For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कॉमेडी के हथियार से भट्टी ने लड़ी थी अन्ना संग भ्रष्टाचार की लड़ाई

    |

    नयी दिल्‍ली (ब्‍यूरो)। किंग ऑफ रोमांस यश चोपड़ा की मौत के सदमे से सिने जगत अभी निकाला भी नहीं था कि गुरुवार सुबह की पहली किरण ने इसे एक और दर्द दे गया। अपने हास्‍य अभिनय और व्‍यांगतमक बातों से लोगों को हंसाने वाले मशहूर हास्‍य कलाकार जसपाल भट्टी की आज सुबह एक सड़क हादसे में मौत हो गई। पेशे से इंजीनियर जसपाल भट्टी सड़क मार्ग से कार द्वारा जलंधर से शाहकोट जा रहे थे कि अचानक उनकी कार एक ट्राली से टकरा गई।

    इस हादसे में उनके बेटे के घायल होने की भी खबर है। जसपाल भट्टी की उम्र 57 वर्ष थी और वह खुद कार ड्राइव कर रहे थे। पुलिस ने जसपाल भट्टी के पार्थिव शरीर को पोस्‍टमार्टम के लिये भेज दिया है। हास्‍य अभिनय और व्‍यंग के लिये जसपाल भट्टी की जितनी तारीफ की जाये वो कम है। अगर साफ शब्‍दों में कहें तो उनके निधन के साथ ही कॉमेडी के एक युग का अंत हो गया। देश के चार्ली चैपलिन की उपाधि पा चुके जसपाल भट्टी ने भ्रष्‍टाचार के खिलाफ भी अपनी आवाज उठायी थी।

    कॉमेडी को हथियार बनाकर जसपाल भट्टी ने आम आदमी की तकलीफों के लिये खूब लड़ाई लड़ी। जसपाल समाजसेवी अन्‍ना हजारे के साथ इंडिया अगेंस्‍ट करप्‍शन के बैनर तले दिल्‍ली के जंतर मंतर तक गये और अपने अंदाज में भ्रष्‍टाचार के खिलाफ हल्‍ला बोला। जसपाल की आने वाली फिल्‍म पावर कट भी भ्रष्‍टाचार के खिलाफ हल्‍ला बोल पर ही आधारित है। जसपाल भट्टी भ्रष्‍टाचार के खिलाफ देश में अलख जगाने के लिये लखनऊ, हरियाणा, दिल्‍ली और मध्‍य प्रदेश सहित कई प्रदेशों में गये।

    मालूम हो कि जसपाल भट्टी का जन्‍म पंजाब के अमृतसर में हुआ था। वो पेशे से इंजीनियर थे लेकिन इंजीनिरिंग उन्हें रास नहीं आई और उन्होंने कॉलेज के जमाने से ही अपना जीवन हास्य और व्यंग्य के नाम कर दिया। कॉलेज के जमाने से ही उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ हास्य और व्यंग्य के जरिए आवाज उठानी शुरू कर दी। टीवी की दुनिया में आने से पहले भट्टी चंडीगढ़ के अखबार द ट्रिब्यून में बतौर कार्टूनिस्ट भी काम किया। फिल्म हो या टीवी या फिर गंभीर मुद्दे, भट्टी ने हमेशा लोगों के चेहरे पर मुस्कान ही बिखेरी। मगर आज बेहद दुखद घड़ी है क्‍योंकि हंसाने वाला आज पूरे देश को रूला गया।

    English summary
    
 
 Popular comedian and film director Jaspal Bhatti, who touched a chord with the masses with his humorous take on problems plaguing the common man, died when his car rammed into a roadside tree early Thursday.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X