»   » जस्टिन बीबर : क्या ख़ास है कि ईएमआई पर भी बिक रही हैं टिकटें
BBC Hindi

जस्टिन बीबर : क्या ख़ास है कि ईएमआई पर भी बिक रही हैं टिकटें

Posted By: BBC Hindi
Subscribe to Filmibeat Hindi

उम्र 23 साल, ग्रेमी अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं, ट्विटर पर 9 करोड़ 34 लाख 41 हज़ार 977 फॉलोअर हैं, फोर्ब्स उन्हें तीन बार दुनिया के सबसे पावरफुल सेलिब्रिटी की लिस्ट में रख चुका है.

एक समय उनके साथ सेल्फ़ी लेने की कीमत थी 2000 डॉलर. नाम है जस्टिन बीबर.

जस्टिन बीबर ने भारत में म्यूज़िक कॉन्सर्ट से पहले रखी 'डिमांड लिस्ट

बीबर के 'बेबी' ने इन्हें बनाया पॉपुलर

सच ये है कि पाँच साल पहले तक कई लोगों ने उनका नाम तो सुना था, पर सुनकर भी अनसुना करने वाली बात थी. लेकिन देखते ही देखते कनाडा में 1994 में जन्मा ये सिंगर दुनिया भर में छा गया.

जस्टिन का 10 मई को भारत में कॉन्सर्ट है. जब बीबीसी ने उनके भारत कॉन्सर्ट की टिकट बुक कराने की कोशिश की तो कम से कम दाम आया 5040 रुपए और प्लेटिनम टिकट 15400 रुपए. अगर ये रकम खर्च करना आपकी बूते के बाहर तो ईएमआई पर भी टिकट खरीदने का भी ऑपश्न है.

जस्टिन बीबर बन कर बच्चों के साथ किया शोषण

जस्टिन जितना अपने म्यूज़िक के लिए जाने जाते हैं, उतनी ही अपनी दूसरी अनोखी बातों के लिए छाए रहते हैं.

पार्क, गिलहरी और जूते

जस्टिन बीबर उन कलाकारों में से हैं जो अपने शो से पहले नंगे पैर, गिलहरियों को मूँगफली खिलाते और कानों में हेडफ़ोन लगा म्यूज़िक सुनते किसी पार्क में बैठे मिल जाएँगे.

फ़ैन्स के साथ फ़ोटो नहीं

बीबर फ़ैन्स
AFP
बीबर फ़ैन्स

ये हिट सिंगर इंस्टाग्राम पर कह चुका है कि फ़ैन उनसे फोटो के लिए न कहें क्योंकि इससे उन्हें 'ज़ू एनिमल' यानी किसी 'चिड़ियाघर में रखे जानवर' सा अहसास होता है.

जस्टिन के मुताबिक हालत ऐसी हो गई है कि लोग हाय या होले तक नहीं बोलते. एक वीडियो में वो एक लड़की को गले लगाने से इंकार करते हुए नज़र आते हैं.

शो के बीच फ़ैन चिल्लाए तो

बीबर
Getty Images
बीबर

जस्टिन उन गायकों में से जो अपने म्यूज़िक शो के बीच फ़ैन्स के चिल्लाने पर शो छोड़ कर चले भी जाते हैं. अपने फ़ैन्स से उनका तर्क है, "मैं गानों के बीच ब्रेक में आपसे कनेक्ट होना चाहता हूँ. मैं आपकी आखों में देखकर बात कर रहा होता हूँ और चाहता हूँ कि हमें लगे कि हमारे बीच एक रिश्ता है लेकिन आप चिल्ताते रहते हैं."

बीबर के लिए पाँच महीने टेंट लगाकर रहे

जस्टिन का ज़बरदस्त फ़ैनबेस है. इस साल अप्रैल में उनके शो से पाँच महीने पहले ही ब्राज़ील में उनके फ़ैन्स ने स्टेडियम के बाहर टेंट लगाकर डेरा डाल लिया था. करीब 100 लोगों के इस ग्रुप के लोग बारी-बारी रोत को वहाँ सोते थे ताकि असल शो के दिन उन्हें बैठने के लिए सबसे अच्छी जगह मिले. उनमें से एक का कहना था, "वो मेरे दिल को छू जाते हैं, मेरी प्रेरणा है."

जस्टिन बीबीज़

बीबर फ़ैन्स
BBC
बीबर फ़ैन्स

उनके चाहनेवाले भारत में भी कम नहीं हैं- आलिया भट्ट, वरुण धवन जैसे फ़िल्मस्टार से लेकर आम लोगों तक. पाकिस्तान की सानिया और मुकद्दस ताबेदार शायद आपको याद होंगी जो 'जस्टिन बीबीज़ के नाम से मशहूर हैं.

2015 में ये दोनों बहनें तब पॉपुलर हुईं जब इनका एक वीडियो वायरल हो गया. इस वीडियो में दोनों जस्टिन बीबर का गीत 'बेबी' गा रही हैं और बैंकग्राउंड में एक लोटे जैसे बर्तन पर उनकी मां थाप देती नज़र आ रही थीं. और ये तब जब उन्हें अंग्रेज़ी नहीं आती.

' नरक है इंस्टाग्राम '

बीबर
justin bieber/reuters
बीबर

इंस्टाग्राम पर ज़बरदस्त फ़ैन फॉलोइंग वाले जस्टिन ने पिछले साल कहा था कि इंस्टाग्राम इज़ फॉर इवल, उन्होंने इसे नरक का नाम दिया था. और अचानक अगस्त 2016 में अपना अकाउंट डिलीट कर डाला जब वे ट्रोलिंग से परेशान हो गए.

विवादों से भी नाता

बीबर
BBC
बीबर

पिछले साल ही एक वीडियो सामने आया था जिसमें कथित तौर पर जस्टिन बीबर एक फ़ैन को चेहरे पर घूँसा मार रहे हैं जब फ़ैन कार में बैठे जस्टिन को छूने की कोशिश कर रहा था. फ़ैन के चेहरे पर ख़ून था. पिछले साल ये रिपोर्टें आई थीं कि जब वो बीयर पी रहे थे और किसी ने उनका फोटो लेने की कोशिश की. इसके बाद जस्टिन ने उनका फोन तोड़ दिया और उन पर 100,000 डॉलर का केस होने की बात थी.

जस्टिन बीबर को सही मायने में डिजिटल मीडिया की सक्सेस स्टोरी कहा जा सकता है. 2008 में उनके कुछ यूट्यूब वीडियोज़ के ज़रिए एक टैलेंट मैनेजर ने उन्हें ढूँढ निकाला और 2010 तक आते आते उनकी स्टूडियम एल्बम रिलीज़ हो गई और वे स्टार बन गए.

वैसे देखने वाली बात होगी कि जब जस्टिन भारत आएँगे तो फ़ैन्स के साथ फोटो लेंगे या नहीं.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

BBC Hindi
English summary
Justin Bieber concert tickets also available on EMI.He does not like to take selfies with fans.
Please Wait while comments are loading...