For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सूर्यवंशी के इस हिंदू - मुस्लिम सीन को इतनी सीटियां मिलीं कि सत्यमेव जयते 2 में भी ऐसा सीन जोड़ा - डायरेक्टर

    |

    नोट: इस आर्टिकल में फिल्म से जुड़े कुछ सीन की चर्चा की गई है। अगर आपने फिल्म नहीं देखी है तो ये चर्चा आपके फिल्म देखने के अनुभव को फीका कर सकती है।

    जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2 रिलीज़ हो चुकी है और एक बार फिर से थिएटर में जॉन के फैन्स की वापसी हो रही है। फिल्म को डायरेक्ट किया है मिलाप झावेरी ने और एक इंटरव्यू में मिलाप ने फिल्म से जुड़ी बेहद दिलचस्प बात बताई। दरअसल, सत्यमेव जयते 2 को सेंसर बोर्ड पास कर चुकी थी और सर्टिफिकेट भी दे चुकी थी।

    लेकिन इसके अगले ही दिन सत्यमेव जयते 2 की टीम एक बार फिर से सेंसर बोर्ड के ऑफिस पहुंची। इसका कारण था फिल्म में जोड़ा गया एक सीन। और इस सीन को जोड़ने की प्रेरणा आई थी रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी से।

    रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी में गणेश भगवान की मूर्ति के हिंदू मुस्लिम सीन पर दर्शकों की ढेरों सीटियां और तालियां मिलीं। ये रिएक्शन देख, मिलाप झावेरी ने भी सत्यमेव जयते 2 में वो सीन जोड़ने की ठानी जो वो फिल्म से एडिट कर चुके थे। सूर्यवंशी से प्रेरणा लेने के बाद उन्हें लगा कि ये हिंदू - मुस्लिम सीन फिल्म के लिए कितना ज़रूरी है।

    सत्यमेव जयते 2 का सीन

    सत्यमेव जयते 2 का सीन

    मिलाप झावेरी जिस सीन की बात कर रहे हैं वो कुछ ऐसा है - एयरपोर्ट पर एक मुस्लिम महिला से एक ऑफिसर बद्तमीज़ी करता है और उसकी कुरान हवा में उड़ा देता है। उसी समय फिल्म का मुख्य किरदार जय बलराम आज़ाद यानि कि जॉन अब्राहम आते हैं और उस ऑफिसर से कहते हैं कि जब तक वो महिला अपनी नमाज़ पूरी करती है, तब तक उसका रूका हुआ काम हो जाना चाहिए।

    पहले काट दिया था फिल्म का सीन

    पहले काट दिया था फिल्म का सीन

    गौरतलब है कि पहले मिलाप झावेरी ने ये सीन फिल्म से काट दिया था। लेकिन सूर्यवंशी देखने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि इस तरह के सीन दर्शकों को कितने पसंद हैं और लोग इस पर ना केवल भावुक होते हैं पर उन्हें एक शानदार अनुभव मिलता है जो फिल्म के लिए बेहद ज़रूरी है।

    सूर्यवंशी का गणपति सीन

    सूर्यवंशी का गणपति सीन

    सूर्यवंशी के जिस सीन की बात हो रही है उस सीन में एक मोहल्ले में बम की अफवाह के बाद वो मोहल्ला खाली कराया जा रहा होता है। ऐसे में मंदिर के पंडित भगवान की मूर्ति को सुरक्षित जगह रखने की कोशिश करने लगते हैं। बगल के मस्जिद के लोग जब देखते हैं कि पंडित से ये काम अकेले नहीं हो पाएगा तो वो फौरन मंदिर के बाहर अपनी चप्पल उतारते हुए पंडित की मदद करने पहुंचते हैं। बैकग्राउंड में छोड़ो कल की बातें बज रहा होता है।

    सूर्यवंशी ने दी प्रेरणा

    सूर्यवंशी ने दी प्रेरणा

    गौरतलब है कि सूर्यवंशी का वो सीन देख मिलाप झावेरी को सत्यमेव जयते 2 का सीन वापस फिल्म में डालने की ज़रूरत महसूस हुई। दिलचस्प है कि सूर्यवंशी कई मायनों में इस समय फिल्म इंडस्ट्री को रास्ता दिखा रही है। पहले ही फिल्म रिलीज़ होकर करोड़ों की कमाई कर चुकी है जिससे कि हर कोई आश्वस्त है कि सिनेमाघरों में अपनी फिल्में रिलीज़ कर सकते हैं।

    सत्यमेव जयते के पहले पार्ट में भी ऐसा ही सीन

    सत्यमेव जयते के पहले पार्ट में भी ऐसा ही सीन

    दिलचस्प है कि मिलाप झावेरी ने पहले सत्यमेव जयते 2 से सीन काटा था क्योंकि फिल्म के पहले पार्ट में भी कुछ ऐसा ही सीन था। उस सीन में पुलिस स्टेशन के बाहर जॉन अब्राहम एक बच्चे की मदद करने पहुंचते हैं क्योंकि उसकी मां नमाज़ पढ़ रही होती है।

    बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग

    बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग

    सत्यमेव जयते 2 बॉक्स ऑफिस पर शुरूआत कर चुकी है। गुरूवार को फिल्म ने सुबह के शो में 6.5 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज करते हुए अपने सफर की शुरूआत की। पहले दिन शाम के शो तक फिल्म ने ठीक ठाक पकड़ बना ली थी और माना जा रहा है कि ओपनिंग के दिन सत्यमेव जयते 2 बॉक्स ऑफिस पर 5.5 करोड़ की कमाई कर सकती है।

    English summary
    A Ganesha idol scene on communal harmony in Sooryavanshi garnered whistles in theatre hall after which Milap Jhaveri added a similar scene in John Abraham's Satyameva Jayate 2. Read details.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X