For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    नेशनल अवार्ड विजेता तोमर की 'द लंचबॉक्स' जीत सकती है ऑस्कर!

    |

    एक बार फिर से बहुमुखी प्रतिभा के धनी और नेशनल अवार्ड विजेता इरफान खान अपनी लीक से हटकर फिल्म 'द लंचबॉक्स' को लेकर खासा चर्चा में हैं।फिल्म के ट्रेलर ने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। लगातार इस फिल्म को फिल्म फेस्टिवल में सराहना मिली है जिसके बाद इरफान को भी लगता है कि इस फिल्म को ऑस्कर मिलना चाहिए।

    कान फिल्म महोत्सव के बाद तो इरफान को पुरी तरह से लगनेलगा है कि उनकी फिल्म 'द लंचबॉक्स' को ऑस्कर में भेजना चाहिए। 46 वर्षीय इरफान ने कहा, "आलोचकों और दर्शकों और महत्वपूर्ण लोगों का मानना है कि इसे भारत की ओर से ऑस्कर्स के लिए भेजा जाना चाहिए, इसमें आगे तक जाने की क्षमता है।"

    उन्होंने आगे कहा, "साप्ताहिक समाचार पत्र 'हॉलीवुड रिपोर्टर' ने लिखा था, 'हम उम्मीद करते हैं कि यह फिल्म भारत की ओर से ऑस्कर्स में जाएगी।' इसलिए संभावना है कि फिल्म ऑस्कर्स में जाए। इसमें मजबूती है, सार्वभौमिक अपील है, नई भाषा और कहानी है।"

    गौरतलब है कि इरफान खान अपनी हिट फिल्म पान सिंह तोमर के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड जीत चुके हैं।

    आईये आगे की खबर पढ़ते हैं स्लाइड

    टोरंटो फिल्म महोत्सव

    टोरंटो फिल्म महोत्सव

    रितेश बत्रा निर्देशित 'द लंचबॉक्स' टोरंटो फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित हो चुकी है और अब यह ज्युरिख और लंदन फिल्म महोत्सवों में जाएगी।

    कान फिल्म महोत्सव

    कान फिल्म महोत्सव

    कान में इस फिल्म ने इस साल का क्रिटिक्स वीक व्यूअर्स च्वाइस अवार्ड जीता है।

    इरफान की ख्वाहिश

    इरफान की ख्वाहिश

    इरफान ने कहा, "मैं व्यक्तिगत तौर पर महसूस करता हूं कि यह बहुत बड़ा मौका है, इसे हाथ से जाने नहीं देना चाहिए। सही फिल्म का चुनाव होना चाहिए। यह आने वाली पीढ़ी को प्रभावित और प्रेरित करता है। इससे हमारा मनोबल बढ़ता है कि हमारी भाषा को वैश्विक दुनिया से जोड़ा जा सकता है।"

    सिनेमा आगे बढ़ रहा है

    सिनेमा आगे बढ़ रहा है

    इरफान ने कहा, "यह नजरिया सही नहीं है कि भारत में निश्चित शैली की फिल्में ही बनती हैं। सिनेमा आगे बढ़ रहा है। इसलिए यह फैसला बहुत महत्वपूर्ण है।"

    'द लंचबॉक्स': द लव इन डिब्बा

    'द लंचबॉक्स': द लव इन डिब्बा

    20 सितंबर को सिनेमाघरों में उतरने जा रही 'द लंचबॉक्स' में निमरत कौर और नवाजुद्दीन सिद्धीकी ने अभिनय किया है। फिल्म के प्रोमो को लोग पसंद कर रहे हैं.।

    English summary
    National Award Winner Irrfan Khan wants "The Lunchbox" to become India's official entry into the Oscars.Irrfan's upcoming film "The Lunchbox" is being appreciated at film festivals across the world and he states that everyone whose opinion matters in international cinema, including the audiences.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X