For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'द लंचबॉक्स' के लिए इरफान ने जीता बेस्ट एक्टर अवार्ड

    |

    भले ही आॉस्कर की दौड़ में इरफान खान की फिल्म 'द लंचबॉक्स' को जगह ना मिली हो लेकिन इस फिल्म के लिए समीक्षकों ने इरफान खान को बेहतरीन खिताब से जरूर नवाजा है और शायद इसी कारण इरफान को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। जी हां, दुबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (डीआईएफएफ) के 10वें संस्करण में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया है। मालूम हो कि दुबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (डीआईएफएफ) के ज्यूरी में शेखर कपूर शामिल थे।

    आपको बता दें कि इरफान ने यह पुरस्कार शुक्रवार को मुहर एशियाअफ्रीका फीचर श्रेणी में जीता। जबकि फिल्म के लेखक -निर्देशक रितेश बतरा का 'लंचबॉक्स' की पटकथा के लिए विशेष रूप से उल्लेख किया गया। वहीं, संदीप रॉय ने उनकी बंगाली फिल्म 'श्रीनो बाहु' के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता।

    डीआईएफएफ अध्यक्ष अब्दुलहमीद जुमा ने कहा कि ऐसा महसूस हो रहा है कि बढ़ी हुई अरब फिल्मों के साथ अरब सिनेमा विश्व मंच पर आ चुका है। सर्वाधिक प्रतिष्ठित फिल्मोत्सवों में पुरस्कार जीत रहा है और उन दर्शकों से मुद्रा पा रहा है जिन्होंने कभी क्षेत्र की यात्रा ही नहीं की।"

    मालूम हो कि फिल्म 'द लंचबॉक्स' में इरफान खान, निरमत कौर और ननाजुद्दीन सिद्धिकि ने लीड रोल किया है। फिल्म के निर्देशक रितेश बत्रा और निर्माता अनुराग कश्यप,गुनीत मोंगा, कऱण जौहर और अरूण रंगाचारी है। फिल्म को कान महोत्सव में काफी वाहवाही मिली थी।

    English summary
    Acclaimed Indian actor Irrfan Khan won the best actor award for his brilliant performance in 'The Lunchbox' at the 10th edition of Dubai International Film Festival (DIFF).
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X