For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जिस्म-2 के प्रदर्शन पर लग सकती है रोक

    |

    लखनऊ। जिस्म-2 फिल्म रिलीज हो पायेगी या नहीं, फिलहाल अभी इस पर संशय बरकरार है। कुछ लोग यह चाहते हैं कि फिल्म राज्य में प्रदर्शित न हो पाए जबकि कुछ लोगों को फिल्म का बेसर्बी से इंतजार है। फिल्म को लेकर उठे विवाद के बाद अब मामला कोर्ट में पहुंचा गया और अदालत ने सुनवायी की तिथि बढ़ा दी। अब इस पर अगली सुनवाई आठ अगस्त को होगी।

    मालूम हो कि फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग को लेकर दाखिल जनहित याचिका पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय में सुनवाई नहीं हो सकी। अदालत ने इस मामले पर सुनवाई के लिए आठ अगस्त की तारीख नियत की है। यह आदेश मुख्य न्यायमूर्ति एसआर आलम एवं न्यायमूर्ति विक्रमनाथ की खंडपीठ ने राकेश की जनहित याचिका पर पारित किया है।

    फिल्म के कुछ दृश्य को लेकर विवाद था जिस पर याचिका दायर की गयी थी। याचिका में कहा गया है कि फिल्म जिस्म टू का कुछ दृश्य आपत्तिजनक है। इसे दिखाये जाने से समाज पर बुरा असर पड़ेगा। यह भी कहा है कि फिल्म को रिलीज करने से पहे सीनेमेटोग्राफी एक्ट के अन्तर्गत सेंसर बोर्ड नियमों का कड़ाई से पालन नहीं कर रहा है।

    इस जनहित याचिका पर फिल्म के प्रदर्शन पर रोक की मांग के अलावा सिनेमेटोग्राफी पांच बी को असंवैधनिक घोषित कर रद्द करने की मांग की गयी है। याचिका पर वरिष्ठ अधिवक्ता एसएमए काजमी ने बहस करते हुए कहा कि सिनेमेटोग्राफी एक्ट का उक्त प्राविधान संविधान की मूल भावना के प्रतिकूल है। बहरहाल दर्शकों का कहना है कि देर से ही सही फिल्म रिलीज तो हो ही जायेगी लेकिन इससे कहीं न कहीं फिल्म को फायदा ही होगा।

    विवाद व चर्चा के बाद यह और भी लोकप्रिय होगी जिसका फायदा कहीं न कहीं फिल्म को जरूर मिलेगा। वहीं दूसरी ओर दर्शकों में फिल्म को लेकर उत्सुकता बरकरार है। दर्शक चाहते हैं कि फिल्म जल्द से जल्द रिलीज हो। अब सबकी निगाह अगली सुनवाई पर टिकी है देखना यह है कि अदालत इस पर क्या फैसला सुनाती है।

    English summary
    Jism 2 could be banned in Uttar Pradesh as Allahabad High Court has extended the hearing on petition against the film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X