी।

    मोहनजोदड़ो

    मोहनजोदड़ो

    फिल्म के घाटे छिपाने के लिए इसका बजट कम बताया जाता है। लेकिन ट्रेड पंडितों की मानें तो फिल्म का बजट लगभग 90 करोड़ था जो बढ़कर 120 करोड़ हो गया था।

    शिवाय

    शिवाय

    शिवाय का बजट था 105 करोड़ और यही वजह थी कि फिल्म फ्लॉप हो गई। हालांकि कई बार बजट की वजह से ही ये फिल्म रूकी भी लेकिन फिर भी फिल्म के बजट को रोका नहीं जा पाया।

    2.0

    2.0

    फिल्म रोबोट का सीक्वल 2.0 भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है। बता दें, फिल्म 350 करोड़ के बजट पर तैयार हुई थी।

    बाहुबली

    बाहुबली

    वहीं, ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली भी 200 करोड़ के बजट में तैयार हुई थी। जबकि फिल्म की कमाई ने भी सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये थे।

    प्रेम रतन धन पायो

    प्रेम रतन धन पायो

    सलमान खान की फिल्म प्रेम रतन धन पायो 180 करोड़ के बजट पर बनी है। फिल्म का निर्देशन सूरज बड़जात्या ने किया है।

    धूम 3

    धूम 3

    आमिर खान की फिल्म धूम 3 को 175 करोड़ में तैयार किया गया था। फिल्म बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों में है।

    बैंग बैंग

    बैंग बैंग

    ऋतिक रोशन और कैटरीना की फिल्म बैंग बैंग का बजट है 160 करोड़।

    हैप्पी न्यू ईयर

    हैप्पी न्यू ईयर

    शाहरूख खान की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर का बजट था 150 करोड़ ।

    किक

    किक

    सलमान खान की सुपरहिट फिल्म किक का बजट था 140 करोड़ ..

    मुग़ले आज़म

    मुग़ले आज़म

    इस फिल्म का बजट उस ज़माने में 1.5 करोड़ रूपये था।

    English summary
    Kabir Khan and Ranveer Singh are prepping up for '83 when it all started. The 1983 cricket world cup film is touted to be made at a whooping budget of 170 crores!
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X