»   » सबसे ज्यादा महिलाओं को कामुक दिखाता है बॉलीवुड: रिपोर्ट

सबसे ज्यादा महिलाओं को कामुक दिखाता है बॉलीवुड: रिपोर्ट

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

अब तक हमेशा हिंदी फिल्मों पर आरोप लगते आये थे कि यहां जमकर रोमांस के नाम पर अश्लीलता परोसी जाती है। लेकिन हमेशा से बॉलीवुड इस बात को नकारता ही आ रहा है। लेकिन अब संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय फिल्में, महिलाओं की सेक्सुलिटी दिखाने में दुनिया में सबसे आगे हैं।

आपको यकीन नहीं होगा लेकिन संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में साफ-साफ कहा गया है कि जबरदस्ती बॉलीवुड फिल्मों में महिलाओं के चरित्रों को कामुक बनाया जाता है। जो रिपोर्ट पेश की गई है उस पर गीना डेविस इंस्टीटयूट ऑफ जेंडर ऑन मीडिया, यूनाइटेड नेंशस वीमेन और द रॉकफेलर फाउंडेशन ने बकायदा रिसर्च किया है। इनकी रिपोर्ट यह बताती है कि हिंदी फिल्मों में ज्यादातर किरदार महिलाओं के जिस्म और हु्स्न से रिलेडट होते हैं।

ग्लैमरस मिनिषा का बिग बॉस हथकंडा

जबकि महिलाओं को डॉक्टर,इंजीनियर, आईपीएस या टीचर जैसे किरदारों में कम ही दिखाया जाता है और अगर दिखाया जाता है तो वो या तो फिल्में नॉन कमर्शियल होती हैं और या तो इन किरदारों वाले करेक्टर में भी सेक्स का तड़का लगाया जाता है। रिपोर्ट में साफ किया गया है कि दुनिया में महिलाओं की आबादी का लगभग पचास फीसदी होने के बावजूद फिल्मों में उन्हें एक तिहाई से भी कम प्रभावी भूमिकाएं मिलती हैं।

रिपोर्ट कहती है कि अमेरिका और यूरोप के बाद भारत में ही सबसे ज्यादा फिल्में बनती हैं। संयुक्त राष्ट्र की इस रिसर्च रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बॉलीवुड मसाला फिल्मों में जमकर अभिनेत्रियों को शार्ट ड्रेसेज में परोसा जाता है और यही नहीं फिल्मों में कभी-कभी जबरदस्ती इंटिमेट सींस ठूंसे जाते हैं।

English summary
India tops the chart in showing attractive women in its movies and as much as 35 percent of these female characters are shown with some nudity, finds a first-ever UN sponsored global study of female characters in popular films across the world.
Please Wait while comments are loading...