For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    "मैं BAFTA या ऑस्कर का सदस्य होता तो इस साल आलिया भट्ट को वोट देता", ओवरसीज में एक्ट्रेस के नाम का डंका

    |

    Robin Baker praises Alia Bhatt: संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित गंगूबाई काठियावाड़ी ने रिलीज़ होते ही सुर्खियां बटोरना शुरु कर दिया था और तब से यह न केवल 2022 की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक बन गई बल्कि इसने देश और विदेश, हर जगह दर्शकों पर अपना जादू बिखेरा। आलम ये है कि आज भी इस फिल्म को दुनिया भर के सभी सम्मानित लोगों से तारीफ मिल रही है।

    इस बार, ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट नेशनल आर्काइव के हेड क्यूरेटर, रॉबिन बेकर ने सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए गंगूबाई काठियावाड़ी और आलिया भट्ट की तारीफ की है। इसके साथ ही उन्होंने बाफ्टा और अकादमी पुरस्कारों से भी फिल्म देखने का अनुरोध किया।

    सलमान खान, अजय देवगन, सनी देओल से लेकर साउथ के सुपरस्टार्स की कुल 28 फिल्में- 2023 में धमाकासलमान खान, अजय देवगन, सनी देओल से लेकर साउथ के सुपरस्टार्स की कुल 28 फिल्में- 2023 में धमाका

    उन्होंने लिखा, "अगर मैं बाफ्टा या अकादमी का सदस्य होता (मैं नहीं हूं), तो इस साल मैं आलिया भट्ट को गंगूबाई काठियावाड़ी (संजय लीला भंसाली, भारत, 2022) में उनके प्रदर्शन के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के रूप में वोट देता। उन्होंने फिल्म में एक प्रॉस्टि्यूट, एक अंडरवर्ल्ड मैडम और सेक्स वर्क्स के अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाली सामाजिक कार्यकर्ता का किरदार निभाया है.. और उनके प्रदर्शन की खूबसूरती यह है कि वह अपने कैरेक्टर के ग्रो करने के साथ आगे बढ़ती है।

    उन्होंने आगे लिखा- "ये फिल्म काफी भव्य, सेंटीमेंटल और एंटरटेनर है, लेकिन वहीं आलिया भट्ट सेनसेशनल हैं। फिल्म के क्लासिक हिंदी सिनेमा रिफरेंस इस फिल्म में एक्स्ट्रा चार्म जोड़ते है- गंगूबाई के देव आनंद के प्रति प्रेम से लेकर 50 और 60 के दशक में चल रहे सिनेमा के सीन्स से लेकर बॉम्बे के रेड लाइट डिस्ट्रिक्ट के आसपास की सड़कों पर लगे कई फिल्मी पोस्टर तक। ऐसे में अगर आपने इसे नहीं देखा है (विशेष रूप से बाफ्टा और अकादमी पुरस्कार-वोटिंग फ्रेंड्स), तो प्लीज जल्द से जल्द नेटफ्लिक्स पर जाएं।"

    संजय लीला भंसाली एक ऐसे फिल्म मेकर हैं जो अपनी फिल्मों में अपने अभिनेताओं से बेस्ट निकलवाने के लिए जाने जाते हैं। गंगूबाई काठियावाड़ी में भी उन्होंने कुछ ऐसा किया, जिसकी किसी ने कभी कल्पना भी नहीं की थी।

    गंगूबाई काठियावाड़ी महामारी के बाद हिट होने वाली चंद फिल्मों में शामिल है। अपने थिएट्रिकल रन के दौरान फिल्म ने देश में 153.69 करोड़ की और ग्लोबल लेवल पर 209.77 करोड़ की कमाई की है।

    English summary
    If I was a member of BAFTA or the Academy, I would vote for Alia Bhatt as Best Actress, says Head Curator of the British Film Institute Robin Baker.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X