»   » आईफा 2014 विनर लिस्ट- दीपिका बनीं बेस्ट एंटरटेनर ऑफ दी इयर

आईफा 2014 विनर लिस्ट- दीपिका बनीं बेस्ट एंटरटेनर ऑफ दी इयर

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
फ्लोरिडा के खूबसूरत टंपा बे में हॉलीवुड-बॉलीवुड के बडे़ बडे़ सिलब्रिटीज के बीच हुए आईफा समारोह के दौरान दोनों ही फिल्म जगत के प्रतियोगियों ने एक दूसरे के कड़ी टक्कर देते हुए आईफा अवॉर्ड्स को अपने हिस्सें में किया। करीब 800 मिलियन दर्शकों के सामने हुए आईफा 2014 के दौरान बॉलीवुड के कई प्रतिभाशाली कलाकारों ने एक दूसरे के कड़ी टक्कर दी और एक ही फिल्म ने कई सारे अवॉर्ड्स अपनी झोली में कर लिये। हॉलीवुड सुपरस्टाीर जॉन ट्रेवोल्टा को आईफा 2014 में सबसे प्रतिभाशाली सेलिब्रिटी के अवॉर्ड से नवाजा गया तो वहीं दीपिका पादुकोण, सोनाक्षी सिन्हा, रितिक रौशन और कई सारे सितारों ने अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस से इस शाम को और भी खूबसूरत बना लिया।

शत्रुघ्न सिन्हा को आईफा 2014 के दौरान लाइफटाइम अचीवमेंट का अवॉर्ड दिया गया और उन्हें ये सम्मान उन्हीं की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ने दिया। शत्रुघ्न सिन्हा ने ये अवॉर्ड भारत के सभी निवासियों को डेडिकेट किया।

देखें: आईफा अवॉर्ड्स 2014 की तस्वीरें

आशिकी 2 फिल्म को इसके बेहतरीन गानो की लिरिक्स के लिए बेस्ट लिरिक्स अवॉर्ड से नवाजा गया साथ ही भाग मिल्खा भाग ने कुल नौ अवॉर्ड्स अपने हिस्से किये। दीपिका पादुकोण जो कि इस अवॉर्ड्स फंक्शन में कई सारे अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हुई थीं उन्हें इस साल की बेस्ट एंटरटेनर का अवॉर्ड दिया गया। धनुष को बेस्ट डेब्यू के अवॉर्ड से नवाजा गया इस मौके पर धनुष ने कोलावरी दी गाना भी सुनाया।

आईफा अवॉर्ड्स विजेताओं की लिस्ट इस तरह से है-

बेस्ट एंटरटेनर ऑफ दि ईयर- दीपिका पादुकोण

बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड- धनुष (रांझना)

बेस्ट पिक्चर- भाग मिल्खा भाग

बेस्ट परफॉर्मेंस इन लीडिंग रोल (मेल) - फरहान अख्तर (भाग मिल्खा भाग)

बेस्ट परफॉर्मेंस इन लीडिंग रोल (फीमेल)- दीपिका पादुकोण (चेन्नई एक्सप्रेस)

बेस्ट परफॉर्मेंस इन सपोर्टंग रोल (फीमेल)- ऐलान नहीं हुआ है अभी

बेस्ट परफॉर्मेंस इन सपोर्टिव रोल (मेल)- अरशद वारसी (जॉली एलएलबी)

बेस्ट परफॉर्मेंस इन निगेटिव रोल- ऋिषि कपूर (डी डे)

बेस्ट स्टोरी- प्रसून जोशी (भाग मिल्खा भाग)

बेस्ट लिरिक्स- मिथुन (तुम ही हो- आशिकी 2)

बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर अवॉर्ड- श्रेया घोषाल (सुन रहा है ना तू- आशिकी 2)

बेस्ट निर्देशक- राकेश ओम प्रकाश मेहरा (भाग मिल्खा भाग)

English summary
IIFA 2014 winner list has finally announced today at Florida. Deepika Padukone bags the best entertainer of the year award and well as the best actress for Chennai Express. Bhaag Milkha Bhaag bags 9 awards and Ashiqui 2 bags 7 awards.
Please Wait while comments are loading...