For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    IFFM Awards 2022: '83' के लिए रणवीर सिंह को मिला बेस्ट एक्टर का अवार्ड, यहां देखें पूरी LIST

    |

    इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2022 (IFFM) ने काफी धूमधाम के बाद अपने 13वें एडिशन के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा की है। जूरी सदस्यों के लिए कई श्रेणियों और भाषाओं में फिल्मों के प्रभावशाली नामांकन में से विजेता का चयन किया गया। इस साल फिल्म फेस्टिवल में भारतीय सिनेमा और पड़ोसी देशों का प्रतिनिधित्व करने वाली फिल्में, शॉर्ट फिल्में, डॉक्यूमेंट्रीज़ थी।

    इस फेस्टिवल में प्रतिष्ठित पालिस थिएटर में मेलबर्न के कई सेलिब्रिटी ने हिस्सा लिया। अभिषेक बच्चन, तापसी पन्नू, तमन्ना भाटिया, वाणी कपूर, कबीर खान, शेफाली शाह, शूजीत सरकार, अनुराग कश्यप, निखिल आडवाणी, मोहित रैना, सोना महापात्रा, मिनी माथुर, सुरेश त्रिवेणी, पूर्व क्रिकेटर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, कपिल देव समेत कई स्टार्स ने फेस्टिवल में हिस्सा लिया।

    आईएफएफएम 2022 में अभिषेक बच्चन को लीडरशिप इन सिनेमा अवार्ड से सम्मानित किया, वाणी कपूर को 'चंडीगढ़ करे आशिकी' में उनके पथप्रदर्शक प्रदर्शन के लिए डिसर्पटर इन सिनेमा पुरस्कार से सम्मानित किया गया। विद्या बालन स्टारर 'जलसा' की टीम, सुरेश त्रिवेणी द्वारा निर्देशित और अबुंदन्शीया एंटरटेनमेंट के विक्रम मल्होत्रा द्वारा निर्मित शेफाली शाह को इक्वलिटी इन सिनेमा पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

    रणवीर सिंह ने जताई खुशी

    पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को लाइफस्टाइल अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। वहीं, रणवीर सिंह ने '83' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार पाने के बाद कहा- 'मैं आईएफएफएम में जूरी सदस्यों को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे मेरे करियर की सबसे पसंदीदा फिल्म '83' में कपिल देव के रूप में मेरी भूमिका के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता चुना। यह हमेशा मेरी फिल्मोग्राफी में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली फिल्मों में से एक होगी। लेकिन प्रशंसा से अधिक यह फिल्म बनाने की प्रक्रिया है जिसे मैं सबसे ज़्यादा संजोता हूं। मैं कबीर सर का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे यह अवसर दिया, मेरा मार्गदर्शन किया और मुझे प्रेरणा देने के लिए मैं इस सम्मान को '83' के कलाकारों और क्रू के साथ साझा करता हूं जो मुझे बहुत प्रिय हैं, और जिनके साथ मेरा बहुत ही विनम्र भरा बंधन है और मैं इस सम्मान को कपिल के डेविल्स को समर्पित करता हूं, जिन पर यह कहानी आधारित है। जिन्होंने सपने देखने की हिम्मत की और अपने प्रयासों और उपलब्धियों से हमें दिखाया कि हम भारतीय दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हो सकते हैं।"

    वाणी कपूर हुईं खुश

    वाणी कपूर ने सिनेमा पुरस्कार जीतने के बाद कहा- 'मेलबर्न और मीतू का यह बहुत अलग तरह का भारतीय फिल्म महोत्सव है, इस तरह की फिल्म को मान्यता देना और इतना सम्मान और प्यार देना और इसे स्वीकार करना और चंडीगढ़ करे आशिकी को एक फिल्म समारोह में जगह देना एक बड़ा समावेश है। यह बहुत खास और अद्भुत लगता है।'

    लीडरशिप अवार्ड जीतकर बोले अभिषेक बच्चन

    अभिषेक बच्चन ने लीडरशिप इन सिनेमा अवार्ड को स्वीकार करते हुए कहा- 'मुझे सिनेमा में लीडरशिप अवार्ड देने के लिए मैं IFFM को धन्यवाद देता हूं, मैं विक्टोरियन सरकार और फिल्म फेस्टिवल द्वारा इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए सोचे जाने पर बेहद उत्साहित हूं। भले ही यह पुरस्कार सिनेमा में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए नहीं है। लेकिन मैं इस फेस्टिवल में जल्द ही सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार के लिए वापस आने के लिए बहुत निश्चित हूं क्योंकि मुझे यकीन है कि मैं यह जल्द ही प्राप्त करूंगा।'

    यहां देखें विनर्स की लिस्ट

    IFFM 2022 बेस्ट डॉक्यूमेंट्री - पायल कपाड़िया द्वारा अ नाइट ऑफ नोइंग नोथिंग
    बेस्ट अभिनेता सीरीज़ - मुंबई डायरीज़ 26/11 के लिए मोहित रैना
    बेस्ट अभिनेत्री सिरीज़ - साक्षी तंवर माई के लिए
    बेस्ट सीरीज़ - मुंबई डायरीज़ 26/11, निखिल आडवाणी
    बेस्ट इंडी फिल्म - अनमोल सिद्धू द्वारा निर्देशित जग्गी (पंजाबी)
    बेस्ट निर्देशक - सरदार उधम के लिए शूजीत सरकार और द रेपिस्ट के लिए अपर्णा सेन ने संयुक्त रूप से पुरस्कार जीता
    बेस्ट अभिनेता - रणवीर सिंह 83
    बेस्ट एक्ट्रेस- शेफाली शाह (जलसा)
    बेस्ट फिल्म - 83, कबीर खान
    इक्वालिटी इन सिनेमा - सुरेश त्रिवेणी द्वारा निर्देशित जलसा
    डिसरपटर इन सिनेमा अवार्ड - वाणी कपूर चंडीगढ़ करे आशिकी के लिए
    लीडरशिप इन सिनेमा अवार्ड - अभिषेक बच्चन
    लाइफस्टाइल अचीवमेंट अवार्ड - कपिल देव

    English summary
    IFFM awards 2022 ranveer singh got best actor award for 83 movie see complete list here.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X