»   » BREAKING: सलमान खान की ज़मानत पर फैसला कल.. जेल में गुज़रेगी एक और रात

BREAKING: सलमान खान की ज़मानत पर फैसला कल.. जेल में गुज़रेगी एक और रात

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान की ज़मानत पर कल फैसला आएगा। सरकारी वकील को नोटिस दिया गया है। अब इस मामले में आज कोई सुनवाई नहीं होगी, कल यानि की शनिवार के लिए आर्डर रिजर्व रखा गया है। यानि की सलमान खान को अब एक और रात जेल में गुजारनी होगी।

ना सलमान, ना शाहरुख- ये स्टार हो सकते हैं 'धूम 4' के जबरदस्त विलेन!

गौरतलब है कि जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में 5 साल जेल और 10 हजार जुर्माना की सजा सुनाई है। जबकि बाकी आरोपी कलाकार- सैफ अली खान, तबू, सोनाली बेन्द्रे और नीलम को विमुक्त कर दिया गया है।

Salman Khan

जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान अदालत में सलमान खान की दोनों बहनें और उनके बॉडीगार्ड शेरा पहुंचे थे। जमानत अर्जी पर बहस पूरी हो गई है लेकिन इस पर फैसला अब कल यानि की शनिवार को आएगा। बता दें, सलमान खान का नया नाम फिलहाल कैदी नंबर 106 है। उन्हें जोधपुर सेंट्रल जेल की बैरक 1 में रखा गया है।

कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं

कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं

कल रात सलमान को किसी से मिलने की परमिशन नहीं दी गई। रात में कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान ने दाल, रोटी और गोभी की सब्ज़ी खाई तो कुछ के हिसाब से बैंगन। उन्हें सोने के लिए चार कंबल दिए गए और वो ज़मीन पर ही सोए। उनके साथ कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया गया है।

सलमान की सजा हो कम

सलमान की सजा हो कम

सलमान खान की सजा को लेकर जहां कुछ लोग संतुष्ट नजर आ रहे हैं। वहीं, सलमान खान फैंस और बॉलीवुड के लोग बेहद दुखी हैं। जया बच्चन से लेकर सुभाष घई तक ने कहा कि सलमान खान को राहत मिलनी चाहिए क्योंकि उन्होंने कई सामाजिक कार्य भी किये हैं।

कानूनी अपराधी हैं सलमान

कानूनी अपराधी हैं सलमान

सलमान खान को वन्य जीव संरक्षण एक्ट 1972 के तहत दोषी करार दिया गया है। इस एक्ट के मुताबिक, काला हिरण का शिकार गैर कानूनी है। ऐसा करने वाले की सज़ा 1 साल से 6 साल तक हो सकती है। सलमान को पांच साल की जेल और 10 हज़ार जुर्माना लगा है।

काला हिरण शिकार मामला

काला हिरण शिकार मामला

यह मामला 'हम साथ साथ है' फिल्म की शूटिंग के दौरान 2 अक्टूबर 1998 की है। फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने का मामला दर्ज किया गया था। साथ ही इस केस में सलमान को उकसाने के लिए सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे का नाम भी शामिल थे।

चार मामलों में फंसे थे सलमान

चार मामलों में फंसे थे सलमान

बता दें कि सलमान खान के खिलाफ जोधपुर में चार मामले दर्ज किए गए थे। इनमें से तीन मामले हिरण शिकार के और एक अवैध हथियार रखने के लिए दर्ज किया गया था। अवैध हथियार रखने के मामले में कोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया था। जबकि दो मामलों पर सलमान को कोर्ट ने सजा सुनाई थी। और अब सलमान के खिलाफ इस चौथे मामले पर 5 साल की जेल हुई है।

बाकी आरोपी बरी

बाकी आरोपी बरी

सलमान के साथ केस के बाकी आरोपी भी कोर्ट में मौजूद थे लेकिन 10 ही मिनट में फैसला हो गया। गौरतलब है कि चार गवाह, सलमान खान के दोषी करार दिए जाने में मुख्य भूमिका निभा गए।

English summary
Jodhpur Court reserves order till tomorrow on Salman Khans Bail plea in BlackBuck Poaching Case.Now Salman had to spend one more day in Jail.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X