For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'इतनी शक्ति हमें देना दाता' प्रार्थना गीत के लेखक अभिलाष का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

    |

    इस साल कोरोना वायरस के अलावा भी कई ऐसी खबरें सामने आईं हैं जिन्होने लोगों को काफी ज्यादा दुखी किया है। इस समय भी एक बुरी खबर सामने आ रही है। हम सब ने स्कूल में 'इतनी शक्ति हमे देना दाता' प्रार्थना तो जरूर गाई होगी या फिर सुनी होगी। 27 सितंबर को इस प्रार्थना गीत के लेखक गीतकार अभिलाष का निधन हो गया है। वो 74 साल के थे और काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे।

    'सुशांत मामले में सीबीआई को मर्डर केस दर्ज करना चाहिए'- सुब्रमण्यम स्वामी का ट्वीट वायरल

    खबर है कि उन्होने इसी साल मार्च में पेट के एक ट्यूमर का ऑपरेशन कराया था और इसके बाद से ही उनकी हालत ठीक नहीं चल रही थी। रविवार को उनके निधन के बाद परिवार ने उनका अंतिम संस्कार गोरेगांव में किया।

    बता दें कि अभिलाष के बेटी और दामाद बैंगलोर में रहते हैं। अभिलाष का ये प्रार्थना गीत काफी ज्यादा मशहूर है और एक समय था जब लगभग हर स्कूल में ये गीत सुनाई देता था और बच्चे पढ़ाई शुरु करने से पहले भगवान को याद करते थे।

    अभिलाष को पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह द्वारा कलाश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया था। उनका गीत इतनी शक्ति हमे देना दाता को लेकर मशहूर है कि ये विश्व प्रसिद्ध है और इस गीत का अनुवाद करीब 8 भाषाओं में हुआ है।

    ये गीत फिल्म अंकुश में नजर आया था। अभिलाष की मौत के बाद उनके चाहने वाले काफी ज्यादा दुखी हैं और उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं।

    English summary
    Famous Writer Abhilash passes away. He was a itni Shakti Hame Dena Daata Prayer song fame Writer.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X