For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'बर्फी' तो गयी लेकिन 'लाइफ ऑफ पाई' जीतेगी ऑस्कर!

    |

    एक बार फिर से ऑस्कर अवार्ड के लिए भारतीयों की उम्मीदें जिंदा हो गयी हैं। वो उम्मीदें जो कि बर्फी के कारण कहीं दमन हो गयी थीं क्योंकि ऑस्कर को दौ़ड़ से बर्फी बाहर हो गयी थी लेकिन इस बार ऑस्कर में फिर से आंग ली निर्देशित 'लाइफ ऑफ पाई' का नामांकन हुआ है वो भी 11 श्रेणियों में जिसके कारण लगता है कि शायद इस बार एक ऑस्कर अवार्ड भारत की श्रेणी में आ जाये। आपको बता दें कि भारतीय कर्नाटक संगीत गायिका बंबई जयश्री रामनाथ को 'लाइफ ऑफ पाई' के एक गाने के लिए संगीतकार माइकल डाना के साथ 'ओरिजनल सांग' श्रेणी में नामांकित किया गया है

    तो वहीं स्टीवन स्पीलबर्ग की 'लिंकन' को 12 नामांकन मिला है इस फिल्म के निर्माण में मुकेश अंबानी की कंपनी का पैसा लगा है तो वहीं विड ओ रसेल निर्देशित 'द सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक'भी ऑस्कर के लिए गयी हैं जिसमें अनुपम खेर ने भूमिका निभायी है। इसलिए भारत को लगता है कि इस बार किसी ना किसी रूप में अवार्ड भारत पाकर रहेगा।

    मालूम हो कि साल 2012 की मशहूर फिल्म बर्फी जिसका निर्माण अनुरागबसु ने किया था उसे विदेशी फिल्मों की श्रेणी में नामांकित किया गया था लेकिन वो बाद में रेस से बाहर हो गयी थी। लेकिन ताज्जुब यह हुआ था कि बर्फी के नामांकन के वक्त भारत में ही काफी बवाल मच गया था। खैर यह बाते तो पुरानी हो गयी हैं देखते हैं इस बार क्या नया समाचार आता है?

    Must Watch: 'लाइफ ऑफ पाई' की तस्वीरें

    English summary
    Big News For India after Barfee, Jayashri Ramnath's Life of Pi lullaby in race for Oscar
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X