For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'थ्री इडियट्स की रिकॉर्ड कमाई

    By Staff
    |

    एक बार फिर आमिर ख़ान की फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर धूम मचा दी है. पिछले हफ़्ते रिलीज़ हुई ‘3 इडियट्स’ ने दुनिया भर में पहले ही सप्ताह में 100 करोड़ रुपये से ज़्यादा कमा लिए हैं.

    ये कमाई आमिर ख़ान की ही फ़िल्म गजिनी से भी ज़्यादा है. ग़ौरतलब है कि गजिनी को हिंदी सिनेमा की सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म के तौर पर जाना जाता है. लेकिन ‘3 इडियट्स’ की कमाई रविवार रात तक गजिनी से 30 प्रतिशत ज़्यादा रही.

    चेतन भगत के उपन्यास ‘फ़ाइव प्वाइंट समवन’ पर आधारित इस फ़िल्म के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा और निर्देशक राजकुमार हिरानी हैं.

    एक प्रेस विज्ञप्ति में फ़िल्म के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने कहा है, “इस फ़िल्म के लिए लोगों का रेस्पांस दुनिया भर में ज़बरदस्त रहा है. आमिर, राजू और मैं जानते थे कि फ़िल्म लोगों को पसंद आएगी लेकिन ये तो उससे भी आगे है. हमारे पास ऑस्ट्रेलिया से रिपोर्ट आई है कि वहां ‘अवतार’ के शो कम करके ‘3 इडियट्स’ के शो बढ़ाए जा रहे हैं.”

    चोपड़ा ने कहा है कि ‘3 इडियट्स’ पहले ही हफ़्ते में ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बन गई है और अमरीका में भी ये फ़िल्म इसी ओर बढ़ रही है.

    फ़िल्म के डिस्ट्रीब्यूटर रिलायंस बिग एंटरनेटमेंट ने इस फ़िल्म 2000 प्रिंट पिछले शुक्रवार को 40 देशों में रिलीज़ किए थे.

    ‘3 इडियट्स’ केवल 35 करोड़ की बजट से बनी है.

    इस फ़िल्म में आमिर ख़ान के अलावा आर माधवन, शरमन जोशी, बोमन ईरानी और करीना कपूर भी हैं.

    बॉलीवुड के लिए पिछले 12 महीने काफ़ी मुश्किल के रहे हैं.

    इसी साल दो महीने तक मल्टीप्लैक्स मालिकों और निर्माताओं के बीच चले झगड़े के कारण फ़िल्मों के कमाई प्रभावित रही थी. उसके बाद स्वाइन फ़्लू की वजह से भी लोग सिनेमा हॉल से दूर रहे. लेकिन अब इस फ़िल्म ने सबको ख़ुश कर दिया है.

    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X