For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ऋतिक रोशन ने इसलिए की सत्ते पे सत्ता रिजेक्ट, कारण आपको भी खुश कर देगा

    By Staff
    |

    ऋतिक रोशन को फिल्मों की समझ है और यही कारण है कि वो फिल्में भले ही कम करें लेकिन पूरी कोशिश करते हैं कि दर्शकों को निराश ना करें। हाल ही में ऋतिक रोशन ने फराह खान - रोहित शेट्टी की सत्ते पे सत्ता रिजेक्ट की है लेकिन इसका कारण किसी को नहीं पता था।

    जिसे पता था बस यही पता था कि ऋतिक रोशन को फिल्म की स्क्रिप्ट नहीं पसंद आ रही है और वो बार बार फराह से स्क्रिप्ट पर काम करने को कह रहे हैं। अब खबर है कि दरअसल, फराह और रोहित की फिल्म सत्ते पे सत्ता रीमेक थी ही नहीं।

    जी हां, फराह और रोहित ने सत्ते पे सत्ता की बजाय, उसकी ओरिजिनल हॉलीवुड फिल्म Seven Brides for Seven Brothers रीमेक कर रहे हैं। अब अंतर ये है कि सत्ते पे सत्ता भी इसी अंग्रेज़ी फिल्म पर आधारित थी लेकिन भारतीय दर्शकों के लिए इसमें थोड़े बदलाव किए गए।

    अंग्रेज़ी फिल्म से अलग सत्ते पे सत्ता में अमिताभ बच्चन के डबल रोल थे। लेकिन फराह की फिल्म में ऐसा नहीं है। और यही ऋतिक रोशन को खटक गया और उन्होंने फिल्म रिजेक्ट कर दी।

    वैसे ये पहली बार नहीं है कि ऋतिक रोशन ने कोई बड़ी फिल्म रिजेक्ट की हो -

    ठग्स ऑफ हिंदुस्तान

    ठग्स ऑफ हिंदुस्तान

    ऋतिक रोशन ठग्स ऑफ हिंदु्स्तान साइन कर चुके थे लेकिन फिल्म में कुछ बदलाव चाहते थे। उन्होंने स्क्रिप्ट बदलाव के लिए वापस भेजी लेकिन उन्हें बताए बिना ही फिल्म से उन्हें रिप्लेस कर दिया गया।

    बाजीराव मस्तानी

    बाजीराव मस्तानी

    इस फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन को लगभग फाइनल किया जा चुका था लेकिन शुद्धि, मोहनजोदड़ो, जोधा अकबर...सब ऋतिक के हवाले थी। भंसाली को लगा वो रिपीट हो जाएंगे!

    आशिकी 3

    आशिकी 3

    इस बार ऋतिक ने ना ना करते हुए आशिकी 3 को हां कर ही दिया था लेकिन अब उन्होंने काफी सोच समझकर इस रोल से पल्ला झाड़ लिया है। हालांकि कारण यही दिया है कि अब उनकी उम्र में ऐसे रोल अच्छे नहीं लगेंगे।

    शुद्धि

    शुद्धि

    करीना और ऋतिक इस फिल्म के लिए फाइनल थे। लेकिन फिर फिल्म में काफी देर होने लगी औऱ ऋतिक ने अपनी डेट्स मोहनजोदड़ो को दे दी। बाद में करीना ने भी फिल्म से पल्ला झाड़ लिया।

    रंग दे बसंती

    रंग दे बसंती

    ऋतिक को इस फिल्म की स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई थी पर वो डीजे यानि आमिर खान का रोल करना चाहते थे। जबकि आमिर इस रोल के लिए फाइनल किए जा चुके थे। हालांकि इस फिल्म के हर किरदार ने अपनी छाप छोड़ी और ऋतिक की ये भूल uffff

    बंटी और बबली

    बंटी और बबली

    डर बहुत ही बेकार चीज़ होती है। यशराज के साथ ऋतिक ने मुझसे दोस्ती करोगे में काम किया था जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। यही कारण था कि वो यशराज और रानी दोनों को ही लेकर श्योर नहीं थे।

    मैं हूं ना

    मैं हूं ना

    फराह खान की इस फिल्म में ऋतिक को लकी यानि लक्ष्मण प्रसाद के रोल के लिए अप्रोच किया गया था और शाहरूख का भाई बनकर वो बहुत क्यूट लगते। लेकिन ऋतिक ने ये रोल सुज़ैन के भाई ज़ाएद खान के लिए छोड़ दिया और यह फिल्म ज़ाएद के लिए क्या साबित हुई ये कहने की ज़रूरत नहीं है।

    स्वदेस

    स्वदेस

    आशुतोष गोवारिकर ने इस रोल के लिए ऋतिक को अप्रोच किया पर उन्हें लगा कि ज़मीन से जुड़े किरदार में वो फिट नहीं बैठ पाएंगे और उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया। स्वदेस शाहरूख खान के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म मानी जाती है। और ये फिल्म हर लिहाज़ से बेहतरीन है।

    दिल चाहता है

    दिल चाहता है

    आकाश यानि आमिर खान के रोल को केवल ऋतिक रोशन के लिए लिखा गया था। लेकिन ऋतिक को ये रोल कुछ जंचा नहीं। तब आमिर को अक्षय खन्ना वाले रोल के लिए फाइनल किया गया था पर फाइनली आकाश का किरदार आमिर ने किया।

    बजरंगी भाईजान

    बजरंगी भाईजान

    हां हां हां....ऋतिक रोशन ने ये फिल्म रिजेक्ट की है। हालांकि कारण बस इतना था कि राकेश रोशन इस फिल्म को प्रोड्यूस करना चाहते थे जिसके लिए कोई तैयार नहीं था।

    English summary
    Hrithik Roshan walked out of Farah Khan and Rohit Shetty’s Satte Pe Satta remake and his reason for rejecting the film is worth applause.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X