For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    India Lockdown- फिल्म 'इंडिया लॉकडाउन' की रिलीज डेट का हुआ ऐलान, जाने कहाँ होगी रिलीज!

    By Filmibeat Desk
    |

    फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर की अगली फिल्म 'इंडिया लॉकडाउन' की रिलीज डेट का एलान आज हो गया है। यह फिल्म 2 दिसंबर 2022 को Zee5 पर रिलीज होगी। मधुर भंडारकर ने इसकी घोषणा अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म कू (Koo App) पर की है। बता दें, ये फिल्म डॉ. जयंतीलाल गड़ा (पेन स्टूडियो) द्वारा प्रस्तुत और भंडारकर एंटरटेनमेंट, प्रणव जैन, धवल जयंतीलाल गड़ा और अक्षय जयंतीलाल गड़ा द्वारा निर्मित है।

    फिल्म इंडिया लॉकडाउन में प्रतीक बब्बर, श्वेता बसु प्रसाद, साई तम्हंकर, अहाना कुमरा, जरीन शिहाब, आयशा ऐमान, सात्विक भाटिया और सानंद वर्मा जैसे कलाकार नजर आएंगे। फिल्ममेकर मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar) की फिल्म 'इंडिया लॉकडाउन' (India Lockdown) शुरुआती दौर से ही चर्चा में बनी हुई थी। मधुर भंडारकर ने इस फिल्म को लॉकडाउन के दौरान शूट किया था।

    Shahrukh Khan से चाहिए Pathaan टीजर वाला तोहफा, जन्मदिन से पहले फैंस ने की डिमांड!Shahrukh Khan से चाहिए Pathaan टीजर वाला तोहफा, जन्मदिन से पहले फैंस ने की डिमांड!

    इस फिल्म में 4 मुख्य किरदारों की अलग-अलग कहानी के जरिए भारत में कोरोना महामारी के दौरान लगे पहले लॉकडाउन की कहानी को बयां किया है। इसी में से एक ट्रैक में ऐक्ट्रेस श्वेता बसु प्रसाद सेक्स वर्कर का रोल प्ले कर रही हैं। उनके जरिए महामारी के दौरान सेक्स वर्करों की दुर्दशा पर फोकस किया गया है।

    इसी ट्रैक के कारण यह फिल्म सीबीएफसी के निशाने पर आ गई और बोर्ड ने 12 सीन काटने का फरमान दे दिया। इस फिल्म पर सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने आदेश भी दिया था कि कुछ फिल्म से फोन सेक्स वाले सीन के अलावा उस सीन को हटा दिया जाए, जिसमें सेक्स वर्कर और उसके क्लाइंट के बीच यौन संबंध दिखाए गए हैं।

    मधुर भंडारकर के मुताबिक, सेक्स वर्करों से संबंधित इस ट्रैक में सीबीएफसी ने 10 ऑडियो और 2 विजुअल (कुल 12) कट्स मांगे हैं। मधुर भंडारकर ने इस ट्रैक के बारे में बताया था कि 'ये सारे कट्स बोर्ड ने उस ट्रैक में लगाने को कहा है जो कमाठीपुरा की सेक्स वर्करों पर पर आधारित है। मुझे बताया गया है कि भाषा से दिक्कत है। लेकिन कहानी को प्रमाणिक दिखाने के लिए उस तरह की भाषा रखी गयी और हम फिल्म के लिए 'ए' सर्टिफिकेट स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।

    लेकिन इतने सारे शब्दों और सीन को हटाने से कहानी का पूरा सेंस ही खत्म हो जाएगा। फिल्म के शूट से पहले हम कमाठीपुरा भी गए थे और हमने पूरी कोशिश की थी कि फिल्म असलियत के करीब लगे। फिल्म की प्रामाणिकता बनाए रखने के लिए जरूरी था कि इन सारे तत्वों को कहानी के हिस्से के रूप में इस्तेमाल किया जाए। मुझे 'ए' सर्टिफिकेट स्वीकार है, लेकिन 10 ऑडियो कट और दो विजुअल कट बिल्कुल स्वीकार नहीं। अब हम रिवाइजिंग कमिटी के पास जाने का विचार कर रहे हैं।आपको बता दें फिल्म का पहला पोस्टर 2021 में रिलीज़ किया गया था।

    English summary
    India Lockdown- Film will be release on 2 December 2022! Fans waiting for this film. Read the details.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X