For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जोधा अकबर एक्टर पप्पू पॉलीस्टर का निधन, टीवी सीरियल ओम नम: शिवाय में नंदी बनकर हुए थे फेमस

    |

    बॉलीवुड के अभिनेता सैयद बद्र उल हसन खान बहादुर का मंगलवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उन्हें बॉलीवुड में प्यार से पप्पू पॉलीस्टर के नाम से पुकारा जाता था और भले ही वो नाम से इतने फेमस ना हो लेकिन उनका काम और उनका चेहरा लोगों की ज़ेहन में बसा हुआ है। अपने आखिरी दिनों में पप्पू अपने पुश्तैनी घर लखनऊ में थे और वहीं उनका निधन हुआ।

    पप्प ने अपने 25 साल के करियर में काफी दिलचस्प किरदार निभाए थे। अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने उन्हें एक्टिंग में डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित भी किया था। पप्पू एक राजसी घराने से ताल्लुक रखते थे इसलिए उनका परिवार उनकी एक्टिंग के बिल्कुल खिलाफ था। उनके परिवार का मानना था कि शाही लोग अभिनय जैसे काम नहीं करते हैं।

    हर घर में फेमस

    हर घर में फेमस

    पप्पू पॉलीस्टर को नाम से भले ही लोग ना जानते हों लेकिन हिंदी के मशहूर टीवी सीरियल ओम नम: शिवाय में उनकी नंदी की भूमिका हर किसी को याद है। इस सीरियल से वो घर घर में फेमस हो गए थे।

    कई फिल्मों में काम

    कई फिल्मों में काम

    पप्पू ने कई हिंदी फिल्मों में अपना योगदान दिया है। इनमें से मन, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, खोया खोया चांद, आप मुझे अच्छे लगने लगे, खोया खोया चांद उनकी हिट फिल्मों में से एक हैं।

    कॉमेडी के लिए मशहूर

    कॉमेडी के लिए मशहूर

    फिल्मों में पप्पू अपनी कॉमेडी के लिए मशहूर थे। उन्होंने विज्ञापन फिल्मों से लेकर थियेटर और टीवी सीरियलों में भी अपनी छाप छोड़ी है। वो ज़्यादातर धार्मिक सीरियलों में नज़र आए।

    क्लासिकल डांसर

    क्लासिकल डांसर

    पप्पू क्लासिकल डांसर भी थे और उन्हें पंडित बिरजू महाराज से अपनी इस प्रतिभा के लिए पुरस्कार भी मिल चुका है।

    राष्ट्रीय पुरस्कार

    राष्ट्रीय पुरस्कार

    पप्पू पॉलीस्टर ने 1990 में प्रसारित हुए एक सीरियल द स्वॉर्ड ऑफ टीपू सुलतान में मैसूर के महाराजा का किरदार निभाया था। इस भूमिका के लिए उन्हें बेस्ट सहायक अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था।

    जोधा अकबर आखिरी फिल्म

    जोधा अकबर आखिरी फिल्म

    पप्पू की आखिरी बड़ी फिल्म बनी ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर जोधा अकबर। उनके निधन के बाद से उनका आखिरी इंटरव्यू भी यूट्यूब पर वायरल हो रहा है।

    आखिरी बार पप्पू परदे 2008 में पर मुल्ला दो प्याज़ा के किरदार में दिखे थे। आशुतोष गोवारिकर की फिल्म में उनका ये छोटा सा रोल लोगों को अब भी याद है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में संयम प्रदान करे।

    English summary
    Veteran Bollywood actor and comedia Syed Badr Ul Hassan Khan Bahadur passed away on Tuesday. He was fondly called as Pappu Polyester in Bollywood and was last seen in Hrithik Roshan's Jodha Akbar.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X