For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    SHOCK.. टूटेगा दिल.. इस ईरानी फिल्म की पूरी नकल है 'न्यूटन'.. अब ऑस्कर का क्या होगा

    By Utkarsh
    |

    राजकुमार राव की हाल ही में आई फिल्म न्यूटन आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में है। रिलीज से पहले फिल्म लीक हो गई तो कहीं पाइरेसी की शिकार हो गई। बॉक्स ऑफिस पर धुंआधार हुई तो दूसरे दिन ही ऑस्कर में भी एंट्री कर ली। वहीं अब इस फिल्म को लेकर एक बुरी खबर आ रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार न्यूटन एक ईरानी फिल्म की हूबहू नकल है। जिसके बाद इसकी ऑस्कर में एंट्री खतरे में दिखाई दे रही है।

    [पहले दिन खूब चले संजय दत्त.. दूसरे दिन पलटा गेम.. आगे निकली ये फिल्म.. REPORT]

    दरअसल, रिलीज के तीसरे दिन ही ये चौंकाने वाली खबर सामने आई है। वहीं इस खबर को लेकर जितने फैंस हैरान हैं उतने हैरान मेकर्स भी हैं। हालांकि इस मामले उनकी सफाई भी आई है लेकिन इस फिल्म की ऑस्कर में एंट्री के बाद ऐसी खबरें आना खतरे की घंटी हो सकता है।

    बता दें कि फिल्म को चारों तरफ से तारीफें मिल रही हैं। एक्टिंग और सब्जेक्ट से लेकर डाइरेक्शन तक ये फिल्म सुपरहिट बताई जा रही है। ऐसे में ईरानी फिल्म की कॉपी होना इस फिल्म के लिए काफी निगेटिव राय बना सकता है। आगे जानें किस फिल्म की कॉपी है न्यूटन और किस तरह प्रभावित होगी इसकी ऑस्कर में एंट्री-

    दिल तोड़ने वाली खबर

    दिल तोड़ने वाली खबर

    राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' को पहले पायरेसी का शिकार बताया गया इसके बाद मेकर्स और फैंस के लिए एक और दिल तोड़ देने वाली खबर आ रही है।

    Amitabh Bachchan PRAISE Rajkumar Rao Newton; Watch | FilmiBeat
    ऑस्कर के लिए भेजी गई

    ऑस्कर के लिए भेजी गई

    फिल्म को भारत की ओर से ऑस्कर के लिए भेजा जा रहा है ये फिल्म यह फिल्म एक पिछड़े नक्सली इलाके में मतदान के मुद्दे पर बनाई गई है।

    ईरानी फिल्म की कॉपी

    ईरानी फिल्म की कॉपी

    दरअसल, बताया जा रहा है कि ये फिल्म ईरान की एक फिल्म को कॉपी कर बनाया गया है। कहा जा रहा है कि राजकुमार राव की मुख्य भूमिका वाली फिल्म की कहानी ईरानी फिल्म 'सीक्रेट बैलेट' से प्रेरित है।

    नकल का आरोप

    नकल का आरोप

    न्यूटन से जुड़े कुछ ऐसे दावे भी सामने आ रहे हैं जिसमें फिल्म के कंटेंट के नकल का आरोप लग रहा है।

    दी है सफाई

    दी है सफाई

    हालांकि, 'न्यूटन' के निर्देशक ने इस तरह के आरोपों को खारिज किया है। फिल्म के कंटेंट को लेकर उठे ऐसे सवाल ऑस्कर अवॉर्ड में भारतीय दावेदारी को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

    16 साल पहले

    16 साल पहले

    ईरानी फिल्म 'सीक्रेट बैलेट' को बाबक पयामी नेने डायरेक्ट किया था। यह फिल्म 2001 में रिलीज हुई थी।

    एक सी है कहानी

    एक सी है कहानी

    वैसे दोनों फिल्मों की कहानियां एक जैसे मुद्दे पर बनी है। दोनों की कहानी दूरदराज इलाके में चुनाव करवाने के दौरान की परेशानियों को बयां करती है। दोनों ही फिल्‍मों में अहम किरदार में एक सरकारी कर्मचारी है। जिसकी जिम्‍मेदारी विपरीत परिस्थितियों में सही ढंग से चुनाव करवाना है।

    ये भी पता चला

    ये भी पता चला

    दोनों में दूसरा अहम किरदार एक सिक्‍योरिटी अधिकारी का है, जो हर कदम पर सरकार कर्मचारी को चुनाव ना कराने की बातें करता है।

    सबुकछ सेम नहीं है

    सबुकछ सेम नहीं है

    इस मामले पर 'न्यूटन' के डायरेक्टर अमित मसुरकर ने कहा, 'न्‍यूटन किसी फिल्‍म से प्रेरित नहीं है ना ही यह रीमेक है। मैंने यूट्यूब पर ईरानी फिल्म के कुछ हिस्से देखे हैं, वह हमारी फिल्‍म से काफी अलग है। ईरानी फिल्‍म में एक रोमांटिंक एंगल भी है जो कि न्‍यूटन में नहीं है। मुझे पता था लोग दोनों फिल्मों की समानताओं पर बात जरूर करेंगे लेकिन मैं इसमें क्‍या कर सकता हूं।

    English summary
    India entry film in Oscar newton is a copy of Iranian film.. know the whole story here
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X