»   » OUCH: आमिर खान से इज़्जत बचा रहे थे कि अक्षय कुमार ने धो ही डाला!

OUCH: आमिर खान से इज़्जत बचा रहे थे कि अक्षय कुमार ने धो ही डाला!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

हाल ही में आईफा अवार्ड्स को दंगल और एयरलिफ्ट को इग्नोर करने के लिए सेंसर बोर्ड चीफ पहलाज निहलानी ने बिकाऊ कहा। और इस बारे में आईफा ने अपनी सफाई पेश करने की कोशिश की लेकिन बहुत ही बुरी तरह फंस गए। 

दरअसल, आईफा का कहना था कि आमिर खान की दंगल ने आईफा को अपनी एंट्री ही नहीं भेजी। आईफा में हर फिल्म अपनी एंट्री भेजती है और तभी उन्हेें नॉमिनेट किया जाता है। दंगल ने ऐसा नहीं किया तो हम अवार्ड कैसे देते।

iifa-reiterates-dangal-s-mistake-but-makes-goof-up-for-airlift

अब आमिर खान से पल्ला झाड़ते झाड़ते आईफा अक्षय कुमार को भूल गया। आईफा ने एयरलिफ्ट पर बात की ही नहीं क्योंकि उनके पास कोई बहाना था ही नहीं। दरअसल, एयरलिफ्ट को बेस्ट सिंगर फीमेल का अवार्ड मिला था।
[दिक्कत अक्षय कुमार नहीं थे, दिक्कत ये थी कि कह के ले ली गई।]

तो ये भी बहाना काम नहीं आ सकता था कि फिल्म की एंट्री नहीं भेजी गई। दरअशल, आमिर खान की दंगल जब नॉमिनेट नहीं हुई थी तो आईफा वोटिंग के दौरान आलिया भट्ट से लेकर कृति सैनन तक ने इस बात पर आश्चर्य जताया था।
[CLEAR HAI: सलमान की फिल्में करके उड़ेंगे तो लोग ऐसे ही मज़ाक उड़ाएंगे!]

IIFA 2017: Here's the complete Winner List | Alia Bhatt | Shahid Kapoor

आईफा अवार्ड्स के प्रोड्यूसर एंड्री टिम्मिन्स ने साफ किया आईफा ने दंगल की टीम से भी ये नॉमिनेशन प्रक्रिया पूरी करने की रिक्वेस्ट की पर दंगल की टीम ने अपना नॉमिनेशन सबमिट किया ही नहीं। 

टिम्मिन्स का कहना है,"दंगल ने इस साल सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। दोनों लड़कियां और आमिर खान से हमें भी बहुत प्यार है पर आमिर ने प्रक्रिया पूरी ही नहीं की, यह दुखद है!"

वैसे जानिए दंगल को मिल चुके हैं कितने अवार्ड -

 नेशनल अवार्ड - बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर

नेशनल अवार्ड - बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर

फीमेल कैटेगरी में ये अवार्ड नन्हीं ज़ायरा वसीम ने जीता। उन्होंने फिल्म में गीता फोगत के बचपन का किरदार निभाया था। हालांकि इस अवार्ड को हाल ही में उनके कश्मीर विवाद और महबूबा मुफ्ती से मिलने को लेकर राजनीतिक रंग में रंग दिया गया।

फिल्मफेयर अवार्ड - बेस्ट एक्टर

फिल्मफेयर अवार्ड - बेस्ट एक्टर

आमिर खान को इस साल फिल्मफेयर ने बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया। हालांकि इसी फिल्मफेयर ने इतने सालों तक आमिर खान को इग्नोर किया था!

फिल्मफेयर अवार्ड - बेस्ट फिल्म

फिल्मफेयर अवार्ड - बेस्ट फिल्म

इस साल की बेस्ट फिल्म भी दंगल ही बनी। हालांकि रेस में एस एस धोनी, सुलतान, उड़ता पंजाब जैसी फिल्में थीं।

फिल्मफेयर अवार्ड - बेस्ट डायरेक्टर

फिल्मफेयर अवार्ड - बेस्ट डायरेक्टर

बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड भी नितेश तिवारी को ही मिला। उन्होंने दंगल से पहले भूतनाथ रिटर्न्स बनाई है। हालांकि बॉलीवुड में उनका कदम पड़ा था सलमान खान की फिल्म चिल्लर पार्टी से!

ज़ी सिने अवार्ड - बेस्ट फिल्म

ज़ी सिने अवार्ड - बेस्ट फिल्म

ज़ी ने भी दंगल को इस साल की बेस्ट फिल्म के अवार्ड से नवाज़ा। इस कैटेगरी में दंगल की टक्कर पिंक, ऐ दिल है मुश्किल, सुलतान, अलीगढ़ जैसी फिल्मों से थी।

मिर्ची म्यूज़िक अवार्ड

मिर्ची म्यूज़िक अवार्ड

मिर्ची ने प्रीतम को इस साल का लिसेनर चॉइस अवार्ड दिया। यानि कि इस रेडियो चैनल पर सबसे ज़्यादा डिमांड दंगल के गानों की रही!

फिल्मफेयर अवार्ड - बेस्ट एक्शन

फिल्मफेयर अवार्ड - बेस्ट एक्शन

फिल्मफेयर ने बेस्ट एक्शन का अवार्ड दंगल के लिए शाम कौशल को दिया। हालांकि बाकी हर अवार्ड शो में ये अवार्ड अजय देवगन स्टारर शिवाय के नाम रहा!

फातिमा सना शेख हुईं इग्नोर

फातिमा सना शेख हुईं इग्नोर

हालांकि इन सब अवार्ड्स के बीच, फिल्म की हीरोइन गीता फोगाट यानि कि फातिमा सना शेख को हर अवार्ड ने पूरी तरह इग्नोर कर दिया!

एकदम करारे और गरमागरम!

एकदम करारे और गरमागरम!

किसी भी फिल्म की दो चीज़ें लोगों को सबसे ज़्यादा याद रहती हैं - पहला गाने और दूसरा डायलॉग्स। दंगल के डायलॉग्स इतने धमाकेदार थे कि इन पर तालियां और सीटियां बजती गईं! ले लीजिए एक RECAP-->[दंगल के 10 कड़क डायलॉग्स]

English summary
IIFA reiterates Dangal's mistake but makes a goof up for Airlift!
Please Wait while comments are loading...