For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इरफान खान ने अपने बेटे बाबिल से कहे थे ये 'आखिरी शब्द', भावुक होकर बाबिल ने किया शेयर

    |

    दिग्गज फिल्म अभिनेता इरफान खान के निधन को एक साल पूरे हो चुके हैं। दो साल तक न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर से लड़ते हुए बीते साल 29 अप्रैल को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। इरफान का जाना ना सिर्फ उनके परिवार और फिल्म इंडस्ट्री, बल्कि उनके फैंस के लिए भी किसी सदमे से कम नहीं था। आज भी उनकी यादें चाहने वालों के दिलों में ताजा है।

    हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान इरफान के बेटे बाबिल ने पिता के उन आखिरी शब्दों को बारे में बताया है जो उन्होंने अस्पताल में बाबिल से बोले थे।

    बाबिल ने फिल्म कंपेनियन को दिए इंटरव्यू में बताया, "उनके निधन के दो-तीन दिन पहले मैं हॉस्पिटल में था। वह बेहोश हो रहे थे और आखिरी बात जो उन्होंने की... बस मेरी तरफ देखा, मुस्कुराए और बोले, मैं मरने वाला हूं.. और मैंने उनसे कहा, 'नहीं ऐसा नहीं होगा'। इसके बाद वह फिर से मुस्कुराए और सोने चले गए।"

    माधुरी दीक्षित समेत कई सेलेब्स ने लिया कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज़माधुरी दीक्षित समेत कई सेलेब्स ने लिया कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज़

    सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं इरफान की यादें

    सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं इरफान की यादें

    इरफान खान की निधन के बाद से बाबिल और इरफान की पत्नी सुतापा सोशल मीडिया पर उनसे जुड़ी यादें साझा करते रहते हैं। दोनों उनकी तस्वीरें, वीडियोज और उनकी प्राइवेट लाइफ से जुड़ी कई यादें फैन्स के साथ शेयर करते रहते हैं।

    दिखावा नहीं करते थे इरफान

    दिखावा नहीं करते थे इरफान

    इरफान की पत्नी सुतापा सिकदर ने इंटरव्यू में इरफान की बेस्ट क्वालिटी शेयर की। उन्होंने कहा, इरफान की सबसे अच्छी क्वॉलिटी थी वह झूठ नहीं बोलते थे। वह दिखावा नहीं करते थे। चाहे वह आपसे नाराज हैं या उनको आपसे प्यार है।

    मुझे बिगाड़ दिया है

    मुझे बिगाड़ दिया है

    पिछले साल इरफान के निधन परउनकी पत्नी ने पोस्ट लिखा था- "यह हमारे लिए अविश्वसनीय है लेकिन मैं इसे इरफान के शब्दों में डालूं तो, "यह जादुई है"। केवल एक चीज है जो मुझे उससे शिकायत है; उन्होंने मुझे जिंदगी भर के लिए बिगाड़ दिया है। उनकी परफेक्शन के लिए कोशिश मुझे किसी भी चीज में सामान्य नहीं रहने देती। एक लय थी जो उन्होंने हमेशा हर चीज में देखी थी, परेशानी में भी। तो मैंने उस लय के संगीत पर गाना और नाचना सीख लिया था।"

    35 साल का सफर

    35 साल का सफर

    सुतापा ने आगे कहा, 'यह समझाना मुश्किल है कि यह यात्रा कितनी शानदार, रोमांचक और दर्दनाक रही है। हमें साथ में 35 साल हो चुके थे। यह एक शादी नहीं थी यह एक जुड़ाव था। मैं अपने छोटे से परिवार को देखती हूं, मेरे दोनों बेटे बाबिल और अयान के साथ। इरफान उन्हें रास्ता सिखाते हुए कहते थे 'वहां नहीं, यहां से मोड़ो' लेकिन जिंदगी सिनेमा नहीं और न ही यहां कोई रीटेक होता है।'

    बाबिल का डेब्यू

    बाबिल का डेब्यू

    इरफान के बेटे बाबिल की बात करें तो बाबिल जल्द ही नेटफ्लिक्स की फिल्म Qala से डेब्यू करने वाले हैं। अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन की इस फिल्म का निर्देशन अन्विता दत्त कर रही हैं।

    निधन को एक साल

    निधन को एक साल

    दो साल लंदन में कैंसर का इलाज कराने के बाद इरफान वापस भारत आए थे। लेकिन उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी। एक दिन हालत ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था, जहां वो दो दिनों तक काफी गंभीर हालत में थे। उन्हें कोलन इंफेक्शन की वजह से भर्ती कराया गया था। लेकिन आखिर में वह जिंदगी से जंग हार गए।

    English summary
    Ahead of the first death anniversary of Irrfan Khan, his son Babil opened up about the late actor and revealed his last words.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X