For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान मेरी फिल्म पर असिस्टेंट डायरेक्टर था, मैंने उसे बॉलीवुड में ब्रेक दिलवाया - जैकी श्रॉफ

    |

    बॉलीवुुड में ज़्यादातर स्टारकिड्स अपनी शुरूआत, किसी ना किसी फिल्म के सेट पर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर करते हैं और सलमान खान भी ऐसे ही एक स्टार किड हैं। इस बात का खुलासा किया जैकी श्रॉफ ने। जैकी श्रॉफ ने इंटरटेनमेंट टाइम्स के साथ एक बातचीत में बताया कि जब वो मॉडल थे।

    इसके बाद 1988 में फलक नाम की फिल्म में सलमान खान ने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया और उनका काम था जैकी श्रॉफ के कपड़े और बूट्स मैनेज करना।

    जैकी श्रॉफ का कहना है कि सलमान ने हमेशा उन्हें बड़ा भाई माना है और वो भी सलमान को अपने छोटे भाई की तरह प्यार करते हैं। यही कारण है कि फलक की शूटिंग के दौरान जैकी श्रॉफ जिस भी प्रोड्यूसर से मिलते, उन्हें सलमान खान का फोटो दिखाते।

    बाद में केसी बोकाड़िया के रिश्ते में साले ने सलमान खान को बॉलीवुड में ब्रेक दिया था। जैकी श्रॉफ ने साथ में ये भी कहा कि भले ही सलमान को स्टारडम मैंने प्यार किया के साथ मिली लेकिन उन्हें बॉलीवुड ब्रेक जैकी ने ही दिलवाया।

    सलमान खान का स्ट्रगल

    सलमान खान का स्ट्रगल

    काफी पहले एक इंटरव्यू में सलमान खान ने बताया कि पहले वो काफी मस्तमौला थे लेकिन एक बार उन्होंने देखा कि उनके पापा कितनी मेहनत कर रहे हैं, इतने बच्चों को अच्छी तामील देने के लिए। उस दिन के बाद सलमान ने पीछे मुड़कर नहीं देखा, और जितनी हो सकती थी उतनी मेहनत की।

    नहीं मिली थी मदद

    नहीं मिली थी मदद

    सलमान खान की मानें तो उन्होंने इंडस्ट्री में बहुत स्ट्रगल किया है। ये वो दौर था जब सलमान खान अपने पांव जमाने की कोशिश कर रहे थे पर कोई उनकी मदद नहीं करता था। उनके पिता सलीम खान भी नहीं।

    क्या हिट क्या फ्लॉप

    क्या हिट क्या फ्लॉप

    सलमान खान बताते हैं कि फिल्म के हिट फ्लॉप से उस वक्त मुझे फर्क ही नहीं पड़ता था क्योंकि फिल्में ही नहीं ऑफर होती थीं। जो मिल रहा है कर लो, स्क्रिप्ट चुनने का, सुनने का कोई ऑप्शन नहीं था। अब वो मौका है कि मैं स्क्रिप्ट तक बदलवा लेता हूं।

    पहले से सुपरस्टार्स की भीड़

    पहले से सुपरस्टार्स की भीड़

    उस दौर के सुपरस्टार थे जैकी श्रॉफ, सनी देओल, अनिल कपूर। और कोई भी उनके पिता के पास सुझाव लेने आता था तो वो कभी हीरो के लिए सलमान का नाम नहीं लेते थे पर इन स्टार्स का नाम लेते थे।

    1988 में पहली फिल्म

    1988 में पहली फिल्म

    सलमान खान की पहली फिल्म 1986 में आई थी और इसके बाद भी कोई उन्हें काम देने तो तैयार नहीं था। इस फिल्म में सलमान खान को किसी ने ज़्यादा नोटिस भी नहीं किया था।

    सूरज ने किया साइन

    सूरज ने किया साइन

    सूरज बड़जात्या ने उन्हें मैंने प्यार किया के लिए साइन किया और इस फिल्म से सलमान की ज़िंदगी बदली। हालांकि इस फिल्म के लिए सलमान खान से पहले अरमान कोहली फाइनल हो चुके थे। मैंने प्यार किया के बाद भी सलमान खान के नाम को कोई भी नहीं सुझाता था। उनकी कद काठी भी ऐसी नहीं थी कि वो हीरो दिखें।

    कभी हिट कभी फ्लॉप

    कभी हिट कभी फ्लॉप

    मैंने प्यार किया और अंदाज़ अपना अपना के बीच सलमान खान ने 12 फिल्में की, जिनमें से कुछ हिट थीं और कुछ फ्लॉप। और कुछ को देखकर तो आज वाकई लगेगा कि सलमान खान ने ये फिल्में क्यों की थीं।

    मिल गई स्टारडम

    मिल गई स्टारडम

    इसके बाद सलमान खान असली स्टार बने थे हम आपके हैं कौन से और उन्होंने बॉलीवुड को बताया कि वो खान हैं....सलमान खान। हालांकि फिर शाहरूख खान ने सेंध डाल दी। क्योंकि अगले ही साल रिलीज़ हुई दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे।

    स्क्रिप्ट छोड़ने का मौका नहीं

    स्क्रिप्ट छोड़ने का मौका नहीं

    उस दौर में सलमान खान के पास स्क्रिप्ट पढ़कर चुनने का मौका ही नहीं था। जो काम मिला वो कर लेते थे। यही कारण है कि करियर के शुरूआती दिनों में उनके नाम लगातार फ्लॉप फिल्में हैं।

    खूब की मेहनत

    खूब की मेहनत

    हालांकि उन्होंने हर किरदार पर काफी मेहनत की। उनके पिता ने किरदार चुनने में उनकी मदद की पर किसी से उनके लिए सिफारिश नहीं की।

    फ्लॉप की बहार

    फ्लॉप की बहार

    एक दौर ऐसा भी था जब सलमान खान ने बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप फिल्मों की लाइन लगा दी थी। लेकिन वो अपनी गलतियों से सीखे। और आज आलम ये है कि सलमान खान को वाकई हिट फ्लॉप से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

    अब बस एक सुपरस्टार

    अब बस एक सुपरस्टार

    अब बस फैन्स के लिए सुपरस्टार सलमान खान भगवान जैसे हैं। उनकी फिल्म राधे का हिट होना इस बात का सुबूत है कि इस देश में सलमान खान से बड़ा सुपरस्टार फिलहाल कोई नहीं है।

    English summary
    Jackie Shroff in an interview revealed that Salman Khan was an AD on his film sets during the 80's. Salman managed his clothes and shoes.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X