For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Video: इरफान का फिल्मफेयर लेने पिता इरफान के कपड़ों में पहुंचे बाबिल खान, मां ने किया तैयार

    |

    66वें फिल्मफेयर अवार्ड्स के दौरान, इरफान खान का अवार्ड लेने पहुंचे उनके बेटे बाबिल खान। और बाबिल ने अपने बाबा की तरफ से ये अवार्ड लेते हुए फैन्स को बेहद भावुक कर दिया। क्योंकि बाबिल ने ये अवार्ड, इरफान के ही कपड़ों में ग्रहण किया। इस सेरेमनी के लिए बाबिल को तैयार किया उनका मां सुतापा सिकदर ने।

    बाबिल ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा -मां, मुझे अवार्ड के लिए तैयार कर रही है। अपनी छोटी सी स्पीच शेयर करते हुए बाबिल ने कहा - ये मेरी जगह नहीं है कुछ भी कहने की। लोग हमेशा कहते हैं कि आप अपने पिता के जूतों में फिट नहीं आ सकते लेकिन कम से कम मैं उनके कपड़ों में तो फिट हो रहा हूं।

    मैं केवल इस इंडस्ट्री और दर्शकों का आभार प्रकट करना चाहता हूं कि आपने हमें इतना प्यार और अपनापन दिया। दुख के समय में आपने हमें गले से लगा लिया। मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि आप और मैं ये सफर साथ में तय करेंगे और मैं वादा करता हूं कि हम साथ में भारतीय सिनेमा को नई ऊंचाईयों पर लेकर जाएंगे।

    इन कपड़ों के पीछे की कहानी ये है कि मेरे पिता को फैशन शो और रैंप वॉक में भाग लेना पसंद नहीं था पर वो इन्हीं कपड़ों में ये शो किया करते थे जिससे कि अपने comfort zone से बाहर आ सकें। मैं भी आज वही कर रहा हूं। ऐसी जगह अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहा हूं जहां मैं असहज हूं।

    शेयर की थी जगह

    शेयर की थी जगह

    दिलचस्प है कि कुछ महीनों पहले ही बाबिल ने इरफान के अवार्ड्स की आलमारी से फिल्मफेयर अवार्ड्स का ये कोना शेयर किया था और लिखा था कि उम्मीद करता हूं कि मैं इस खाली जगह को भर पाऊं।

    भर गई जगह

    भर गई जगह

    लेकिन अब ये जगह भर चुकी है। गौरतलब है कि इरफान को अपना पहला फिल्मफेयर अवार्ड 2004 में हासिल के लिए मिला था। ये बेस्ट एक्टर इन निगेटिव रोल का फिल्मफेयर था। इसके बाद 2008 में लाइफ इन अ मेट्रो के लिए इरफान ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्मफेयर जीता। फिर 2013 में पान सिंह तोमर के लिए बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स और 2017 में हिंदी मीडियम के लिए बेस्ट एक्टर पॉपुलर। अब 2021 में निधन के बाद इरफान को अंग्रेज़ी मीडियम के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया गया और उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट से सम्मानित किया गया।

    बेटे ने कहा धन्यवाद

    बेटे ने कहा धन्यवाद

    इरफान के लिए ये अवार्ड ग्रहण करने वाले उनके बेटे बाबिल ने अपने पिता की तरफ से फिल्मफेयर को धन्यवाद कहा। बाबिल ने भावुक होते हुए लिखा कि उनके नहीं होने पर भी आप उनके काम को सम्मान दे रहे हैं ये हमारे लिए बहुत बड़ी बात है।

    फेवरिट एक्टर्स ने किया प्रेसेंट

    फेवरिट एक्टर्स ने किया प्रेसेंट

    बाबिल को इरफान का अवार्ड देने मंच पर आए आयुष्मान खुराना, जयदीप अहलावत और राजकुमार राव। बाबिल ने ये बताया कि ये दुनिया में उनके सबसे फेवरिट लोगों में से एक हैं।

    डेब्यू का हिंट

    डेब्यू का हिंट

    गौरतलब है कि बाबिल आए दिन अपने इंस्टाग्राम पर अपने डेब्यू का हिंट देते रहते हैं। माना जा रहा है कि बाबिल ने अपने डेब्यू प्रोजेक्ट पर काम शुरू भी कर दिया है।

    पिता को करते हैं याद

    पिता को करते हैं याद

    बाबिल, अकसर अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर अपने पिता के बारे में बात करते हुए उनसे जुड़ी पुरानी यादें शेयर करते हैं। एक पोस्ट में बाबिल ने लिखा कि मेरे सपनों को अब तक नहीं पता है कि आप अब मेरे साथ नहीं हैं। शायद इसलिए आप खुद मेरे सपने में आकर आज मुझे ये बात बता रहे थे कि आप मुझसे दूर जाने वाले हैं।

    मिलते रहते हैं फिल्म ऑफर

    मिलते रहते हैं फिल्म ऑफर

    बाबिल ने एक और पोस्ट में बताया कि उन्हें अकसर ही फिल्मों के ऑफर आते रहते हैं। हर नए दिन उनके पास एक नई फिल्म का ऑफर आता है। ये बात अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए बाबिल ने इरफान को याद किया और लिखा - पर क्या आपके बिना इन बातों का कोई मतलब है बाबा?

    सिखाने वाले थे एक्टिंग

    सिखाने वाले थे एक्टिंग

    कुछ दिनों पहले, बाबिल को इरफान की आलमारी से उनके कुछ नोट्स मिले जिन्हें शेयर करते हुए बाबिल ने लिखा - ऐसा लगता है कि बाबा फिल्म स्कूल खत्म होने के बाद मुझे खुद ही एक्टिंग सिखाने वाले थे।

    बेटे करेंगे ट्रिब्यूट की तैयारी

    बेटे करेंगे ट्रिब्यूट की तैयारी

    इरफान के छोटे बेटे अयान खान एक म्यूज़िक प्रोड्यूसर हैं। हाल ही में बाबिल ने शेयर किया कि वो और उनके भाई अयान, अपने पिता को एक ट्रिब्यूट देंगे और म्यूज़िक एल्बम से अच्छा क्या होगा।

    24 साल के बाबिल

    24 साल के बाबिल

    गौरतलब है कि बाबिल अभी केवल 24 साल के हैं और वो जल्दी ही अपना फिल्म डेब्यू कर सकते हैं। सिनेमा को नई ऊंचाईयों पर पहुंचाने का वादा वो कर ही चुके हैं।

    English summary
    Irrfan Khan's son babil Khan shares a video of his mother helping him get ready in Irrfan's clothes to recieve his filmfare award.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X