For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    IFFM 2019 - शाहरूख खान, तबू और साउथ सुपरस्टार विजय ने झटके अवार्ड्स, देखिए पूरी Winner List

    By Staff
    |

    मेलबर्न इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हिंदी फिल्मों का बोलबाला रहा है। गली बॉय, अंधाधुन, बधाई और उरी इस साल की कुछ बेस्ट फिल्मों में से एक रहीं और इन फिल्मों ने अपना डंका अवार्ड्स में भी बजाया। सबसे ज़्यादा नॉमिनेशन और अवार्ड इन फिल्मों के नाम रहे। वहीं साउथ सुपरस्टार विजय सेतुपति ने भी इस अवार्ड शो में काफी लाइमलाइट बटोरी।

    विजय सेतुपति की फिल्म सुपर डीलक्स कई हिंदी फिल्मों को कड़ी टक्कर देती नज़र आई। वहीं असम की फिल्म बुलबुल कैन सिंग (Bulbul Can Sing) बेस्ट इंडी फिल्म की कैटेगरी में अवार्ड्स झटकते नज़र आई। देखिए विजेताओं की लिस्ट -

    करण जौहर

    करण जौहर

    करण जौहर की कुछ कुछ होता है को इस फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित किया गया। कुछ कुछ होता है के साथ करण जौहर ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बतौर डायरेक्टर अपने करियर की शुरूआत की थी।

    शाहरूख खान

    शाहरूख खान

    शाहरूख खान को इस अवार्ड शो में सिनेमा को अपनी अभूतपूर्व योगदान के लिए सम्मानित किया गया। शाहरूख खान ने अपनी फिल्म ज़ीरो के बाद से फिल्मों से ब्रेक ले लिया है और उनकी जल्दी वापसी की फिलहाल कोई उम्मीद नहीं है।

    बेस्ट फिल्म

    बेस्ट फिल्म

    ज़ोया अख्तर की गली बॉय को बेस्ट फिल्म का अवार्ड मिला। गली बॉय एक रैपर की कहानी है जो ज़िंदगी से संघर्ष करते हुए भी बिना हार माने अपना सपना जीता है और उन्हें पूरा भी करता है।

    बेस्ट फिल्म नॉमिनेशन

    बेस्ट फिल्म नॉमिनेशन

    बेस्ट फिल्म के लिए श्रीराम राघवन की आयुष्मान खुराना - तबू स्टारर अंधाधुन, अमित शर्मा की आयुष्मान खुराना, नीना गुप्ता, गजराज राव स्टारर बधाई हो और शरत कटारिया की वरूण धवन - अनुष्का शर्मा स्टारर सुई धागा भी नॉमिनेट हुई थी।

    बेस्ट एक्टर

    बेस्ट एक्टर

    साउथ सुपरस्टार विजय सेतुपति को अपनी फिल्म सुपर डीलक्स के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला। सुपर डीलक्स बेस्ट फिल्म की कैटेगरी में भी नॉमिनेट की गई थी लेकिन वो अवार्ड ज़ोया अख्तर की गली बॉय को मिला।

    विजय के अलावा आयुष्मान खुराना को अंधाधुन, विकी कौशल को उरी और रणवीर सिंह को गली बॉय के लिए भी नॉमिनेशन मिला था।

    बेस्ट एक्ट्रेस

    बेस्ट एक्ट्रेस

    तबू को अंधाधुन के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला। ये अवार्ड लेने के लिए तबू मेलबर्न पहुंची हुई थीं और उन्होंने इवेंट में चार चांद लगा दिए।

    बेस्ट एक्ट्रेस नॉमिनेशन

    बेस्ट एक्ट्रेस नॉमिनेशन

    तबू के अलावा बेस्ट एक्ट्रेस की कैटेगरी में बधाई हो के लिए नीना गुप्ता, गली बॉय के लिए आलिया भट्ट भी नॉमिनेट की गई थीं।

    बेस्ट डायरेक्टर

    बेस्ट डायरेक्टर

    श्रीराम राघवन को अंधाधुन के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड मिला। अंधाधुन 2018 की बेस्ट हिंदी फिल्मों में से एक है।

    बेस्ट डायरेक्टर नॉमिनेशन

    बेस्ट डायरेक्टर नॉमिनेशन

    हिंदी फिल्मों में श्रीराम राघवन के अलावा ज़ोया अख्तर को गली बॉय और अभिषेक चौबे को सोनचिड़िया के लिए नॉमिनेट किया गया था।

    बेस्ट फिल्म पॉपुलर

    बेस्ट फिल्म पॉपुलर

    जहां रणवीर सिंह की गली बॉय ने बेस्ट फिल्म का अवार्ड जीता वहीं उनकी फिल्म सिंबा ने बेस्ट फिल्म पॉपुलर का अवार्ड अपने नाम किया। फिल्म को डायरेक्ट किया था रोहित शेट्टी ने।

    IFFM 2019 का जश्न करण जौहर की कुछ कुछ होता है के नाम रहा। वहीं शाहरूख खान भी अपना अवार्ड लेकर काफी खुश हुए और उन्होंने मेलबर्न को इतने प्यार और सम्मान के लिए शुक्रिया कहा। अपना अवार्ड लेकर ज़ोया अख्तर काफी उत्साहित हुईं क्योंकि प्रोड्यूसर के तौर पर ये ज़ोया का पहला अवार्ड था।

    अपना अवार्ड लेते हुए श्रीराम राघवन ने बताया कि इस फिल्म को बनाने में उन्हें 7 साल का समय लगा वहीं तबू ने अपना अवार्ड लेते हुए श्रीराम राघवन को उनके लिए ऐसा रोल लिखने के लिए धन्यवाद दिया।

    English summary
    IFFM Awards 2019 - Shahrukh Khan and Tabbu win accolades at the Award night while Ranveer Singh's work definitely has been the highlight of the show.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X